Thursday 15 November 2018

गोविंदा ने जीता दिल्ली के बच्चों का दिल


फिल्म रंगीला राजा के नायक गोविंदा  बच्चों के साथ मस्ती करने के लिए सीधे मुंबई से दिल्ली के सेंट्रल सेक्रेटेरियट ग्राउंड में पहुंच जहां बाल दिवस के मौके पर प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर (जेएसी) सोसायटी की ओर से आयोजित दौड आयोजित की गई थी।

रंगीला राजा के सेंट्रल सेक्रेटेरियट ग्राउंड पहुंते ही बच्चे अनियंत्रित हो गए और गोविंदा के साथ सेल्फी लेने की होड लग गई। आयोजकों के लिए इन बच्चों को संभालना मुश्किल हो गया।
बच्चों की फरमाइश पर गोविंदा ने अपनी फिल्मों से कई डायलॉग भी सुनाए। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए किया जाने वाला हर प्रयास जरूरी है।

 उन्होंने इस मौके पर कहा, ‘‘आज का दिन बच्चों का दिन है। उन्हें इन बच्चों से मिलकर काफी खुशी हो रही है। प्रयास बच्चों के लिए अच्छा प्रयास कर रहा है। यह एक अच्छी पहल है। इस दौड़ में इतने सारे बच्चों को शामिल होते देखकर बहुत ही खुशी हो रही है। हम सभी को इन बच्चों के लिए आगे आना चाहिए।’’


बाल दिवस के दिन आयोजित इस दौड़ में 5000 बच्चों ने हिस्सा लिया। यह दौड़ चाणक्यपुरी में नेहरू पार्क के पास स्थित सेंट्रल सेक्रेटेरियट ग्राउंड से सुबह 7.30 बजे शुरू हुई।

फिल्म अभिनेता गोविंदा के अलावा दिल्ली के पुलिस कमीशनर श्री अमुल्य पटनायक, मेजर जनरल (सेवा निवृत) पी. के. सहगल, पूर्व पुलिस अधिकारी आमोद कंठ और अनेक अन्य हस्तियों ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

इस मौके पर प्रयास के महासचिव और बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए दिल्ली आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री आमोद के. कंठ ने कहा, ‘‘जैसा कि हम 14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में मनाते हैं, ‘रन फॉर चिल्ड्रेनइसमें भाग लेने वाले हर प्रतिभागी के लिए बाल अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करने की अद्भुत शक्ति और अनुग्रह के साथ हमारे समाज के सुविधाओं से वंचित वर्गों और विभिन्न स्कूलों के बच्चों के साथ 4 किलोमीटर की दौड़ के अनूठे आनंद का अनुभव करने के लिए अद्भुत मौका था। प्रयास दिल्ली के स्कूलों और गैर सरकारी संगठनों के बच्चों, कॉर्पोरेट और अन्य संगठनों तथा कम सुविधा प्राप्त बच्चों के साथ दिल से जुड़ने वाली प्रमुख हस्तियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।


बच्चों की दौड़ के अलावा केन्द्रीय सचिवालय मैदान में करीब चार घंटे तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ जिसमें प्रयास की विभिन्न परियोजनाओं से जुड़े बच्चों, विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों एवं सरकारी स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये।



Mickey Mouse celebrates 90 years this week - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment