Wednesday 2 January 2019

खास होंगी बॉलीवुड की यह फ़िल्में


गुजरे साल, कई बड़ी फिल्मों के फ्लॉप हो जाने के बावजूद, मल्टीस्टारर और महँगी फिल्मों का क्रेज ख़त्म नहीं हुआ है। दशक हों या फिल्म उद्योग से जुड़े लोग, बड़े सितारों, बड़े कैनवास पर बनी, बड़ी फिल्मों के इंतज़ार में हैं। क्योंकि, जश्न धूम-धड़ाके और धमाके के साथ मनाया जाता है। छोटे- मंझोले बजट की फिल्मों की फुलझड़िया जश्न मनाने का मौक़ा नहीं देती।  आइये जानते हैं ऎसी कुछ धमाकेदार, महँगी और बड़े सितारों वाली फिल्मों के बारे में।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी- राधाकृष्ण जगारलामुडी 'कृष' के साथ कंगना रनौत निर्देशित पहले भारतीय स्वतंत्रता संग्राम पर फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी में झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई की  भूमिका कंगना रनौत कर रही है। अपने ऐतिहासिक सन्दर्भ और १२५ करोड़ के भारी बजट के कारण, मणिकर्णिका का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है। यह फिल्म २५ जनवरी को रिलीज़ हो रही है।

गली बॉय- ज़ोया अख्तर निर्देशित फिल्म गली बॉय रियल लाइफ रैपर विवियन फर्नॅंडेज़ और नावेद शैख़ के जीवन पर आधारित फिल्म है, जिन्होंने अनतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की । फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट हैं। गली बॉय, वैलेंटाइन्स डे वीकेंड पर १४ फरवरी को रिलीज़ हो रही है।

टोटल धमाल - धमाल फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म टोटल धमाल को साल की पहली मल्टीस्टारर फिल्म कहा जा सकता है।  इस फिल्म में, अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, एशा गुप्ता, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जाफ़री, बोमन ईरानी, संजय मिश्रा, आदि के अलावा सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा का कैमिया ख़ास है।  यह फिल्म २२ फरवरी को रिलीज़ हो रही है।

केसरी- बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर, अक्षय कुमार की फिल्म केसरी ब्रितानी सेना के सिख रेजिमेंट की महान  वीरता की कहानी है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने हवलदार ईशर सिंह की पत्नी की भूमिका की है। इस पीरियड फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है। फिल्म २१ मार्च को रिलीज़ होगी। 

कलंक- वरुण धवन और आलिया भट्ट की जोड़ी के साथ माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, कुणाल खेमू, मुकेश ऋषि, मीरा चोपड़ा, हितेन तेजवानी, किआरा अडवाणी और कृति सैनन जैसे सितारों से सजी इस फिल्म के निर्माता करण जौहर, साजिद नाडियाडवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियोज जैसे बैनर हैं। यह फिल्म १९ अप्रैल को रिलीज़ होगी।

स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २- २०१२ की करण जौहर निर्देशित फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर की सीक्वल फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ भी टाइगर श्रॉफ के साथ एक्टर चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय और टीवी एक्ट्रेस तारा सुतरिया का फिल्म डेब्यू हो रहा है। पुनीत मल्होत्रा के निर्देशन में बनी, १० मई को रिलीज़ होने जा रही इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ ज़बरदस्त एक्शन कर सकने वाले स्टूडेंट की भूमिका में होंगे।

भारत- रेस ३ और उससे पहले ट्यूबलाइट के फ्लॉप हो जाने के बाद, सलमान खान के लिए भारत महत्वपूर्ण फिल्म है।  क्योंकि, इस फिल्म के निर्देशक सलमान खान के साथ टाइगर ज़िंदा है और सुल्तान जैसी फिल्म निर्देशित करने वाले अली अब्बास ज़फर की फिल्म है।  इस सितारा बहुल फिल्म में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, तब्बू, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, नोरा फतेही, आसिफ शेख, मानव विज और अतुल श्रीवास्तव के अलावा वरुण धवन का कैमिया ख़ास होगा।  फिल्म ईद वीकेंड पर ५ जून को रिलीज़ होगी। 

मिशन मंगल - निर्देशक जगन शक्ति की फिल्म मिशन मंगल, इसरो के वैज्ञानिकों द्वारा मंगल यान की लॉन्चिंग की कहानी का चित्रण  हुआ है।  बताते हैं कि इस  अभियान में महिलाओं की भूमिका ख़ास थी।  फिल्म के मिशन मंगल में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन, कृति कुल्हाड़ी, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, शरमन जोशी और नित्या मेनन की भूमिकाये अहम् होंगी।  फिल्म आज़ादी दिवस १५ अगस्त को रिलीज़ हो रही है। 

हाउसफुल ४- साजिद खान के मीटू में फंस जाने के बाद, फरहाद सामजी के निर्देशन में बन रही, इस सितारा बहुल फिल्म में अक्षय कुमार के साथ छोटे बड़े सितारों की भरमार है।  फिल्म में रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सैनन, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े, राणा डग्गुबाती, निकितिन धीर, चंकी पांडेय, बोमन ईरानी, शरद केलकर, जॉनी लीवर और प्रदीप रावत भी हैं। यह फिल्म, २६  अक्टूबर को रिलीज़ हो  रही है। 

तानाजी - अजय देवगन के निर्माण और अभिनय से सजी फिल्म तानाजी इतिहास का एक पन्ना है।  तानाजी द अनसंग वारियर की कहानी छत्रपति शिवजी के सेनापति तानाजी मलुशरे की मुगलों से सिंहगढ़ का किला वापस जीतने की बहादुरी भरी कहानी है।  फिल्म में तानाजी की भूमिका अजय देवगन कर रहे हैं।  ओम राउत के निर्देशन में तानाजी में सैफ अली खान ने उदयभान राठौर,  सुनील शेट्टी ने औरंगज़ेब, दक्षिण के स्टार जगपति बाबू ने शेलार मामा की भूमिका की है।  इसके अलावा, काजोल देवगन, पंकज त्रिपाठी, अजिंक्य देव और यूरी सूरी की भूमिका भी ख़ास होंगी।  फिल्म २२ नवंबर को रिलीज़ होगी। 

पानीपत- बॉलीवुड एक दूसरा इतिहास का पन्ना पलट रहा है।  यह पृष्ठ भी मुगलकालीन ही है।  फिल्म पानीपत में मराठों और अहमद शाह अब्दाली की अफगान सेना के बीच हुए युद्ध की कहानी का चित्रण हुआ है।  इस फिल्म में अर्जुन कपूर ने सदाशिवराव भाऊ, संजय दत्त ने अहमद शाह अब्दाली, कृति सैनन ने पारवती बाई, पद्मिनी कोल्हापुरे ने गोपिका बाई, मोहनीश बहल ने बालाजी बाजी राव, मिलिंद गुणाजी महादजी शिंदे, मोहन जोशी मल्हर राव होल्कर और नवाब खान इब्राहिम खान गर्दी की भूमिका में हैं।  रेखा की सकीना बेगम की भूमिका ख़ास है।  निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की यह फिल्म ६ दिसंबर को रिलीज़ होगी। 

ब्रह्मास्त्र- निर्देशक अयान मुख़र्जी और एक्टर रणबीर कपूर की जोड़ी एक बार फिर बनने जा रही है।ब्रह्मास्त्र, करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के अंतर्गत बनाई जाने वाली ब्रह्मास्त्र ट्राइलॉजी की पहली फिल्म है।  इस फंतासी फिल्म में, रणबीर कपूर के अलावा अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, मौनी रॉय, अक्किनेनी नागार्जुन, डिंपल कपाड़िया, दिव्येंदु शर्मा, आदि ख़ास भूमिकाओं में हैं।  इस २५० करोड़ के बजट से बनी फिल्म को २० दिसंबर को रिलीज़ होना है। ब्रह्मास्त्र साल २०१९ की आखिरी फिल्म भी साबित हो सकती है।

गली बॉय का पोस्टर ! अपना टाइम आएगा १४ फरवरी को - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment