Tuesday 16 April 2019

फिल्मकारों की रिपीट अभिनेत्री तापसी पन्नू !


तेलुगु और तमिल फिल्मों में नाम कमाने के तीन साल बाद, तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) ने फिल्म चश्मे बद्दूर (Chashme Baddoor) से बॉलीवुड में कदम रखा था। आज तापसी पन्नू को बॉलीवुड में छह साल हो रहे हैं। उनकी फिल्मों की बात की जाए तो उन्होंने बेबी, पिंक, रनिंग शादी, द गाज़ी अटैक, नाम शबाना, जुड़वा २, दिल जंगली, सूरमा, मुल्क, मनमर्ज़ियाँ और बदला सहित दर्जन भर हिंदी फिल्मों में अभिनय कर लिया है। सफलता की बात की जाए तो चश्मे बद्दूर, बेबी, पिंक, जुड़वाँ २ और बदला ही उनकी सफल फिल्मों में शुमार हैं। 


फिल्मकारों की पसंदीदा 
तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) अपने फिल्मकारों की पसंदीदा अभिनेत्री कही जा सकती हैं। डेविड धवन (David Dhawan) ने, उन्हें फिल्म चश्मे बद्दूर से पहला मौका दिया। दूसरी बार, जुड़वाँ २ में उनकी बिकिनी को भी मशहूर कर दिया। निर्माता  नीरज पांडेय (Neeraj Pandey) की फिल्म बेबी में तापसी की भूमिका काफी छोटी थी। लेकिन, नीरज उनसे कुछ इतना प्रभावित हुए कि उन्हें बेबी की स्पिन ऑफ फिल्म नाम शबाना की नायिका बना दिया। शूजित सरकार (Shoojit Sircar) ने रनिंग शादी डॉटकॉम का निर्माण करने के बाद, खुद द्वारा निर्देशित फिल्म पिंक में तापसी को अहम् भूमिका सौंप दी। 


सिलसिला आगे भी जारी 
तापसी पन्नू को रिपीट करने वाले निर्देशकों की लिस्ट यहीं नहीं थम जाती। यह सिलसिला जारी है। अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फिल्म मनमर्ज़ियाँ (Manmarziyan) को तापसी की विक्की कौशल (Vicky Kaushal) को Hot Smooching हिट नहीं बना पाई तो क्या हुआ ! अनुराग को उम्मीद है कि आगामी फिल्म सांड की आँख (Saand Ki Aankh) में तापसी की ८७ साल की दादी चन्द्रो तोमर की बन्दूक बॉक्स ऑफिस की आँख का भी निशाना बना लेगी । अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) की फिल्म मुल्क का बॉक्स ऑफिस पर अनुभव बढ़िया नहीं रहा, लेकिन अनुभव सिन्हा, तपसी के अभिनय की तासीर से इतने प्रभावित हुए कि उनकी थप्पड़ (Thappad) की तैयारी करने में जुटे हुए हैं ।


क्या सुजॉय घोष भी देंगे बदला ?
इस साल तपसी की अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ Murder Mystry Thriller Film बदला (Badla) हिट हुई है । कोई शक नहीं कि अगर बदला के निर्देशक सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) की अगली फिल्म का ऐलान हो तो फिल्म की नायिका तपसी पन्नू (Tapsee Pannu) ही हो । 


म्यूजिक विडियो इसी को प्यार कहते हैं - शान  - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment