Wednesday 17 April 2019

नहीं बन सकेगी Alia Bhatt और Varun की जोड़ी ?


एक्सटेंडेड वीकेंड का फायदा उठाने के लिए, बुद्धवार को रिलीज़ पीरियड फिल्म कलंक (Kalank) के निर्माता करण जौहर (Karan Johar) हैं तथा फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन (Abhishek Verman) ने किया है। इस फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) भी ख़ास भूमिकाओं में हैं। कलंक, वरुण धवन (Varun Dhawan) और अलिया भट्ट (Alia Bhatt) की जोड़ी के सात साल लम्बे फिल्म करियर की चौथी फिल्म है। 


स्टूडेंट ऑफ़ द इयर से शुरुआत
निर्माता निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) ने, बॉलीवुड में भाई भतीजावाद का परचम लहराने की शुरुआत करते हुए, फिल्मकार महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की बेटी अलिया भट्ट (Alia Batt) और निर्देशक डेविड धवन (David Dhawan) के बेटे वरुण धवन (Varun Dhawan) को सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) के साथ कॉलेज के छात्रों की प्रतिस्पर्द्धा वाली फिल्म Student of The Year (२०१२) का निर्माण किया था। इस फिल्म के निर्देशक खुद करण जौहर थे। फिल्म को औसत  सफलता ही मिली. मगर, अलिया भट्ट और वरुण धवन चल निकले। 


स्टूडेंट ऑफ़ द इयर के बाद
हालाँकि, स्टूडेंट ऑफ़ द इयर के बाद, अलिया भट्ट (Alia Bhatt) और वरुण धवन (Varun Dhaswan) ने अलग अलग फ़िल्में की। अलिया भट्ट को हाईवे (Highway) और २ स्टेट्स (2 States) में देखा गया। वरुण धवन (Varun Dhawan) की दूसरी फिल्म, उनके पिता डेविड धवन (David Dhawan) निर्देशित मैं तेरा हीरो (Main Tera Hero) थी। ख़ास बात यह रही कि अपनी दो फिल्मों से अलिया भट्ट ने खुद को समर्थ अभिनेत्री साबित करने की कोशिश की। मैं तेरा हीरो ने, वरुण धवन को गोविंदा टाइप इमेज दी। 


दो दुल्हनिया फ़िल्में
वरुण धवन (Varun Dhawan) और अलिया भट्ट (Alia Bhatt) को, जोड़ी के तौर पर स्थापित किया फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया (Humpty Sharma ki Dulhania) और उसके बाद बद्रीनाथ की दुल्हनिया (Badrinath ki Dulhania) ने । छोटे  शहरों की पृष्ठभूमि पर यह दोनों ही फिल्मे हिंदुस्तान के आम युवाओं की मस्तमौला छवि को भुनाती रोमांस फ़िल्में थी। इन दोनों ही फिल्मों को बड़ी सफलता मिली। इन फिल्मों के अलावा दूसरी कुछ फिल्मो ने इस जोड़ी को एक काबिल जोड़ी के तौर पर स्थापित कर दिया। 


चौथी फिल्म है कलंक
जब बद्रीनाथ की दुल्हनिया को रिलीज़ हुए दो साल पूरे हो चुके हैं, तब कलंक (Kalank) रिलीज़ हो रही है। वरुण धवन (Varun Dhawan) और अलिया भट्ट (Alia Bhatt), अपनी अपनी इमेज और फील्ड में स्थापित हो चुके हैं। दोनों को टॉप का एक्टर माना जा रहा है।  ख़ास बात यह है कि इन दोनों को हिट जोड़ी बनाने वाली सभी फिल्मों के निर्माता करण जौहर है। चौथी फिल्म कलंक के निर्माता तो करण हैं ही !


फिलहाल न बन सकेगी अलिया-वरुण जोड़ी

कलंक बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन कर पाती है ! इसका जवाब तो इसी हफ्ते मिल जाएगा। लेकिन, कलंक की सफलता या असफलता से अलिया भट्ट (Alia Bhatt) और वरुण धवन (Varun Dhawan) की जोड़ी को कुछ ख़ास नुकसान नहीं होने वाला, क्योंकि इस फिल्म में दूसरे सितारे भी है। लेकिन, इतना तय है कि कलंक के बाद, अलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी जल्द ही नहीं दिखाई देने वाली। क्योंकि, यह दोनों अपने अपने प्रोजेक्ट्स में इतना व्यस्त हैं कि पांचवी फिल्म के लिए तारीखे नहीं दे सकते। 



नवोदय टाइम्स १७ अप्रैल २०१९ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment