Thursday 20 September 2018

एपिक पर जंगल के बाहुबली !

एपिक अपने दर्शकों के लिए भारत के चमत्कार लाने की अपनी खोज जारी रखता है।

इसी श्रंखला में, दुनिया के कई पुरस्कार जीत चुकी फिल्म 'जंगल के बाहुबली' अब एपिक पर एयर होने जा रही है। अभी इस फिल्म को पूरी दुनिया के किसी भी देश में इस फिल्म को टीवी पर नहीं दिखाया गया है।
एपिक इसका विश्व टेलीविजन प्रीमियर दो भागों में करेगा। पहला भाग २२ सितंबर और दूसरा भाग  २९ सितंबर को आएगा। दोनो ही दिन इसे दोपहर के तीन बजे और शाम के पांच बजे और सात बजे देख सकते हैं। रात को नौ बजे भी इसे चलाया जाएगा।

फिल्म जंगली जानवरों की कहानी है।

इस फिल्म में खास बात है कि इसे बनाने से पहले सात साल तक रिसर्च की गई और एशिया के जंगली हाथियों और भारत के एक सिंग वाले गैंडा के सामान्य जीवन को रिकॉर्ड किया गया है।

फिल्म के निर्देशक सुमेश लेखी ने गांव वालों के साथ काफी वक्त बिताया है ताकि वह जान सके कि कैसे वह अपने आपको और फसलों को जंगली हाथियों से सुरक्षित रखते हैं।

इस विशेष फिल्म प्रीमियर के साथ, चैनल चुनिंदा प्रोग्रामिंग की एक क्यूरेटेड अनुसूची के साथ भारत के चमत्कारों को प्रदर्शित करके विश्व पर्यटन दिवस और विश्व वास्तुकला दिवस मनाएगा। 

विश्व पर्यटन दिवस के लिए एपिक लाइन-अप पेश करता है अंतर्राष्ट्रीय विषय 'क्रीयेटींग सस्टेनेबल टूरिज्म, जो भारत का जश्न मनाने के साथ भारत की पर्यटन की क्षमता को पेश करेगी।

प्रोग्रामिंग क्यूरेटेड एपिसोड की एक श्रृंखला के साथ  इंडिपीडिया  - एक विदेशी खोजकर्ता और भारत को समझने  जैसे कार्यक्रमों, एकांत- ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण त्याग किए गए स्थानों पर एक शो, एपिक स्पेशल-एंदमान - टॉम ऑल्टर, नंदादेवी - विवेक ओबेरॉय द्वारा पेश किया गया है। विलडरनेस डेज - भारत के समृद्ध और विविध वन्यजीवन पर एक श्रृंखला।यह विशेष कार्यक्रम २७ वें सितंबर को  से  बजे प्रदर्शित होगा।

विश्व पर्यटन दिवस के करीब १ अक्टूबर को विश्व वास्तुकला दिवस है जहां एपिक अपने लोकप्रिय कार्यक्रमों - सन्राचना और मेड इन इंडिया जो भारत की सरल संरचनाओं और वास्तुशिल्प चमत्कारों की कहानियों को प्रदर्शित करता हैं।

इस शानदार दौरे पर देखने के लिए सबसे प्रसिद्ध स्मारकों में से आंध्र प्रदेश में लेपक्षी मंदिर और कर्नाटक में हम्पी के विठ्ठला मंदिर, अहमदाबाद में झुल्टा मिनारा, हैदराबाद में गोल गुंबज, उड़ीसा में कोणार्क सूर्य मंदिर, जयपुर में जंतर मंतर, राजस्थान में विजय स्तम्भ, तमिलनाडु में महाबलीपुरम और गुजरात में लोथल और ढोलवीरा के साथ महाराष्ट्र में अजंता-एलोरा गुफाएं - भारत में महान सिंधु घाटी सभ्यता से संबंधित प्रमुख पुरातात्विक स्थल है।


शो 1 अक्टूबर को  एपिक पर प्रसारित होगा 1- 7 बजे।



'स्त्री' की सक्सेस पार्टी में सितारे  - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment