Wednesday 12 February 2020

Imtiaz Ali बनायेंगे राधा-कृष्ण


इम्तियाज़ अली ने एक और रोमांस फिल्म बनाने का ऐलान किया है। यह फिल्म वृन्दावन की राधा के भगवान् कृष्ण के साथ प्रेम के कथानक पर होगी। इम्तियाज़ अली की राधा-कृष्ण प्रेम पर फिल्म के राधा और कृष्ण दीपिका पादुकोण और कार्तिक आर्यन होंगे। इम्तियाज़ अली का इरादा इस फिल्म को भारी बजट और पूरी भव्यता के साथ बनाने का है।

लव आज कल से पहले
दरअसल, इतियाज़ अली ने अपनी इस अध्यात्मिक प्रेम कथा फिल्म के बारे में पिछले साल जन्माष्टमी के दिन जानकारी दी थी। उन्होंने यह साफ़ किया था कि वह राधा कृष्ण के प्रेम की पवित्रता का चित्रण करना चाहते हैं। लेकिन बाद में उन्होंने कार्तिक आर्यन और सारा अली खान के साथ फिल्म लव आज कल की शूटिंग शुरू कर दी।

दीपिका पादुकोण और कार्तिक आर्यन क्यों ?
अब जबकि उन्होंने दीपिका पादुकोण और कार्तिक आर्यन के साथ राधा-कृष्ण बनाने का ऐलान किया है तो सवाल उठता है कि इस भूमिका के लिए यह दोनों ही क्यों ? इम्तियाज़ अली की माने तो वह अपनी फिल्म की राधा दीपिका पादुकोण को इसलिए बना रहे हैं कि वह कार्तिक आर्यन से बड़ी हैं। राधा भी कृष्ण से बड़ी थी। लेकिन, सवाल राधा और कृष्ण की प्रेम की पवित्रता दिखाने का है।  सिर्फ उम्र का ज्यादा होना ही राधा कृष्ण के प्रेम को पवित्र नहीं दिखा सकता। दीपिका पादुकोण और कार्तिक आर्यन दोनों ही अपनी फिल्मों में इसके विपरीत छवि प्रदर्शित करते रहे है।

नक़ल है लव आज कल !
निर्देशक इम्तियाज़ अली की फिल्म लव आज कल वैलेंटाइन्स डे के दिन १४ जनवरी को प्रदर्शित हो रही है। ट्रेलर और गीतों से कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की रियल लाइफ रोमांटिक जोड़ी की यह फिल्म उनकी २००९ में रिलीज़ इसी टाइटल वाली फिल्म की नक़ल लगती है। क्या २००९ की सफल फिल्म लव आज कल की रीमेक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल होगी ? अगर लव आज कल सफल होगी तभी इम्तियाज़ अली राधा-कृष्ण पर भव्य रोमांस फिल्म बना पाएंगे। क्योंकि, दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक भी बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई है। 

No comments:

Post a Comment