Monday 22 April 2019

हाउसफुल ख़त्म होगा एवेंजरस का एन्डगेम


जैसी कि उम्मीद की जा रही है, मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स (Marvel Cinematic Universe- MCU) के एवेंजरस एन्डगेम (Avengers Endgame) के साथ ही भारत के बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच देंगे। वह बॉक्स ऑफिस पर ऐसा इतिहास बना देंगे, जो किसी भारतीय या हॉलीवुड फिल्म के द्वारा फिर से लिखना आसान नहीं होगा।

२६ अप्रैल को बनेगा इतिहास !
यह इतिहास २६ अप्रैल को दर्ज भी हो जाएगा। एवेंजरस सीरीज की इस आखिरी फिल्म ने पूरी दुनिया के साथ, भारतीय दर्शकों में भी हलचल मचा रखी है।

कलंक का होगा एन्डगेम
जैसे ही फिल्म एवेंजरस एन्डगेम (Avengers Endgame) की रिलीज़ की तारीख़ २६ अप्रैल तय की गई, निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने अपनी फिल्म कलंक (Kalank) का बॉक्स ऑफिस की बहती गंगा में हाथ धुलवाने के लिए शुक्रवार के बजाय दो दिन पहले बुद्धवार को रिलीज़ करना तय कर दिया। अब यह बात दीगर है कि कलंक इसके बावजूद बॉक्स ऑफिस पर करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के लिए कलंक साबित हो रही है। अब जबकि इस शुक्रवार एवेंजरस एन्डगेम रिलीज़ हो रही है कलंक का एन्डगेम तो तय हो गया समझिये।


बाहुबली २ का रिकॉर्ड ?
तय मानिये कि एन्डगेम, हिन्दुस्तानी बॉक्स ऑफिस पर सबसे अच्छी ओपनिंग लेने जा रही है। इससे पहले बाहुबली २ द कांक्लुजन (Bahubali 2 : The Conclusion) ने पहले दिन १२१ करोड़ का कारोबार किया था। बाहुबली २ के हिंदी संस्करण ने ४१ करोड़ और तमिल और तेलुगु संस्करणों ने ८० करोड़ का कारोबार किया था।

पचास करोड़ का पहला दिन !
एवेंजरस एन्डगेम (Avengers Endgame) के द्वारा इसे ध्वस्त कर देने का अनुमान लगाया जा रहा है। भिन्न सिनेमाघरों, सिनेमा चेनों और दूसरे मल्टीप्लेक्स में एवेंजरस एन्डगेम की अब तक हुई बुकिंग की जो सूचना प्राप्त हो रही है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि एवेंजरस का हिंदी संस्करण ४१ करोड़ का कारोबार तो आसानी से कर ले जाएगा। संभव है कि यह आंकड़ा ५० करोड़ को छू जाए।

१४ घंटे, २० करोड़ की बिक्री
खबर है कि एक सिनेमाचेन ने बुकिंग के पहले १४ घंटों में ६ करोड़ के टिकट बेच लिए थे। पहले दिन के ज़्यादातर शो हाउसफुल शुरू होंगे। ट्रेड पंडितों का अनुमान है कि एवेंजरस एन्डगेम २०१८ और २०१९ में अब तक रिलीज़ हुई तमाम हिंदी फिल्मों के कारोबार से काफी ज्यादा कारोबार करेगी।

खुश है बॉक्स ऑफिस
बॉक्स ऑफिस तो एवेंजरस एन्डगेम (Avengers Endgame) के भीषण हमले का इंतज़ार बाहें खोल कर कर रहा है। भारत में, अवेंजर्स एन्डगेम के टिकटों की बिक्री इतवार से मुंबई, दिल्ली, एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, चंडीगढ़, पुणे, कोलकत्ता, कोच्ची, सूरत, जयपुर, लखनऊ, नागपुर, इंदौर, भोपाल, विज़ाग, वड़ोदरा और उदयपुर में शुरू हो गई थी। इस फिल्म के वीकेंड के ज़्यादातर शो फुल हो चुके हैं। इसके बावजूद दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म के टिकट पाने के लिए पहुँच रहे हैं।


एवेंजरस का आखिरी सफ़र
दुनिया के दुश्मन थानोस (Thanos) ने आधी से ज़्यादा दुनिया को ख़त्म कर दिया है। उसने अवेंजर्स को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में अवेंजर्स को अंतिम निर्णय लेना है। उन्हें थनोस के खिलाफ आखिरी युद्ध लड़ना है।  यहाँ बताते चलें कि २२ फिल्मों तक चली अवेंजर्स की दुनिया का एन्डगेम इसी फिल्म से हो जाएगा।

एवेंजरस के आखिरी सफ़र में सितारे !
रूसों भाइयों अन्थोनी और जोसफ रूसो द्वारा निर्देशित फिल्म अवेंजर्स एन्डगेम में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr.), क्रिस इवांस (Chris Evans), मार्क रूफलों (Mark Ruffaloe), क्रिस हैम्सवर्थ (Chris Hamsworth), स्कारलेट जोहांसन (Scarlette Johanssson), जेरेमी रेनर (Jeremy Renner), डॉन चीड़ल (Don Cheadle), पॉल रड (Paul Rudd), ब्री लार्सन (Brie Larson), करेन गिलन (Karen Gillan), डनाई गुरिरा (Danai Gurira), ब्रैडले कूपर (Bradley Cooper) और जॉश ब्रोलिन (Josh Brolin) अपने अपने सुपरहीरो किरदारों को अंजाम देंगे।  


क्या १०० करोड़ तक पहुंचेगी कलंक (KALANK) ?- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment