Wednesday 21 February 2024

'मैं कभी भी इंसेक्योर एक्टर नहीं रहा' : #ArjunKapoor

 


अर्जुन कपूर, जिन्हें रोहित शेट्टी की बहुप्रतीक्षित सिंघम अगेन में खलनायक के रूप में उनके निर्दयी दुष्ट रूप के लिए सर्वसम्मत प्यार मिल रहा है, उनका का कहना है कि उन्हें कोई भी भूमिका निभाना पसंद है जो उनके निर्देशक को लगता है कि वह उनके के लिए उपयुक्त हैं। अर्जुन का कहना है कि यह उनका प्यार है सिनेमा के लिए जो उन्हें उन भूमिकाओं के साथ प्रयोग करने की अनुमति देता है जिन्हें वह स्क्रीन पर निभाना चाहते हैं!

 



अर्जुन कहते हैं, “मैंने कभी एक्टर बनने की योजना नहीं बनाई थी, लेकिन मुझे फिल्मों से प्यार हो गया क्योंकि मैंने यह देखने में अधिक समय बिताया कि हमारे देश के लोगों को संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के लिए इस इंडस्ट्री में लोग कितने समर्पित और भावुक हैं। यह देखकर खुशी हुई कि मेरे करीबी और प्रिय लोग अपने काम के माध्यम से खुशियाँ फैलाना चाहते हैं।''

 




वह आगे कहते हैं, “इसलिए जब मैं अभिनय के बारे में जानना चाहता था, तो मैं सिर्फ अभिनय करना और कैमरे का सामना करना चाहता था। मैं कभी भी इस बात पर केंद्रित नहीं था कि मुझे स्क्रीन पर रोल के लिए क्या चुना गया है। मैं वही जुनून और खुशी महसूस करना चाहता था जो मैंने अभिनेताओं को शॉट देते समय महसूस करते देखा था। मैं कैमरे के सामने आने की हड़बड़ी महसूस करना चाहता था और अच्छा काम करने के लिए बहुत मेहनत करना चाहता था।

 




अर्जुन ने खुलासा किया कि उन्हें नहीं पता था कि इश्कजादे में नायक की भूमिका निभाने के लिए उनका ऑडिशन लिया जा रहा है। वह कहते हैं, ''मुख्य भूमिका के तौर पर लॉन्च होना इसलिए भी हुआ क्योंकि आदित्य चोपड़ा ने देखा कि मेरे अंदर स्क्रीन पर हीरो के रूप में अभिनय करने की आग है। मैंने यह जानते हुए कभी ऑडिशन नहीं दिया कि इशकजादे में मुख्य भूमिका के लिए मेरा ऑडिशन किया जा रहा है! जब मुझे यह भूमिका मिली तो मैं अभिभूत हो गया। मुझे आज भी वह दिन याद है. यह शायद मेरे जीवन के सबसे ख़ुशी के दिनों में से एक था।”

 



अभिनेता भावनात्मक रूप से कहते हैं, “मेरे अंदर केवल इस बात के लिए आभार है कि मुझभिनय करने का मौका मिलता है और मैं हर दिन वही कर रहा हूं जो मुझे पसंद है। इसलिए, मैं कभी भी  इंसेक्योर एक्टर नहीं रहा। मैंने मुख्य भूमिका निभाई है, मैं अपने समय में गुंडे में दो हीरो वाली फिल्म करने वाला पहला व्यक्ति था, मुबारकां में एक ग्रुप में काम करने वाला पहला, की एंड का में करीना कपूर खान के हाउस हसबैंड हीरो का किरदार निभाने के लिए चुना गया था।और अब मैं एक पूर्णतः एंटी-हीरो की भूमिका निभा रहा हूं!''

 




अर्जुन आगे कहते हैं, ''मैं उन सभी निर्देशकों और निर्माताओं का बहुत आभारी हूं जिन्होंने मुझे चमकने का मौका दिया। इसलिए, मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि रोहित शेट्टी जैसे दिग्गज फिल्म निर्माता ने देखा कि मुझमें उनकी विशाल सिंघम अगेन में खलनायक की भूमिका निभाने की क्षमता है, जिसमें इतने सारे सितारे हैं! मैं जानता हूं कि मैंने इसमें अपना सब कुछ लगा दिया है और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि जब फिल्म रिलीज होगी तो लोग मुझ पर कैसी प्रतिक्रिया देंगे।''

No comments:

Post a Comment