Wednesday 21 February 2024

दादा साहब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर ज्ञान शेखर

 



प्रसिद्ध छायाकार ज्ञान शेखर वी.एस. संकल्प रेड्डी द्वारा निर्देशित और विद्युत जामवाल द्वारा अभिनीत और निर्मित फिल्म "आईबी71" में उनके उत्कृष्ट काम के लिए 2024 दादा साहब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर सम्मान से सम्मानित किया गया है।




"आईबी71" के साथ अपनी हालिया सफलता के अलावा, ज्ञान शेखर वी.एस. उनके पास पिछले काम का एक प्रभावशाली पोर्टफोलियो है, जिससे भारत के अग्रणी छायाकारों में से एक के रूप में उनकी प्रतिष्ठा मजबूत हुई है। उनकी कुछ उल्लेखनीय हाइलाइट्स में कंगना रनौत की मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी, अल्लू अर्जुन की वेदम, नानी की मजनू, और कई अन्य शामिल हैं.




ज्ञान शेखर वी.एस. की असाधारण प्रतिभा और रचनात्मक दृष्टि को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव द्वारा मान्यता दी गई है, जो भारतीय सिनेमा में उत्कृष्टता का जश्न मनाता है। पुरस्कार समारोह में फिल्म निर्माण में उत्कृष्ट योगदान का सम्मान करने के लिए फिल्म उद्योग के दिग्गज एक साथ आए।





सच्ची घटनाओं पर आधारित एक मनोरंजक फिल्म "आईबी71" ने अपनी अनूठी कहानी, शक्तिशाली प्रदर्शन और, विशेष रूप से, अपनी शानदार सिनेमैटोग्राफी के लिए व्यापक प्रशंसा हासिल की है। ज्ञान शेखर वि.सं. लुभावने दृश्यों और नवीन कैमरा वर्क के साथ कथा के सार को पकड़ते हुए, शिल्प में अपनी महारत का प्रदर्शन किया।




पुरस्कार प्राप्त करने पर, ज्ञान शेखर वी.एस. अपना आभार व्यक्त किया और मान्यता के लिए अपना उत्साह साझा किया। "दादासाहेब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर पुरस्कार प्राप्त करके मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। 'आईबी71' पर काम करना एक संतुष्टिदायक अनुभव था, और मैं इस परियोजना को जीवंत बनाने में उनके सहयोगात्मक प्रयास के लिए पूरी टीम का आभारी हूं। यह पुरस्कार यह उस जुनून और समर्पण का प्रमाण है जो हम सभी ने इस फिल्म को बनाने में लगाया है।"





दादा साहेब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मान्यता ज्ञान शेखर वी.एस. "आईबी71" के लिए सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर चुना जाना सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान को रेखांकित करता है। एक प्रसिद्ध छायाकार के रूप में, ज्ञान शेखर वी.एस. उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ना जारी है, और यह प्रशंसा उनकी शानदार टोपी में एक और पंख जोड़ती है।

No comments:

Post a Comment