Thursday 22 February 2024

#Article370 कल्पना नहीं वास्तविकता है

 


फिल्म #Article370 ने टिकट खिड़की पर हलचल मचानी शुरू कर दी है. इस फिल्म के ट्रेलर में #AjayDevgan की कमेन्ट्री फिल्म की सामग्री और पृष्ठभूमि को पर्याप्त स्पष्ट कर देती है. यह बताया गया है कि कैसे भारत के तत्कालीन प्रधान मंत्री ने., अपने दोस्त शेख अब्दुल्ला को कथित आज़ाद कश्मीर का प्रधान मंत्री बनाने के लिए कश्मीर के बिना शर्त विलय को तब तक टाला, जब तक कि पाकिस्तान के भेजे कबाइलियों ने एक तिहाई कश्मीर पर कब्ज़ा नहीं कर लिया. इसी का खामीयाजा आर्टिकल ३७० के रूप में भारत को भोगना पडा, जब आज़ाद देश में एक आज़ाद देश आज़ाद कश्मीर बन गया.





फिल्म की कमेंट्री से यह तो साफ़ पता चलता है कि फिल्म की पृष्ठभूमि क्या है! किन्तु यह ज्ञात नहीं होता कि फिल्म का कथानक क्या है?




फिल्म का कथानक भारत के वर्तमान प्रधान मंत्री द्वारा अनुच्छेद ३७० हटा कर कश्मीर के भारत में विलय को अंतिम रूप दिया गया. इसके बाद, फिल्म में क्या है, यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.




इस फिल्म का निर्देशन #AdityaSuhasJambhale ने किया है. फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में #YamiGautamDhar  #PriyaMani @vaibbhavt @arungovil12 #KiranKarmarkar @TheRajArjun  @Skand2021 @koulashwini2 #IrawatiMayadev #AshwaniKumar #DivyaSeth @sumitkaul10 फिल्म का निर्माण #JyotiDeshpande @AdityaDharFilms @LokeshDharB62 ने किया है. प्रस्तुति @jiostudios @B62Studios @saregamaglobal @PicturesPVR की है.




#Article370 कल शुक्रवार २३ फरवरी २०२४ से छविगृहों में देखने को मिल सकेगी. @PVRINOX पर इस फिल्म को ९९ रुपये प्रति टिकट की दर से कल देखा जा सकेगा.

No comments:

Post a Comment