Sunday, 28 October 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २८ अक्टूबर


श्रीदेवी के स्क्रीन अवतार में राकुल प्रीत सिंह 

एनटीआर बायोपिक का पहला हिस्सा एनटीआर कथानायकूड़ु ९ जनवरी २०१९ को रिलीज़ हो रही है। अब इस फिल्म के तमाम किरदारों का परिचय कराया जाना शुरू हो चुका है। यह तो सभी जानते हैं कि एनटीआर के पुत्र नन्दीमुरि बालकृष्ण अपने पिता यानि एनटीआर की भूमिका कर रहे हैं।  बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन ने एनटीआर की पहली पत्नी बसवतारकम की भूमिका की हैं। आमणि, उनकी दूसरी पत्नी लक्ष्मी पारवती की भूमिका कर रही हैं। हरिकृष्ण के बेटे नन्दीमुरि कल्याणराम अपने रियल लाइफ पिता यानि हरिकृष्ण की भूमिका कर रहे हैं। एनटीआर जूनियर अपने चाचा बालकृष्ण की भूमिका कर रहे हैं। बाहुबली एक्टर राणा डग्गुबाती ने वर्तमान मुख्य मंत्री और एनटीआर के दामाद चंद्रबाबू नायडू की भूमिका की है। इसी फिल्म में तेलुगु फिल्म अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने श्रीदेवी की भूमिका की है। तेलुगु फिल्मों के जानकार अच्छी तरह से जानते हैं कि श्रीदेवी ने एनटीआर के साथ कई फिल्मों में अभिनय किया था। श्रीदेवी ने रामाराव के साथ कोई १४ फ़िल्में साथ की थी। ऐसा प्रतीत होता है कि बायोपिक के पहले हिस्से में एनटीआर के फ़िल्मी जीवन का चित्रण हुआ है। रकुल प्रीत सिंह ने दो हिंदी फिल्मों, दिव्या खोसला कुमार की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म यारियां और नीरज पांडेय की स्पाई फिल्म ऐयारी में नायिका की भूमिका की है। उनकी हिंदी फिल्म दे दे प्यार दे अगले साल रिलीज़ होगी।
  
फिल्म टनल की सुरंग बनायेंगे अब्बास-मस्तान
मशीन (२०१७) की बड़ी असफलता के बावजूद निर्माता-निर्देशक अब्बास मस्तान की जोड़ी ने फिर कमर कस ली है। हॉलीवुड फिल्मों के कथानकों पर स्क्रिप्ट जमा कर हिट फ़िल्में बनाने वाले अब्बास मस्तान ने, इस बार कोरियाई फिल्म टनल का हिंदी रीमेक बनाने का फैसला किया है। यह फिल्म एक्टर हांग जुंग-वू की सर्वाइवल ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म की कहानी एक व्यक्ति पर केंद्रित है, जो अपनी बेटी के जन्मदिन का केक लेकर घर जा रहा है। उसे घर जाने के लिए एक सुरंग का सहारा लेना पड़ता है। यकायक, सुरंग ध्वस्त हो जाती है । वह व्यक्ति सुरंग के मलवे के बीच फंस जाता है। वह व्यक्ति जब होश में आता है तो पाता है कि वह कार में फंसा हुआ है और सुरंग का टनों मालवा कार पर पड़ा हुआ है। अब उसे, मलवे के नीचे दबी कार से जीवित निकलना भी है और समय पर केक भी घर पहुंचाना है। अब्बास मस्तान, इस फिल्म की शूटिंग दिसंबर से शुरू करना चाहते हैं। लेकिन, इसके पहले फिल्म की कास्ट फाइनल करनी है। अब्बास मस्तान जोड़ी का इरादा फिल्म के लिए स्थापित एक्टर्स लेने का है। सूत्र बताते हैं कि जैसे ही फिल्म की स्टारकास्ट फाइनल होगी, फिल्म के बनाये जाने, स्टारकास्ट का विवरण तथा रिलीज़ की तारीख़ का ऐलान कर दिया जाएगा।

महिला मंडल के लिए विद्या बालन और निम्रत कौर
महिला स्वच्छता पर पैडमन बनाने वाली अक्षय कुमार और आर बाल्की की जोडी, अब एक और संदेशात्मक फिल्म बनाने जा रही है। मुख्य महिला किरदारों वाली इस फिल्म का टाइटल महिला मंडल रखा गया है। यह फिल्म, टाइटल के अनुरूप महिलाओं की समस्याओं पर फिल्म होगी। लेकिन, फिल्म में अक्षय कुमार की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी। इस फिल्म की कहानी विद्या बालन और निम्रत कौर को सुनाई गई है। इन दोनों को कथासार काफी पसंद आया है। इसलिए पूरी उम्मीद है कि यह दोनों महिला मंडल की  मंडली में शामिल नज़र आएंगी। यहाँ बताते चलें कि अक्षय कुमार और विद्या बालन ने भूल भुलैया जैसी हिट फिल्म साथ की है।निम्रत कौर भी, अक्षय कुमार की २०१६ में रिलीज़ हिट फिल्म एयरलिफ्ट की नायिका थी। इन दोनों अभिनेत्रियों के अलावा कुछ दूसरी अभिनेत्रियों को भी फिल्म से जोड़ा जाएगा। इन सभी की भूमिका के इर्दगिर्द महिला मंडल घूमेगी। कुछ समय पहले, यह खबर थी कि अक्षय कुमार और आर बाल्की एक महिला विज्ञानी जो भारत के मार्स ऑर्बिटर मिशन में काम कर चुकी थी, के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। जिसका नाम मंगलयान रखा गया था। बताया जा रहा है कि मंगलयान को ही महिला मंडल नाम से बनाया जा रहा है।

सुपर ३० में विकास बहल की वापसी !
खबर है कि विकास बहल की सुपर ३० प्रोजेक्ट में वापसी हो गई है।  अब वह इस फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के काम में जुट सकेंगे। इस फिल्म की एक दिन की शूटिंग बची हुई है।  यह शूट पोलैंड में होना है।  इस शूट के पूरा होने के बाद पोस्ट प्रोडक्शन का काम शेष रह जाएगा।  विकास बहल पर कुछ समय पहले #मीटू अभियान के अंतर्गत यौन उत्पीड़न का आरोप, फैंटम फिल्म्स के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा लगाया गया था।  इस आरोप से पहले ही, अनुराग कश्यप ने अपनी कंपनी, जिसमे विकास बहल, मधु मंतेना और विक्रमदित्य मोटवाने भी साझीदार थे, को विघटित कर दिया था। लेकिन, दो तीन दिन पहले, आरोप लगाने वाली महिलाकर्मी ने साफ़ किया कि वह कोई आरोप दर्ज नहीं करवा रही।  उसने ऐसा सिर्फ अपनी बात रखने के लिए किया था।  इसके बाद विकास बहल पर कोई दोष मढ़ा नहीं जा सकता था।  इस तरह से, विकास बहल एक बार फिर सुपर ३० के निर्देशक की कुर्सी पर काबिज़ हो जाते हैं।  सुपर ३० की शूटिंग ठीकठाक ढंग से पूरी हो गई और कोई अड़ंगा नहीं लगा तो सुपर ३० अगले साल २५ जनवरी को कंगना  रनौत की ऐतिहासिक फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी के खिलाफ कड़ी नज़र आएगी। 

अनु मालिक हो गए इंडियन आइडल से बाहर
#मीटू के बुखार ने अब अनु मलिक को जकड लिया है।  उन पर, सोना मोहापात्रा के बाद, श्वेता पंडित ने भी दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है।  श्वेता पंडित ने १८ साल पहले का अपना एक किस्सा लिखा कि अनु मालिक ने अपने स्टूडियो में रिहर्सल के वक़्त कहा कि मैं तुमसे यह गीत गवाऊंगा, लेकिन पहले तुम मुझे चुम्बन दो।  श्वेता ने कहा कि उस समय अनु मलिक के चेहरे पर के धूर्त मुस्कराहट थी। श्वेता पंडित संगीत की दुनिया के लिए गैर पहचानी नहीं।  वह पंडित जसराज की भांजी है।  अनु मालिक उन्हें नहीं जानते हों, यह माना नहीं जा सकता।  श्वेता को इसी का दुःख था कि इसके बावजूद अनु मालिक ने उनके साथ इस प्रकार की हिमाकत की।  अनु मालिक, मीटू के इस दूसरे आरोप में फंसे हैं।  श्वेता पंडित से पहले सोना मोहापात्रा ने अनु मालिक पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था।  यही सोना इससे पहले सूफी गायक कैलाश खेर पर शारीरिक छेड़छाड़ का आरोप लगा चुकी थी । इन आरोपों के साथ ही अनु मालिक पर इंडियन आइडल सीजन १० से बाहर होने की अफवाहें उड़ने लगी थी। लेकिन अब खबर है कि अनु मालिक को इंडियन आइडल १० से हटाने का फैसला सोनी टेलीविज़न और इंडियन आइडल के निर्माताओं ने कर लिया है।  इस घटनाक्रम पर गायिका श्वेता पंडित ने ख़ुशी ज़ाहिर की है।

सिद्धार्थ ने क्यों किया इम्तियाज़ अली को इनकार ?
इम्तियाज़ अली के भी क्या दुर्दिन आ गए हैं।  कभी जिस डायरेक्टर के साथ फिल्म करने को तमाम खान (शाहरुख़ और सैफ अली) बेकरार रहते थे।  उस इम्तियाज़ अली की फिल्म को सिद्धार्थ मल्होत्रा तक ने इंकार कर दिया।  कुछ समय पहले यह खबर थी कि शाहिद कपूर और इम्तियाज़ अली ११ साल बाद साथ फिल्म करेंगे । मगर, बाद में शहीद कपूर ने इम्तियाज़ की फिल्म को न कर दी।  इसके बाद, सिद्धार्थ सामने आये।  सिद्धार्थ को भी स्क्रिप्ट पसंद थी।  लेकिन, उन्होंने भी फिल्म को इंकार कर दिया।  सूत्र बताते हैं कि इम्तियाज़  चाहते थे कि सिद्धार्थ उन्हें फरवरी में तारीखें दे दे। लेकिन, सिद्धार्थ यह तारीखें विक्रम बत्रा की बायोपिक फिल्म को तारीखें दे चुके थे।  इसलिए, उन्होंने फिल्म को इंकार कर दिया। मगर अंदर खाने   खबर की खबर यह है कि इम्तियाज़ अली की फिल्म में सिद्धार्थ की भूमिका एक सैनिक की थी। सिद्धार्थ पहले ही फिल्म ऐयारी में एक सैनिक की भूमिका कर चुके थे।  इतना ही नहीं विक्रम बत्रा बायोपिक  भी कारगिल युद्ध में शहीद कैप्टेन विक्रम बत्रा की वीरता पर फिल्म है। इसलिए, सिद्धार्थ नहीं चाहते थे कि वह जल्दी जल्दी तीन फिल्मों में सैनिक वर्दी पहने नज़र आएं।  इम्तियाज़ के ऑफिस से निकल कर, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निर्माता निखिल अडवाणी की मिलाप झावेरी निर्देशित फिल्म साइन कर ली । 

फैंटास्टिक बीस्ट्स का हिंदी पोस्टर
फैंटास्टिक बीस्ट्स: द क्राइम्स ऑफ़ ग्रिंडेलवाल्ड, डेविड याट्स निर्देशित फंतासी फिल्म है। जेके रोलिंग के जादुई संसार की एक और रचना फैंटास्टिक बीस्ट्स एंड वेयर टू फाइंड देम २०१६ में रिलीज़ हुई थी। फैंटास्टिक बीस्ट्स सीरीज की पहली फिल्म के निर्माण में १८० मिलियन डॉलर खर्च हुए थे। फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ८१४ मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। पहली फिल्म का निर्देशन भी डेविड याट्स ने किया था। फिल्म द क्राइम्स ऑफ़ ग्रिंडेलवाल्ड में भी एडी रेडमायन, कैथरीन वॉटरस्टोन, डान फॉगलर, एलिसन सुडोल, एज्रा मिलर, जोए क्रावित्ज़, केलम टर्नर, क्लॉडिआ किम, विलियम नाड्यलम, केविन गुथरी,जॉनी डेप और जूड लॉ अपनी भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म का प्लाट न्यूत स्कामैंडर और अल्बस डंबलडोर को दुष्ट जादूगर गेलर्ट ग्रिंडेलवाल्ड को काबू करने की कोशिशों के साथ साथ नयी आपत्तियों का भी सामना करना पड़ रहा है। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर पेरिस में ८ नवंबर को होगा।  फिल्म १६ नवम्बर को भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में रियल डी ३डी और आईमैक्स ३डी में रिलीज़ होगी। फैंटास्टिक बीस्ट्स : द क्राइम्स ऑफ़ ग्रिंडेलवाल्ड को भारत में अंगेज़ी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी डब कर रिलीज़ किया जा रहा है। इस फिल्म के हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में पोस्टर भी पिछले दिनों रिलीज़ किये गए।

पाकिस्तानी कैटरीना करेगी हिंदुस्तानी वरुण से प्रेम  
कैटरीना कैफ, शायद अपने बॉलीवुड फिल्म करियर में तीसरी बारकिसी फिल्म में, एक पाकिस्तानी किरदार कर रही हैं। उन्होंने, फिल्म एक था टाइगर और टाइगर ज़िंदा है में एक पाकिस्तानी एजेंट ज़ोया की भूमिका की थी। इन दोनों ही फिल्मों में, कैटरीना कैफ का पाकिस्तानी किरदार हिंदुस्तानी से प्रेम करने लगता है। अब तीसरी बार भी कैटरीना कैफ का पाकिस्तानी किरदार एक हिंदुस्तानी से प्रेम करने लगेगा। रेमो डिसूज़ा की डांस फिल्म एबीसीडी ३ में कैटरीना कैफ एक पाकिस्तानी डांसर की भूमिका कर रही है। लंदन में आयोजित एक इंटरनेशनल नृत्य प्रतिस्पर्द्धा में वह एक हिंदुस्तानी डांसर से मिलती है और प्रतिस्पर्द्धा के दौरान ही दोनों में प्रेम हो जाता है। स्वभाविक है कि एबीसीडी ३ में हिंदुस्तानी डांसर की भूमिका वरुण धवन कर रहे हैं। देखने वाली बात होगी कि कैटरीना कैफ और वरुण धवन के चरित्रों को किस ढंग से तैयार किया गया है। इनका एक्सीक्यूशन भी ख़ास होगा। रेमो की इस फिल्म को  मॉडर्न डांस फॉर्म पर भारत की पहली बड़ी फिल्म बताया जा रहा है। इस फिल्म में, रेमो के प्रिय कोरियोग्राफर से एक्टर बने प्रभुदेवा, धर्मेश येलाण्डे, राघव जुयाल और  पुनीत पाठक भी डांसर चरित्र कर रहे होंगे। सूत्र बताते हैं कि एबीसीडी ३ की शूटिंग अगले साल जनवरी से तीन महीने लम्बे शिड्यूल के साथ शुरू होगी। रेमो डिसूज़ा अपनी फिल्म को ८ नवंबर २०१९ को रिलीज़ करना चाहते हैं। 

नाना की जगह जैकी दादा !
हाउसफुल ४ की चाय की प्याली में तूफ़ान ही तूफ़ान है। तनुश्री दत्ता के फिल्म हाउसफुल ४ के एक्टर नाना पाटेकर पर आरोपों के बाद, एक महिला पत्रकार ने फिल्म के निर्देशक साजिद खान पर अश्लीलता का आरोप लगाया था । इस पर अक्षय कुमार ने फिल्म के निर्माताओं से अपील की कि हाउसफुल ४ की शूटिंग फिलहाल के लिए रोक दी जाए। इसका परिणाम पहले साजिद खान के और फिर नाना पाटेकर के बाहर होने के तौर पर सामने आया। साजिद खान के बदल के तौर पर, साजिद नाडियाडवाला हाउसफुल ३ के निर्देशक फरहाद सामजी को ले आये। अब खोज होने लगी नाना पाटेकर के बदल की। यह खोज संजय दत्त और अनिल कपूर से होते हुए जैकी श्रॉफ पर आ रुकी है। अब हाउसफुल ४ में नाना (पाटेकर) की जगह दादा (जैकी श्रॉफ) लेंगे। इन दोनों अभिनेताओं ने एक साथ अंगार, अग्नि साक्षी, परिंदा, युगपुरुष, कोहराम और गैंग जैसी आधा दर्जन फ़िल्में साथ की थी । दोनों में बढ़िया दोस्ताना है । लेकिन, हाउसफुल ४ से स्टारों के निकलने का सिलसिला यहीं रुकता नहीं लगता। फिल्म की तीन अभिनेत्रियों में से एक कृति सैनन ने ट्वीट कर साजिद खान का समर्थन कर दिया है। ट्विटर पर कृति की ट्रोलिंग का सिलसिला शुरू हो गया है। क्या यह सिलसिला कृति के बाहर होने पर ख़त्म होगा ?

जशोधरा चैटर्जी का सिंगल आतिशा रिलीज़ 

न्यू जर्सी की, एक भारतीय कलाकार जशोधरा चैटर्जी ने अपना दूसरा सिंगल आतिश भारत में ही  रिलीज़ किया है । जशोधरा ने गुरु सुरेंद्र कथुल्ला से भारतीय शास्त्रीय संगीत की बारीकियां सीखी   है । उन्होंने, कुछ ख़ास बारीकियाँ कविता कृष्णमूर्ति  से सीखी। जशोधरा चैटर्जी कविता कृष्णमूर्ति को अपना मार्गदर्शक भी मानती हैं । जशोधरा का सिंगल आतिश एक सेमी-हस्की वोकल कल्चर को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। इस गीत को पान सिंह तोमर और साहब बीवी और गैंगस्टर के प्रसिद्ध संगीतकार अभिषेक रे ने कंपोज किया है । इसके खूबसूरत बोलों को संगीतकार अभिषेक रे के लिए लिखा है सईद गुलरेज़ ने। यह वीडियो न्यूयॉर्क में शूट किया गया है। ज़ी म्यूजिक कंपनी ने इसके ऑडियो को जारी किया है।


A Band Of Boys releases ‘Dil Sarphira’ with Asha Bhosle -  पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment