Monday 1 July 2019

नई पीढ़ी का सबसे कामयाब नायक Kartik Aryan


बॉलीवुड की युवा पीढ़ी के अभिनेताओं में कार्तिक आर्यन सबसे सफल है। अपनी पहली फिल्म, निर्देशक लव रंजन की प्यार का पंचनामा से कार्तिक आर्यन ने, दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी। उनकी प्रतिभा को भांप कर ही, सुभाष घई ने अपने बैनर और निर्देशन में, फिल्म कांची : द अनब्रेकेबल का नायक बना दिया। लेकिन, कांची बड़ी फ्लॉप साबित हुई। इसके बावजूद, लव रंजन की फिल्मों प्यार का पंचनामा २ और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी फिल्मों से वह सफलता प्राप्त करते रहे। इधर उनकी बिना लव रंजन के फिल्म लुका-छुपी हिट हुई है। वह अब बड़े बैनर की फिल्मों के नायक बनाने के लायक समझे जाने लगे हैं।

चार फ़िल्में, चार निर्देशक
इस समय, कार्तिक आर्यन की चार फ़िल्में उल्लेखनीय हैं। यह फ़िल्में इम्तियाज़ अली निर्देशित आजकल, मुदस्सर अज़ीज़ की पति पत्नी और वह की रीमेक फिल्म, अनीस बज्मी की अनाम फिल्म और निर्माता करण जौहर की कॉलिन डी कुन्हा निर्देशित फिल्म दोस्ताना २ हैं।

चार फ़िल्में, पांच हसीनाएं
ख़ास बात यह है कि इन चारों फिल्मों में कार्तिक आर्यन, पिछले साल या इस साल डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियों के नायक हैं। आजकल में सारा अली खान, पति पत्नी और वह में अनन्या पाण्डेय और भूमि पेडनेकर, अनीस बज्मी की अनाम फिल्म में दिशा पटानी तथा दोस्ताना २ में जाह्नवी कपूर के साथ जोड़ी बना रहे हैं।

सब पर भारी नुसरत
कार्तिक आर्यन के प्रशंसक, नई उम्र की इन अभिनेत्रियों के साथ उनकी फ़िल्में देखना चाहेंगे। सवाल है कि इनमे से किस अभिनेत्री के साथ, कार्तिक की जोड़ी ज्यादा उत्तेजना पैदा करती है ? इस सवाल का जवाब ढूँढने लगे तो याद आती हैं नुसरत भरुचा की। कार्तिक आर्यन ने नुसरत भरुचा के साथ अपने फिल्म करियर की शुरुआत की थी। कार्तिक आर्यन और नुसरत भरुचा की जोड़ी प्यार का पंचनामा, आकाश-वाणी, प्यार का पंचनामा २ और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी हिट फ़िल्में दे चुकी हैं। क्या इतनी हिट फ़िल्में सारा अली खान, अनन्या पाण्डेय, दिशा पटानी और जाह्नवी कपूर में से कोई अभिनेत्री दे सकेगी ?

No comments:

Post a Comment