Sunday 4 August 2024

तेलुगु की #Baby हिंदी में ?

 


तेलुगु फिल्म #Baby ने #FilmfareAwards की आठ श्रेणियों में नामांकन प्राप्त किये थे. इनमे से पांच श्रेणियों में फिल्म ने पुरस्कार जीत लिए. फिल्मफेयर में क्रिटिक्स चॉइस पुरस्कार जीतने वालों में श्रेष्ठ फिल्म के अतिरिक्त श्रेष्ठ अभिनेत्री #VaishnaviChaitanya श्रेष्ठ संगीत #VijayBulganin, श्रेष्ठ गीतकार #AnanthaSriram और श्रेष्ठ गायक #SreeramaChandra की श्रेणी के पुरस्कार है.





सई राजेश निर्देशित फिल्म बेबी के हिंदी रीमेक की चर्चा है. इस फिल्म का हिंदी रीमेक कौन बनेगा, कौन अभिनय करेगा, इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है. पर तेलुगु फिल्म के प्रदर्शन से पूर्व फिल्म के निर्माता ने इसके हिंदी और तमिल रीमेक बनाए जाने की घोषणा की थी.  उड़ान भरी जा रही है कि सारा अली खान फिल्म की मुख्य महिला चरित्र को करना चाहती है. बताया जा रहा है कि हिंदी रीमेक का निर्देशन सई राजेश ही करेंगे.




सई राजेश निर्देशित फिल्म बेबी की कहानी हैदराबाद की झुग्गी में रहने वाले वैष्णवी और आनंद के बचपन के प्रेम की कहानी है, जो कॉलेज की पढ़ाई करने गई वैष्णवी के नए शहरी माहौल में बिलकुल बदल जाने पर मोड़ लाती है.




इस कहानी में उस समय मोड़ आता है, जब लड़की अपने बचपन के प्यार से मिलती है. वह द्विविधा में है कि अपने बचपन के प्यार को अपनाए या अपनी नई जिंदगी में लौट जाए ? फिल्म में इन भूमिकाओं को अभिनेत्री वैष्णवी चैतन्य और आनंद देवाराकोंडा ने किया है. दूसरा पुरुष चरित्र विराज को विराज आश्विन ने किया था.




स्पष्ट रूप से भावनाओं के उतारचढ़ाव और टकराव के इस कथानक को बॉलीवुड के सक्षम अभिनेताओं और अभिनेत्री की आवश्यकता है. इस आवश्यकता को कौन पूरा कर पाता है? प्रतीक्षा कीजिये.

No comments: