Friday 7 February 2020

क्या विदा हो रहा है James Bond ?


अमेरिका में, ३ फरवरी से अमेरिकी फुटबॉल लीग के चैंपियन का सुपर बाउल शुरू हो चुका है। इसके साथ ही, इस मौके पर हर साल प्रदर्शित होने वाली फिल्मो के ट्रेलर का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। टॉम क्रूज की टॉप गन मेवरिक, डिज्नी की मुलन, स्कारलेट जोहांसन की ब्लैक विडो और मिनियन्स फिल्म द राइज ऑफ़ ग्रु के ट्रेलर के साथ जेम्स बांड सीरीज की २५वी फिल्म नो टाइम टू डाई का ट्रेलर भी रिलीज़ कर दिया गया है।

डेनियल क्रैग की आखिरी बांड फिल्म
भारतीय फिल्म दर्शकों के लिहाज़ से, जेम्स बॉन्ड फिल्म नो टाइम टू डाई का ट्रेलर बेहद ख़ास है। क्योंकि, जेम्स बांड फ़िल्में, भारतीय दर्शकों के बीच लोकप्रिय फ्रैंचाइज़ी की फिल्म है। इस फिल्म में, अभिनेता डेनियल क्रैग आखिरी बार जेम्स बांड का सूट और पिस्तौल थामे होंगे। जेम्स बांड के रूप में, नो टाइम टू डाई डेनियल क्रैग की पांचवी फिल्म है।

नई एजेंट नोमी
नो टाइम टू डाई के बाद, जेम्स बांड फिल्मों का सिलसिला रुक जाएगा या किसी बदले जेम्स बांड एक्टर के साथ २६वी जेम्स बांड फिल्म बनाई जाएगी, इस पर नो टाइम टू डाई का ट्रेलर रोशनी डालता लगता है। खबर है कि अब जेम्स बांड रिटायरमेंट ले रहा है। ट्रेलर से प्रतीत होता है कि जेम्स बांड की साथ नोमी ही अगली एजेंट होगी। इस भूमिका को अभिनेत्री लाशना लिंच ने किया है। लाशना ने फिल्म कैप्टेन मार्वेल में मारिया रॉम्बो की भूमिका की थी।

बांड की प्रेमिका की वापसी
पच्चीसवी बांड फिल्म की एक खासियत यह भी होगी कि इस फिल्म में बांड की पुरानी प्रेमिका डॉक्टर मैडेलीन स्वान (ली सेडॉक्स) फिर दिखाई देंगी। इसके अलावा पहली बांड फिल्मों के नाओमी हैरिस, राल्फ फिएंन्स, बेन व्हिशा और जेफ्री राइट भी वापसी कर रहे हैं। नो टाइम टू डाई के नए शामिल चरित्रों में लाशना लिंच की नोमी के अलावा, एना डी अरमास की पलोमा और रामी मालेक का विलेन सफ़ीन भी होगा।

चार भाषाओं में एक हफ्ता पहले
करी जोजी फुकुनगा निर्देशित नो टाइम टू डाई, अमेरिका में रिलीज़ से एक हफ्ता पहले और ब्रिटैन में रिलीज़ के एक दिन बाद, ३ अप्रैल २०२० को भारत में चार भाषाओँ में रिलीज़ होगी। इसे अंग्रेजी और हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी प्रदर्शित किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment