Thursday 1 August 2024

#AuronMeinKahanDumTha , वह तो बॉक्स ऑफिस पर #Ulajh गई !

 


औरों में कहाँ दम था, वह तो बॉक्स ऑफिस पर उलझ गई दो फ़िल्में !



जी हाँ, कल २ अगस्त २०२४ को कुछ ऐसा ही होने जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत से १३ दिन पहले अजय देवगन और तब्बू की मुदस्सर अजीज निर्देशित फिल्म औरों में कहाँ दम था प्रदर्शित होने जा रही है. कोई दूसरा समय होता तो अजय देवगन का डंका बज रहा होता बॉक्स ऑफिस पर कि दूसरी कोई फिल्म उन्हें चुनौती देने के लिए नहीं.




किन्तु, कल कुछ उल्टा हो रहा है. जान्हवी कपूर के नाजुक कन्धों पर टिकी थ्रिलर फिल्म उलझ, अजय की फिल्म से उलझ गई है.




दोनों में होड़ मची है. क्या आप समझे की क्या होड़ मची है ? जी हाँ, बॉक्स ऑफिस पर आगे निकलने की होड़ तो लगी हुई है कि कौन सबसे कम टिकट बुक करवा पाता है. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस की छोटी खिड़की पर उलझ गई है.







अग्रिम बुकिंग पर दोनों ही फ़िल्में दर्शकों का इंतज़ार कर रही है. किन्तु, १४० करोड़ देश में इक्का दुक्का हजार दर्शक ही इन दिनों फिल्मों को देखने ,में रूचि दिखा रहे है. इन दोनों ही फिल्मों की कोई चर्चा तक नहीं है. यद्यपि थ्रिलर रोमांस हिंदी दर्शकों का प्रिय है.






इसका साफ अर्थ हुआ कि औरों में कहाँ दम था और उलझ, दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है. यह पहली ऎसी फिल्में हो सकती है, जो बड़ी स्टार कास्ट के बाद भी सबसे कम अग्रिम टिकट बुक कराये जाने का कीर्तिमान स्थापित करेंगी.






क्या इन फिल्मो के निर्माताओं को निराश हों जाना चाहिये? नहीं, अभी वह धैर्य रखें. फिल्म को कैसा लिखा गया है और निर्देशकों ने इन्हें किस प्रकार की दृष्टि से प्रस्तुत किया है, इस पर काफी कुछ निर्भर करेगा. इन दोनों फिल्मों के कलाकार इतने प्रतिभाशाली है कि इस पर प्रश्नचिन्ह नहीं लगाया जा सकता. बस देखने वाले बात होगी कि क्या दोनों ही फिल्मे पहले दिन क्या, पहले शो के दर्शकों को कितना प्रभावित कर पाती हैं, कि इन फिल्मों को प्रभावशाली दर्शक प्रशंसा मिले?

No comments: