Saturday 24 November 2018

राजश्री देशपांडे की द स्काई इज पिंक



राजश्री देशपांडेय, अपनी फिल्मों में, अपने अभिनय से ज़्यादा अपनी बोल्डनेस से चर्चित हैं। मलयालम फिल्म एस दुर्गा (सेक्सी दुर्गा का बदला टाइटल) में उनका नाम दुर्गा था और उन पर कुछ काफी सेक्सी दृश्य फिल्माए गए थे।  इसी वजह से यह फिल्म पिछले अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में विवादित हुई थी और मेले में जगह न दिए जाने की वजह से इसके निर्माता कोर्ट तक गए थे।

उत्तेजक दृश्यों की राजश्री 
वह आम तौर भी, फिल्मों में उन्मुक्त दृश्य देने से परहेज नहीं करती।  उनके फोटो शूट भी उनके स्वभाव की ताकीद करते हैं। हालाँकि, उन्होंने मुख्य धारा की तलाश, किक और मुंबई सेंट्रल जैसी  फिल्मों में मामूली सी भूमिकाये की।  लेकिन, एंग्री इंडिया गॉडेस जैसी फिल्मों में उन्मुक्त दृश्यों के कारण वह अख़बारों की सुर्खियां पाती हैं, विवादित होती है, स्वतंत्रता के अधिकार की आड़ में अपने लम्पट दृश्यों को सही  साबित करती हैं और विवादित दृश्यों से अपनी फिल्मों को चला ले जाने वाले फिल्म निर्माताओं की वह पसंदीदा अभिनेत्री बन जाती है।


धार्मिक नामों वाली राजश्री 
फिल्मों में राजश्री के नाम भी बड़े धार्मिक रखे जाते हैं।  सेक्सी दुर्गा में दुर्गा नाम वाली राजश्री देशपांडे का एंग्री इंडिया गॉडेस में नाम लक्ष्मी था, मलयालम फिल्म हरम में वह अमीना थी, तीन भाषाओँ में बनाई गई एक फिल्म में वह गंगा थी और मुंबई सेंट्रल में वह गौरी थी।

सेक्रेड गेम्स में भी बोल्ड 
नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ डिजिटल सीरीज सेक्रेड गेम्स में भी वह बोल्ड किरदार कर रही थी। अब वह शोनाली बोस की फिल्म द स्काई इज पिंक, प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर के साथ कर रही हैं। यह उनका कैमिया होगा।


राजश्री का कैमिया 
अपनी इस भूमिका को लेकर राजश्री कहती हैं, "शोनाली मेरी अच्छी दोस्त हैं।  उन्होंने मुझसे फिल्म के एक छोटे रोल के बारे में बताया।  मैंने उनसे कहा कि मैं आपको न कैसे कह सकती हूँ।" इस प्रकार से वह, द स्काई इज पिंक के कैमिया में आ गई।  उनके प्रशंसक यही उम्मीद करेंगे कि इस फिल्म में भी वह बोल्ड ही होंगी।

साइकोलॉजिकल हॉरर निर्वाण इन 
राजश्री की एक साइकोलॉजिकल हॉरर ड्रामा फिल्म निर्वाण इन है, जिसमे वह आदिल हुसैन और संध्या मृदुल के साथ हैं। उम्मीद यही है कि इस फिल्म में भी उनके बोल्ड दृश्य होंगे।  



कानून के दंगल में अक्षय कुमार का मिशन मंगल - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment