Sunday 9 February 2020

KGF Chapter 2 की Raveena Tadnon की रामिका सेन है इंदिरा गाँधी ?



कुछ समय पहले तक जो अफवाहें थीवह अब आधिकारिक हो गई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर २ की स्टारकास्ट में शामिल हो गई हैं। वह इस फिल्म में रामिका सेन की भूमिका करेंगी। रामिका सेन, १९८१ के दौर के भारत की प्रधान मंत्री है।  इस लिहाज़ से, रवीना टंडन की भूमिका रियल लाइफ पूर्व प्रधान मंत्री स्वर्गीय इंदिरा गाँधी का रील रूपांतरण है। यानि रवीना टंडन, फिल्म केजीएफ चैप्टर २ में इंदिरा गाँधी की रील भूमिका में होंगी।

केजीऍफ़ चैप्टर २ हिंदी बेल्ट में सबसे ज़्यादा चर्चित और दर्शकों द्वारा प्रतीक्षित फिल्म है। क्योंकि, यह फिल्म २०१८ में प्रदर्शित कन्नड़ सुपरस्टार यश की प्रशांत नील निर्देशित पीरियड एक्शन फिल्म केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड) चैप्टर १ की सीक्वल फिल्म है।  हिंदी में डब चैप्टर १ की हिंदी बेल्ट में सफलता का अंदाज़ा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि यह फिल्म शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो के सामने रिलीज़ हुई थी।  वीकेंड के  बाद, यश की फिल्म ने जोर पकड़ते हुए, कलेक्शन के मामले शाहरुख़ खान की जीरो को मात दे दी थी।  केजीएफ चैप्टर २ इसी फिल्म  की सीक्वल है।

केजीएफ चैप्टर १ को, बावजूद इसके कि यश का चेहरा हिंदी दर्शकों का पहचाना नहीं थासफलता मिली थी। इस फिल्म में हिंदी दर्शकों के पहचाने चहरे के लिहाज़ से सिर्फ मौनी रॉय एक आइटम नंबर कर रही थी। इसके बावजूद फिल्म ने अपने  धुंआधार और चकित करने वाले एक्शन के बलबूते पर हिंदी फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींचा था। केजीएफ चैप्टर १, कन्नड़ की १०० करोड़ से ज़्यादा कलेशन करने वाले फिल्म बन गई थी।

केजीएफ के निर्माता, पहली फिल्म की सफलता के टेम्पो को धीमा नहीं  पड़ने देना चाहते।  इसीलिए वह अब यश के साथ बॉलीवुड के पहचाने चेहरों को सीक्वल फिल्म से जोड़ रहे हैं।  रवीना टंडन, इसी की अगली कड़ी है।

केजीएफ चैप्टर १ में, बॉलीवुड से रवीना टंडन के अलावा संजय दत्त खलनायक अधीरा की भूमिका मे हैं। फिल्म में रवीना टंडन के किरदार का परिचय देते हुए  उसे डेथ वारंट जारी करने वाली  महिला कहा गया है। ज़ाहिर कि रवीना टंडन की  रामिका सेन कहानी के लिए अहम  होगी।

२०२० में दक्षिण से आने वाली फिल्मों में एसएस राजामौली निर्देशित फिल्म आरआरआर और प्रशांत नील  की फिल्म केजीएफ चैप्टर २ की हिंदी बेल्ट में ज़बरदस्त इंतज़ार हो रहा था।  आरआरआर ३० जुलाई २०२० को रिलीज़ हो रही थी।  इसी दौरान केजीएफ चैप्टर २ को भी रिलीज़ होना था। इससे ऐसा लगता था कि यश और संजय दत्त पर दारोमदार रखने वाली फिल्म केजीएफ चैप्टर २,  दक्षिण के सुपरस्टार  रामचरण और जूनियर एनटीआर  के साथ बॉलीवुड सुपरसितारों अजय देवगन और आलिया भट्ट की आरआरआर के सामने फीकी  पड़ जाएगी।

लेकिन फिल्म आरआरआर को ८ जनवरी २०२१ को रिलीज़ किये जाने के ऐलान के बाद, केजीएफ़ चैप्टर २ के निर्माता उत्साह में है । क्योंकि, अब २०२० में रिलीज़ होने वाली दक्षिण की फिल्म सिर्फ यही होगी । केजीएफ़ चैप्टर २ को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी डब कर रिलीज़ किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment