Thursday 20 February 2020

हॉलीवुड की दहशत या बॉलीवुड का भय !


इस हफ्ते, फिल्म दर्शक असमजस में होंगे। उन्हें दहशत-खौफ या भय में से एक को चुनना  हैं।  वह एक दहशत की कहानी बन चुके मेंशन को देखें या भूतिया जहाज को ! चुनाव चाहे जो भी हो रीढ़ में सिहरन तो पैदा होनी ही है । बेशक यह डरावना माहौल बॉलीवुड और हॉलीवुड का पैदा किया हुआ लगभग डेढ़- दो घंटों का ही होगा। आज रिलीज़ हो रही दो फ़िल्में भूत पार्ट १- द हॉंटेड शिप और ब्राह्म्स : द बॉय २ भयावनी, यह दहशतनाक और ख़ौफ़ज़दा यह माहौल बनाने वाली फ़िल्में हैं।

हॉलीवुड के ब्राहम्स की दहशत
एक युवा दम्पति लिज़ा और सीन, अनजाने में अपने किशोर बेटे जूड के साथ एक खौफनाक हीलशायर मेंशन के गेस्ट हाउस मे रहने चला आता है।  इस दहशत भरे माहौल वाले मेंशन में जूड को एक गुड़िया ब्राहम्स मिल जाती है।  इस गुड़िया के साथ रहते हुए इस परिवार के सामने एक सनसनीखेज ह्त्या की परत-दर-परत खुलती चली जाती है।  विलियम ब्रेंट बेल निर्देशित ब्राह्म्स : द बॉय २, २०१६ में प्रदर्शित फिल्म द बॉय की सीक्वल फिल्म है। इस फिल्म में केटी होम्स, ऑवेन यौमन और क्रिस्टोफर कन्वेरी की केंद्रीय भूमिकाये हैं।


वास्तविक घटना पर फिल्म
भूत पार्ट १- द हॉंटेड शिप को वास्तविक घटना पर फिल्म बताया जा रहा है, जिसमे बीच में घूमने गया एक जोड़ा एक वीरान और बेकार छोड़ दिए गये पानी के जहाज में फंस जाता है। इस फिल्म का ट्रेलर देखने से ऐसा लगता है कि यह फिल्म भी इस युवा जोड़े के माध्यम से एक अनसुलझी हत्या की परतें खोलने वाली है।  इस फिल्म में युवा जोड़े की भूमिका विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर ने की है।  फिल्म के निर्देशक भानु प्रताप सिंह की यह पहली फिल्म है।

शिप बनाम मेंसन
खौफनाक मेंशन और डरावने जहाज में टकराव दिलचस्प है। दर्शकों के सामने दोनों में से किसी फिल्म को चुनने की बड़ी चुनौती होगी। लेकिन दर्शकों को पाने के लिहाज़ से. बड़ी चुनौती भूत द हॉंटेड शिप के सामने होगी, क्योंकि आज ही आयुष्मान खुराना के गे किरदार वाली फिल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान भी रिलीज़ हो रही है। यह दोनों ही बॉलीवुड फ़िल्में हैं। इनके साथ विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना जैसे लोकप्रिय नाम जुड़े हैं।  हिंदी दर्शक के सामने दो विकल्प हैं। लेकिन, कॉमेडी और हॉरर का कोई दूसरा विकल्प नहीं। 

No comments:

Post a Comment