Friday 16 August 2024

#Vedaa पर भारी #Stree2, खेल हो गया #KhelKhelMein




स्वतंत्रता दिवस १५ अगस्त पर भारत में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर दिलचस्प घटित हुआ. इस दिन, हिंदी भाषा की तीन बॉलीवुड फ़िल्में प्रदर्शित हुई, भिन्न शैली वाली. हॉरर कॉमेडी, कॉमेडी ड्रामा और एक्शन थ्रिलर फ़िल्में. इन तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व कीर्तिमान स्थापित कर दिए.





फिल्म की सामग्री महत्त्व रखती है, यह #ShraddhaKapoor,  RajkummarRao, #PankajTripathi, #AparshaktiKhurana और #AbhishekBanerjee अभिनीत हॉरर कॉमेडी फिल्म #Stree2 ने पुनः स्थापित कर दिया. स्त्री २ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कुल ४५.७५ करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय कर बुद्धवार को विशेष शो का कलेक्शन शामिल करते हुए अर्द्ध शतक जमाते हुए बॉक्स ऑफिस पर ५४.१ करोड़ का व्यवसाय कर लिया. यह व्यवसाय किसी भी महिला प्रधान फिल्म की दृष्टि से अभूतपूर्व है और फिल्म ने श्रद्धा कपूर को स्थापित करने का प्रयास किया है. अब बॉलीवुड की अन्य बड़ी अभिनेत्रियों को इस स्तर की फिल्म दे कर स्वयं को विशेष बताने की आवश्यकता होगी.






वेदा ने बॉक्स ऑफिस पर मिथ तोड़ दी. #JohnAbraham, #SharvariWagh, #TamannaBhatia और #AbhishekBanerjee अभिनीत एक्शन थ्रिलर हिंदी फिल्म #Vedaa ने पहले दिन हिंदी में ६.२८ करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय किया. अन्य भाषाओ के कलेक्शन के साथ वेदा ६.३ करोड़ का व्यवसाय कर चुकी है.





कदाचित, बॉक्स ऑफिस पर #AkshayKumar पहली बार जॉन अब्राहम से परास्त हुए है. दिलचस्प तथ्य यह है कि




 #VaaniKapoor, #TaapseePannu, #AmmyVirk, #FardeenKhan, #PragyaJaiswal और #AdityaSeal की भीड़ जुटाने के बाद भी कॉमेडी ड्रामा फिल्म #KhelKhelMein बॉक्स ऑफिस पर वेदा की तुलना में एक करोड़ से भी अधिक कम ५.०५ करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय ही कर सकी.





एक विशेष बात यह कि अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की दो फिल्मों के ११.३५ करोड़ के संयुक्त विशुद्ध योग से, श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री २ ने ४ गुना से अधिक कारोबार किया. क्या इसे स्वतंत्रता दिवस के दर्शकों द्वारा महिला सशक्तिकरण के समर्थन में किया गया माना जाए या केवल हॉरर कॉमेडी फिल्म की सफलता माना जाए?

No comments: