Monday 15 April 2019

क्या वापसी कर सकेंगे Aamir Khan के भाई फैसल (Faissal) ?


क्या फैसल खान (Faissal Khan) की सुरीली वापसी हो रही है ? वह शारिक मिन्हाज (Sharique Minhaj) निर्देशित फिल्म फैक्ट्री (Factory) के नायक हैं। इस फिल्म से वह गायक भी बन रहे हैं।  वह फिल्म का एक गीत इश्क़ तेरा गा रहे हैं। इस गीत को फैसल पर ही फिल्माया जाएगा। क्या फैक्ट्री से फैसल खान की सुरीली वापसी हो सकती है ?

आमिर खान के भाई हैं फैसल
एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक से अधिक फैसल खान (Faisal Khan) हैं।  इसलिए यह जानना ज़रूरी हो जाता है कि जिस एक्टर के बारे में बात हो रही है वह कौन फैसल है ! फिल्म फैक्ट्री के एक्टर और गायक फैसल खान, फिल्मकार ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के बेटे हैं, एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) के भाई हैं।  उन्होंने अपने पिता की फिल्म प्यार का मौसम में, एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) के बचपन की भूमिका की थी। ताहिर हुसैन ने, उन्हें नायक बनाने के लिए फिल्म मदहोश का निर्माण किया। विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) निर्देशित इस रोमांस फिल्म में उनकी नायिका अंजलि जठार (Anjali Jathar) थी। फिल्म फ्लॉप हुई।

आमिर खान (Aamir Khan) के साथ फ्लॉप मेला (Mela) !
इस फ्लॉप फिल्म के छः साल बाद, आमिर खान ने अपने भाई को स्थापित करने के लिए धर्मेश दर्शन (Dharmesh Darshan) की फिल्म मेला की। इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan), ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और फैसल खान (Faissal Khan) का प्रेम त्रिकोण था।  फिल्म ऐतिहासिक रूप से असफल हुई।  इस फिल्म के बाद, फिल्म इंडस्ट्री फर्स्ट फ्राइडे जिंक्स (Friday Zinx) का शिकार हो गई। इसके बाद, फैसल एक के बाद एक, काबू, दुश्मनी, बॉर्डर हिंदुस्तान का और बस्ती जैसी फ्लॉप फ़िल्में देते चले गए। चाँद बुझ गया की असफलता के बाद, वह बुझे  फैसल साबित हो गए।



शारिक मिन्हाज की तीन फ़िल्में
डायरेक्टर शारिक मिन्हाज (Sharique Minjhaj) का उनके करियर में ख़ास दखल लगता है।  शारिक ने फैज़ल के लिए चाँद बुझ गया और चिनार दास्ताँ ए इश्क़ का निर्देशन किया। आगामी फिल्म फैक्ट्री (Factory) भी मिन्हाज द्वारा निर्देशित है। क्या शारिक का तीसरा प्रयास फैज़ल के करियर में कोई बदलाव लाएगा ?

सलमान खान का राधे है फैक्ट्री का फैसल
फिल्म  फैक्ट्री में फैसल खान (Faissal Khan) एक आम आदमी की भूमिका में हैं। वह एक लड़की से प्रेम करता है। लेकिन, लड़की उससे प्रेम नहीं करती।  इससे नाराज़ हो कर फैसल उसका अपहरण कर उस फैक्ट्री में ले आते हैं, जहाँ वह काम करते हैं।

Obsessive Lover 
इस प्रकार से, फैसल फैक्ट्री में एक ऑब्सेसिव लवर की खल भूमिका कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि यह भूमिका काफी कुछ सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म तेरे नाम (Tere Naam) के राधे जैसी है।  क्या आमिर खान के भाई फैसल खान, सलमान खान वाली भूमिका से सेलुलॉइड पर वापसी कर पाएंगे ? 


Salman Khan का 'भारत' लुक !-  क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment