Thursday 27 September 2018

ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान के ठगों ने ठगा तनुश्री दत्ता के बयान को !

आज, वडाला मुंबई के आईमैक्स थिएटर कार्निवल सिनेमाज मे, यशराज फिल्म की आदित्य चोपड़ा निर्मित और विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित पीरियड एक्शन फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान का ट्रेलर जारी हुआ है।

इस मौके पर फिल्म की पूरी स्टार कास्ट - अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शैख़ फिल्म के डायरेक्टर विक्टर के साथ मौजूद थे।

ट्रेलर रिलीज़ के बाद, फिल्म के ट्रेलर को मिले रिस्पांस से खुश नज़र आ रही पूरी टीम ने एक साथ फोटो खिंचवाया।

फिल्म की एक एक्टर फातिमा सना शैख़ ने अपने सोशल अकाउंट में इस फोटो को डालते हुए कैप्शन दिया- सारे ठग एक साथ !

सूत्र बताते हैं कि अंग्रेज़ो के समय के इन ठगों की कहानी ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान फिलिप मीडोज टेलर द्वारा १८३९ में लिखे गए उपन्यास कंफेशंस ऑफ़ अ ठग पर आधारित है।

जिस ठग की यह कहानी बताई गई है, उपन्यास में उसका नाम आज़ाद था। फिल्म ठग्स  ऑफ़ हिंदुस्तान में भी आमिर खान के किरदार का नाम आज़ाद है।

इस उपन्यास को ब्रिटिशकालीन भारत का सबसे वास्तविक चित्रण करने वाली किताब बताया जाता था। उपन्यास में, कई हिन्दू चरित्र भी हैं, इनमे से कुछ आज़ाद के दोस्त थे।

परन्तु, फिल्म के ट्रेलर से फिल्म में ऐसे किसी किरदार/किरदारों का होना साफ़  नहीं होता।

एक ख़ास बात और भी रही कि पत्रकारों ने आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा अपने साथ दुर्व्यवहार को लेकर पूछे गए सवालों पर नकारात्मक रवैया अपनाया। 

अमिताभ बच्चन ने तो पूरे डिप्लोमेटिक तरीके से, अपने फिल्म कोहराम के साथी नाना पाटेकर के बचाव में इतना कहा, "न मेरा नाम तनुश्री दत्ता है और न ही मैं नाना पाटेकर हूँ।" 

वह आमिर खान ने भी सवाल को टालते हुए, सिर्फ इतना कहा कि अगर कहीं कुछ ऐसा होता है तो यह दुखद है।  

आज अयोध्या में राम मंदिर को लेकर हुई सुनवाई के बाद फैसले पर आमिर खान ने अपनी फिल्म की रिलीज़ की चिंता करते हुए कहा कि अगर मैं कुछ कहूंगा तो मेरी फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाएगी। यह वही आमिर खान हैं, जिन्होंने २०१६ में देश में घुटन महसूस करने का बयान दिया था।  

यह फिल्म ८ नवंबर को रिलीज़ होगी। 


शाहिद कपूर की 'उर्वशी' किआरा अडवाणी - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment