Monday 22 April 2019

Adah Sharma की एक अदा यह भी


आजकल, रोमांचित अदा शर्मा को देखना दिलचस्प होता है । अबीर सेनगुप्ता निर्देशित फिल्म मैन टू मैन की कहानी बड़ी अनोखी और दिलचस्प है। इस फिल्म की कहानी दो चरित्रों के इर्दगिर्द घूमती है।

सेक्स चेंज कराने वाली मर्द
फिल्म की कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है, वह एक औरत से प्यार करने के बाद, जब शादी करता है तब  उसे पता चलता है कि वह औरत वास्तव में एक आदमी है, जिसने ऑपरेशन के द्वारा अपना सेक्स बदला लिया है। इस भूमिका को अदा शर्मा कर रही हैं।


भयावनी फिल्मों से शुरुआत
१९२० में एक लड़की और उसकी जुड़वा बहन की आत्मा की दोहरी भूमिका से अपने फिल्म करियर की शुरुआत करने वाली अदा शर्मा को बॉलीवुड की फिल्मों के नाम पर, दस सालों में सिर्फ तीन फ़िल्में फिर, हंसी तो फंसी और कमांडो २ ही मिली। उनकी पिछली फिल्म कमांडो २, २०१७ में रिलीज़ हुई थी।

पुलिस अधिकारी से ट्रांसजेंडर
इस समय वह कमांडो ३ में एक महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका कर रही हैं। थ्रिलर फिल्म बाईपास में वह एक फैशन के क्षेत्र में काम कर रही उद्यमी बनी हैं। लेकिन, उनसे जब भी बात हो तो वह फिल्म मैन टू मैन में अपनी ट्रांसजेंडर भूमिका का ही ज़िक्र करती है।


पहली फिल्म में चेहरे पर घाव
एक खूसूरत और सेक्स अपील रखने वाली एक्ट्रेस का ट्रांसजेंडर किरदार करना सचमुच हिम्मत का काम है। लेकिन, अदा तो ऎसी अदाए दिखाती ही रहती हैं। वह, बॉलीवुड की पहली ऎसी अभिनेत्री होंगी, जिसने एक आत्मा की भूमिका के लिए अपने चेहरे पर गहरे घाव लगवाए थे। बाद में ऐसी भूमिका फिल्म परी में अनुष्का शर्मा ने की थी।

कमांडो ३ और बाईपास
मैन टू मैन के अलावा, अदा शर्मा कमांडो सीरीज की तीसरी फिल्म कमांडो ३ और नील नितिन नितिन मुकेश के भाई नमन की बतौर निर्देशक पहली थ्रिलर ड्रामा फिल्म बाईपास भी कर रही हैं। ज़ी ५ की डिजिटल सीरीज मोह में अदा शर्मा के अवसाद ग्रस्त लड़की की भूमिका में प्रभावित कर रही हैं।

एक भ्रम सर्वगुण संपन्न की भव्य लौन्चिंग - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment