Wednesday 10 April 2019

Vidya Balan ने इंदिरा गाँधी के लिए छोड़ी जयललिता


खबरें थी कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने, विद्या बालन (Vidya Balan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को पीछे छोड़ कर, तमिलनाडु की पूर्व मुख्य मंत्री जे जयललिता (J Jaylalitha) पर  बायोपिक फिल्म Thalaivi साइन की थी।  लेकिन, अब पता चला है कि कंगना से पहले यह बायोपिक फिल्म विद्या बालन को दी गई थी।  विद्या बालन, रूपहले परदे पर तमिल फिल्मों की सुपरस्टार की भूमिका निभाना भी चाहती थी।  लेकिन, आड़े आ गई इंदिरा गाँधी (Indira Gandhi) ।

जी हाँ, इस खबर में सच्चाई है। विद्या बालन (Vidya Balan), जयललिता बायोपिक में जयललिता की भूमिका करना चाहती थी।  लेकिन, इस फिल्म को करते समय वह किसी  दूसरी फिल्म पर ध्यान नहीं लगाना चाहती थी।  जबकि, विद्या ने पहले से ही एक  दूसरी बायोपिक फिल्म को मंजूरी दे दी थी।

यह बायोपिक Netflix के लिए उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapoor) बना रहे थे।  यह बायोपिक  इंदिरा गाँधी के जीवन पर एक सीरीज के रूप में थी।  विद्या बालन को इंदिरा गाँधी का व्यक्तित्व आकर्षित करता रहा है।  वह परदे पर इस चरित्र को करना चाहती थी।  ऐसे में अगर वह जयललिता बायोपिक को मंजूर करती तो उन्हें इंदिरा गाँधी के साथ साथ जयललिता पर भी काम करना पड़ता। जो संभव नहीं हो सकता था। 

जयललिता और इंदिरा गाँधी के चरित्र काल्पनिक नहीं, बल्कि वास्तविक है।  जिन लोगों ने इन दोनों हस्तियों को देखा है, वह जानते-समझते हैं कि दोनों नेत्रियों के व्यक्तित्व और डीलडौल में भारी अन्तर है।  विद्या बालन (Vidya Balan) को इंदिरा गाँधी का चरित्र करते समय सामान्य शारीरिक वजन के साथ सिर्फ इंदिरा गाँधी के हावभाव और बातचीत के ढंग पर ध्यान रखना था। जबकि, जयललिता बायोपिक में उन्हें अपना वजन काफी बढ़ाना पड़ता। क्योंकि, अभिनेत्री जयललिता दोहरे बदन की अभिनेत्री थी।  ऐसी दशा में, एक ही समय में दोनों चरित्रों को सेलुलॉइड पर करना आसान नहीं था।


१७ साल पहले, फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा (Gadar Ek Prem Katha) के  निर्माता नितिन केनी (Nitin Keni) ने इंदिरा गाँधी पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था।  इस फिल्म की पटकथा  कमलेश्वर (Kamleshwar) ने  लिखी  थी।  इस फिल्म का निर्देशन एन चंद्रा (N Chandra) करने वाले थे।  फिल्म में इंदिरा गाँधी की भूमिका के लिए  मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) को साइन किया गया था। लेकिन, यह फिल्म ऐलान से आगे नहीं बढ़ सकी। 


ज्यादा बड़ी होगी स्टूडेंट ऑफ़ द इयर २ की फैकल्टी !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment