Friday 5 April 2019

सुशांत दिवगिकर ने लांच किया भारत का पहले प्राइड एंथम


मिस्टर गे इंडिया २०१४ रह चुके सुशांत दिवगिकर बेहद अलहदा किस्म‌ के एक प्राइड एंथम में नज़र आएंगे जिसे स्वीडन के आर्टिस्ट पीटर वेलेनबर्ग ने तैयार किया है । पीटर अंतर्राष्ट्रीय LGBTQIA संगठन रेनबो रायट्स के संस्थापक हैं ।

'लव इज़ लव' में भारत के पहले गे सेलिब्रिटी और ड्रैन क्वीन सुशांत दिवगिकर का एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिलेगा । 'लव इज़ लव' भारत का पहला प्राइड एंथम है जिसमें शास्त्रीय पाश्चात्य नृत्य संगीत का मिश्रण देखने को मिलेगा, जिसके गाने के बोल हिंदी और अंग्रेजी दोनों में हैं ।

बिग बॉस के कंटेस्टेंट रहकर सभी का दिल जीतने वाले सुशांत दिवगिकर का ये ख़ास गाना आईट्यून्स, स्पॉटिफ़ाई और अन्य प्रमुख डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है ।

सुशांत दिवगिकर ने कहा, 'लव इज़ लव' प्यार की समानता को रेखांकित करनेवाला और इंसान की मूल शख़्सियत को दर्शाने वाला ख़ूबसूरत गाना है ।


ऐसे में मॉडल, वीजे, रिएलिटी शो के कंटेस्टेंट, अभिनेता, गायक और अब एक ड्रैग क्वीन के रूप में सुशांत दिवगिकर की प्रतिभा की जितनी तारीफ़ की जाए कम ही होगी । मुम्बई के २७ साल के सुशांत ने सितम्बर के महीने में दिल्ली में एक ड्रैन क्वीन के तौर पर अपना डेब्यू किया था ।

बिग बॉस के कंटेस्टेंस रह चुके सुशांत कहते हैं, "प्रेम की जीत का संदेश देनेवाला ये गाना मेरे दिल के बेहद करीब है । इस गाने का ऐसे वक्त में जब भारत सहित दुनियाभर में पूरी आज़ादी और निडरता के साथ प्यार को बढ़ावा दिया जा रहा है, काफ़ी मायने रखता है ।

धारा ३७७ के हटते ही भारत एक समाज के तौर पर सभी की स्वीकार्यता की दिशा में तेज़ी से बढ़ रहा है, जिसमें प्यार करनेवाले सभी तरह के लोगों को कानूनी मान्यता मिल रही है । एलजीबीटीक्यूआईए कम्युनिटी की अगुवाई करते हुए सुशांत दिवगिकर ने काफ़ी आत्मविश्वास दिखाया है । सुशांत ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने रानी को-हि-नूर वाले अवतार से अपनी एक अलग पहचान बना ली है ।


म्यूज़िक रिएलिटी शो 'सारेगामापा' के बेहतरीन कंटेस्टेंट रह चुके सुशांत को 16 साल की उम्र से गायिकी का शौक रहा है । कड़ी मेहनत की बदौलत ही उन्हें टीवी पर अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिला । सुशांत ने विज्ञापनों से अपने करियर की शुरुआत की । फिर टीवी की दुनिया में अपना कदम रखा, और फिर धीरे धीरे गायिकी की शुरुआत की । वो लड़का और लड़की दोनों की आवाज़ में गाना गाने की‌ क़ाबिलियत रखते हैं ।


उन्होंने इस सफ़र को अपने प्रति दिखाई गई ईमानदारी भरे रवैया के चलते तय किया । इंटरव्यू के दौरान सुशांत ने कहा, "मेरी पृष्ठभूमि के चलते मुझे कुछ दिक्कतों का सामना ज़रूर करना पड़ा । मैंने कुछ टीवी शोज़ किए, जहां मेरे प्रति लोगों का रवैया दोस्ताना नहीं था । मगर ऐसे लोगों की कमी नहीं है जिन्हें हमेशा अपने काम से मतलब रहा । ऐसे में फिर उन्होंने किसी और चीज़ की परवाह नहीं की । मैं इस मामले में काफ़ी ख़ुशकिस्मत हूं कि मुझे ऐसे लोगों ने काफ़ी मदद की ।

शिक्षा व्यवस्था पर प्रहार करती ब्लैकबोर्ड वर्सेज व्हाइटबोर्ड- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment