Wednesday 5 February 2020

Robert Pattinson ने शुरू की द बैटमैन की शूटिंग


डिटेक्टिव कॉमिक्स की सुपरहीरो फिल्म द बैटमैन की शूटिंग, २७ जनवरी को १७वे सीन के शूट के साथ शुरू हो गई। इस फिल्म को मैट रीव्स निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म में ब्रूस वेन या बैटमैन बेन एफ्लेक नहीं, बल्कि रॉबर्ट पैटिंसन होंगे। रॉबर्ट पैटिंसन, अपनी ट्वाईलाईट सीरीज की फिल्मों के नायक एडवर्ड कलेन की भूमिका से पूरी दुनिया में लोकप्रिय है ।

बदली हुई द बैटमैन
माइकल कीटन, वाल किल्मर, जॉर्ज क्लूनी, क्रिस्चियन बेल और बेन एफ्लेक के बाद रॉबर्ट पैटिंसन  बैटमैन की भूमिका कर रहे हैं । फिल्म द बैटमैन, नए ब्रूस वेन के लिहाज़ से ही बदली हुई नहीं है । बल्कि, इसके निर्देशक भी पिछली तीन बैटमैन फिल्मों के क्रिस्टोफर नोलान के बजाय मैट रीव्स हैं । फिल्म की दूसरी भूमिकाओं में भी चेहरे बदले हुए हैं ।

अब डिटेक्टिव ब्रूस वेन
कहानी के लिहाज़ से भी बैटमैन में काफी नयापन नज़र आएगा । क्योंकि, द बैटमैन का बेन एफ्लेक और क्रिस्चियन बेल की बैटमैन फिल्मों से कोई सरोकार नहीं है । हालाँकि, फिल्म का सोलो हीरो बैटमैन होगा, परन्तु इस करैक्टर का डीसी फिल्म यूनिवर्स से पारम्परिक सम्बन्ध नहीं होगा । ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि यह कोई मौलिक फिल्म होगी । क्योंकि, इस फिल्म में बैटमैन की मानवेत्तर शक्तियों के बजाय उसकी डिटेक्टिव समझ का ज़्यादा इस्तेमाल किया जाएगा । कहानी का यही नयापन होगा ।

कास्ट में  भी बदलाव
इसे देखते हुए ही फिल्म की कास्ट मे बड़ा बदलाव किया गया है । केप क्रूसेडर बैटमैन की भूमिका में रॉबर्ट पैटिंसन के अलावा जोए क्रावित्ज़ (कैटवुमन), पॉल डानो (रिडलर), एंडी सर्किस (अल्फ्रेड पैनीवर्थ), कॉलिन फरेल (पेंगुइन) और जेफरी राइट (जिम गॉर्डन) प्रमुख भूमिकाओं में होंगे। इस फिल्म को मैट रीव्स के साथ मैसों टॉमलिन लिख रहे हैं।

असफलता के बाद
रॉबर्ट पैटिंसन से पहले, बेन एफ्लेक ने बैटमैन की भूमिका बैटमैन वर्सेज सुपरमैन, सुसाइड स्क्वाड और जस्टिस लीग में की थी। जस्टिस लीग एक काफी महँगी फिल्म थी। इस फिल्म की बुरी असफलता के बाद, बेन एफ्लेक के लिए बैटमैन के रास्ते बंद हो गए। दुनिया के दर्शक रॉबर्ट पैटिंसन को बैटमैन की भूमिका में पहली बार २५ जून २०२१ को देख सकेंगे।  

No comments:

Post a Comment