Saturday 13 July 2019

Ismail Darbar के बेटों की डांस अकादमी


Sanjay Leela Bhansali की सुपरहिट म्यूजिकल फिल्मों Hum Dil De Chuke Sanam और Devdas का संगीत देने वाले Ismail Darbar के संगीत को, उनके भंसाली की फिल्मों से बाहर होने के बाद उतनी सफलता नहीं मिल सकी।

इस्माइल के संगीत वाली पिछली फिल्म गुरु दक्षिणा थी, जो २०१४ में रिलीज़ हुई। इसके बाद वह बॉलीवुड के संगीत क्षेत्र से बिलकुल नज़रअंदाज़ हो गए।

पिछले दिनों, उनका नाम याद आया, जब उनके दो बेटों अवेज़ दरबार और ज़ैद दरबार ने तेजल पिम्पले के साथ बी यू अकादमी को लांच किया। इस डांस अकादमी के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि संजय लीला भंसाली थे।

अवेज़ और ज़ैद की इस डांस अकादमी में बॉलीवुड, बॉलीहॉप, कंटेम्पररी, आदि नृत्य विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस उद्घाटन समारोह में अच्छा जमावड़ा लगा हुआ था।  लेकिन, इन दोनों के पिता इस्माइल दरबार की कमी खटक रही थी। इसीलिए जब जानकारी की गई तो मालूम हुआ कि इस्माइल दरबार काफी अस्वस्थ हैं। इसलिए वह इस समारोह में शामिल नहीं हो सके।

अलबत्ता, संजय ने इस्माइल को याद ज़रूर किया। जब उनसे, अवेज़ और ज़ैद को अपनी किसी फिल्म में मौका देने की बाबत पूछा गया तो संजय लीला भंसाली ने मंज़ूर किया कि वह इन दोनों से अपनी किसी फिल्म में काम ले सकते हैं।   

No comments:

Post a Comment