Friday 21 February 2020

लोला बन कर ५० हजार यूरो कमाएगी Taapsee Pannu


सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट इंडिया ने बड़ा ऐलान किया है। वह पिछले तीन सालों से, एक जर्मन फिल्म रन लोला रन के हिंदी संस्करण के लिए स्क्रिप्ट पर काम कारवा रहा थे। अब डॉक्टर विनय छावल और केतन पडगांवकर की यह स्क्रिप्ट पूरी तरह से तैयार है। इस स्क्रिप्ट पर फिल्म का निर्देशन नेटफ्लिक्स के लिए इनसाइड एज सीजन २ का निर्देशन करने वाले अक्षय भाटिया करेंगे।

५० हजार यूरो के लिए
रन लोला रन (जर्मन में लोला रेंट), १९९८ में रिलीज़ दिलचस्प थ्रिलर फिल्म है। टॉम टयक्वेर निर्देशित इस फिल्म की कहानी लोला की है, जिसे अपने पुरुष मित्र को बचाने के लिए २० मिनट में एक लाख जर्मन मुद्राएं (अब ५० हजार यूरो) कमानी है। लोला की ५० हजार यूरो कमाने की भाग दौड़ ही फिल्म का थ्रिल है। इस फिल्म को समीक्षको द्वारा भी बहुत सराहा गया था। यह फिल्म ७१वे ऑस्कर में जर्मनी की प्रविष्टि थी।

ताहिर राज भसीन के साथ तापसी
रन लोला रन पर हिंदी रीमेक के टाइटल और स्टारकास्ट का ऐलान भी कर दिया गया है। इस हिंदी रीमेक फिल्म का टाइटल लूप लपेटा होगा। हिंदी रीमेक फिल्म में अभिनेत्री फ्रांका पोटेट की भूमिका यानि लोला तापसी पन्नू करेंगी । उनके पुरुष मित्र की भूमिका ताहिर राज भसीन करेंगे। ताहिर राज भसीन को दर्शक मर्दानी के खलनायक और छिछोरे के डेरेक के तौर पर पहचानते हैं।  तापसी पन्नू ने इस साल फिल्मफेयर पुरस्कारों में क्रिटिक अवार्ड जीता है।

उतार-चढ़ाव वाला लूप लपेटा
रन लोला रन को एक ज़बरदस्त उतार-चढ़ाव वाली थ्रिलर फिल्म के तौर पर सराहा जाता है। तापसी पन्नू भी किसी थ्रिलर फिल्म में अपना प्रभाव जमा पाने में कामयाब हो जाती है। हिंदी दर्शकों में भी थ्रिलर लोकप्रिय शैली है। तापसी पन्नू की अमिताभ बच्चन और अमृता सिंह के साथ फिल्म बदला को कामयाबी मिली थी। लूप लपेटा की शूटिंग अप्रैल से शुरू हो जाएगी।  इस फिल्म को २९ जनवरी २०२१ को रिलीज़ किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment