Sunday 26 May 2019

Amyra Dastur की ज़रूरतमंदों को मदद


कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की फिल्म मेंटल है क्या (Mental Hai Kya) में राव के रोमांस की भूमिका कर रही अभिनेत्री अमयारा दस्तूर (Amyra Dastur) सामाजिक पुनर्जागरण और पर्यावरण संरक्षण के लिए भी कार्यरत हैं। वह मूक प्रजातियों के बचाव और पोषण करने वाली वर्ल्ड ऑफ एनिमल्स नामक एक गैर-लाभकारी संगठन के साथ भी जुडी है ।

वह खाने-पीने की वस्तुओं को फेंक देने की आदतों का मुद्दा भी उठा रही है। रोज ही बड़े पैमाने पर भोजन बर्बाद किया जा रहा है । जबकि कुछ लोग पौष्टिक भोजन तक को तरस रहे हैं ।

अमयारा ने इस समस्या से निबटने के लिए मशहूर खाद्य ब्रांड से जुड़ का गरीबों की खाद्य सामग्री की ज़रूरतों को पूरा करने का फैसला किया है । वह खाद्य सामग्री फेंक देने वाली बड़ी संस्थाओं और ज़रुरतमंदों के लिए काम कर रही संस्थाओं की मदद ले रही है।


अब से, फ़ूड ब्रांड्स अपनी खाद्य सामग्री को कचरे में फेंक देने के बजाय वंचित आबादी को, इन्हें पहुंचाने के लिए सम्बंधित संस्थाओं को दे दिया करेंगी । इस प्रकार से बर्बाद होने वाली सामग्री ज़रूरतमंदों को मिल जायेगी और काफी हद तक कुपोषण की समस्या पर भी नियंत्रण पाया जा सकेगा ।

अमयारा, मेंटल है क्या के अलावा प्रस्थानम के हिंदी रीमेक और राकुमार राव के साथ ही फिल्म मेड इन चाइना में भी अभिनय कर रही हैं ।


Mithun Chakraborty का भूतियापा- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment