Thursday 17 January 2019

सेलिब्रिटी माता-पिता की फेवरिट द डॉट दैट वेंट फॉर अ वॉक


कैटरपिलर विंग्स की बच्चों की आगामी किताब 'द डॉट दाट वेंट फोर अ वॉक', रानी लक्ष्मी बाई, इंदिरा गांधी, किरण बेदी से लेकर दीपिका पादुकोण तक 51 अति कुशल महिलाओं की कहानियों की एक प्रेरणादायक पहल है।

बाल कथाओं के इर्द-गिर्द कथा को बदलने के प्रयास में, यह पुस्तक भारत की ५१ प्रेरक महिलाओं की कहानियों को कहने के एक नए तरीके की शुरुआत करती है।

अधिकांश कथाओं में दिखाया जाता है कि राजकुमारी को खुद को बचाने के लिए राजकुमार की आवश्यकता कैसे होती है, यह पुस्तक भारतीय महिलाओं की कहानियों को बताती है, जो अपनी खुद की सुरक्षा कर सकती हैं।

'द डॉट दाट वेंट फोर अ वॉक' लक्ष्मी नांबियार, रीमा गुप्ता और शारदा अक्किनेनी द्वारा क्यूरेट किया गया है और इसमें देशभर के ५१ कलाकारों के चित्र भी शामिल हैं।

मिनी माथुर ने किताब की सराहना करते हुए कहा, "मूव ओवर प्रिंसेस! यह पुस्तक हमारे छोटे लोगों के लिए बहुत सशक्त है ..."।

गौतमी कपूर ने एक वीडियो में अपनी बात बोली, की इसमें सुंदर चित्रण के साथ यह सबसे अद्भुत पुस्तक थी और हितेन तेजवानी ने इस पुस्तक की सराहना की और टिस्का चोपड़ा ने इसे "रमणीय पाठ" कहा।

अभिनेत्री तनाज़ ईरानी ने टिप्पणी की कि कैसे उनकी बेटी को इन पुस्तकों को पढ़ना पसंद है।  

टेलीविजन अभिनेत्री बरखा सेनगुप्ता ने किताब पढ़ने वाली अपनी बेटी की तस्वीरें डाली और लिखा, "भारत की अविश्वसनीय महिलाओं के बारे में ५१ छोटी कहानियां .... मेरे छोटे से बच्चे के लिए पढ़ी जाने वाली किताब!"




अनुराग बासु की सीक्वल में राजकुमार राव की फातिमा  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment