Monday 3 June 2024

#Secular #RaveenaTandon की पिटाई, सोशल मीडिया पर मजाक



पिछले दिनों, बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन की ढंग से कुटाई हो गई. मुंबई के बांद्रा में उनका ड्राईवर गाड़ी मोड़ रहा था. CCTV के अनुसारी तभी तीन बुर्कापोश महिलाओं ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। ड्राइवर पर आरोप लगाया कि उसने उन्हें कुचल दिया. रवीना टंडन गाडी से उतर कर बीच बचाव करने पहुंची तो उनकी भी ढंग से पूजा कर दी गई.

 

एक तरफ रवीना टंडन की पूजा हो गई, दूसरी और सोशल मीडिया पर मजे लिए जाने लगे. सोशल मीडिया पर यह मजा, मजा नहीं आक्रोश था. क्योंकि पिछले दिनों ही रवीना टंडन ने बॉलीवुड के कुछ दूसरे एक्टरों के साथ सफह की आड़ में हमास के आतंकियों का समर्थन कर दिया था. स्पष्ट है कि सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा सामने आतारवीना टंडन बॉलीवुड की उन हस्तियों में हैं, जिन्हे  सेकुलरिज्म का भूत बुरी तरह से चढ़ा हुआ है. वह ईद बकरीद शबेरात की बधाइयां देती हैरमजान के दौरान इफ्तार देती और खाती थी. किन्तु, इतनी सेक्युलर रवीना को भी भाईजानों ने कूट मारा. स्पष्च रूप से सोशल मीडिया पर मजा लिया जाता।

 

ट्वीट  - एक कहानी सुनाता हूं नाम था रवीना टंडन बहुत सेकुलर और भाईचारा विचार वाली ईद पर बधाईया भी देती थी ईद बकरीद सोभरात भी मनाती थी फिलिस्तीन का समर्थन भी करती थी भाई चारा सेकुलरिज्म के लिए बहुत सारा काम किया एक दिन गलती भी नही था फिर भी फिलिस्तीनी रोहिग्या वासियो ने ढंग से कूट दिया अब यह पता करना है, की सेकुलरिज्म का भूत उतरा की नही!

 

ट्वीट  - अपने मुस्लिम भाईयों के बीच ईद मनाते हुए अभिनेत्री रवीना टंडन  (इफ्तार  दावत में रवीना टंडन के चित्र के साथ) रवीना जी पूरे रमजान के महीने में इफ्तार दावतों में बड़ी जोर से व्यस्त रहती हैं। रवीना जी बहुत धूमधाम से ईद मनाती हैं। लेकिन आज हिजाबी ने बढ़िया बल्लेबाजी कर दी, आज सलमान खान आया, शाहरुख खान आया, आमिर खान आया।

 

ट्वीट ३- इस्लामिक तंत्र की ताकत

आप bollywood नायिका रवीना टंडन हैं

कल इस्लामिक भीड़ ने इनकी मॉब लिंचिंग की

लेकिन इस्लामिक दबाव में ये FIR कर सकी

आरोप - रवीना की कार ने टक्कर मारी

Fact - CCTV में कोई टककर नहीं थीं

आरोप - रवीना भयंकर नशे में थीं

Fact -  मेडिकल में कोई नशा नहीं प्रूव हुआ

आरोप - रवीना ने भद्दी गालियां दी

Fact - वीडियो में रवीना को गाली दी गयीं

लेकिन मज़ाल है कि ईद की खुशियां बराबर बांटने वाली रवीना की हिम्मत हुईं हो कि bollywood में रहते मुस्लिम दरिंदो के खिलाफ शिकायत दे सके..गौर करने वाली बात ये कि एक भी Bollywood के भांड ने इस घटना पर मुँह नहीं खोला सिर्फ इसलिए क्यूंकि अपराधी मुस्लिम थे सोचिये अगर हमलावर भीड़ हिन्दू होती तो Bollywood की रां..  किस तरह रडी रोना मचाकर आसमान सर पे उठाती...!!

 

ट्वीट  - हर एक बॉलीवुड के अभिनेता अभिनेत्री की तरह रवीना टंडन भी एकदम सेकुलर थी पहले दो वीडियो में देखिए वह मुंबई में आयोजित ईद की तमाम पार्टियों में शिरकत करती थी वह वीडियो बनाकर ईद मुबारक की शुभकामना देती थी लेकिन कल जब बिना किसी एक्सीडेंट के यूं ही एक मुस्लिम महिला ने आरोप लगा दिया कि रवीना टंडन ने उनको टक्कर मारी है हजारों की मुस्लिम भीड़ रवीना टंडन की माबलिंचिंग करने पर उतारू हो गईआप वीडियो में देखिए किस तरह से रवीना टंडन मुसलमान की भीड़ के सामने असहाय होकर हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा  रही है कि प्लीज मुझे मत मारो प्लीज मुझे मत मारो जब किसी टीवी फुटेज भी है कि रवीना टंडन की कर उसे महिला से टच तक नहीं हुई बॉलीवुड के किसी भी मुस्लिम अभिनेता ने इस पर चिंता जताते हुए यह नहीं कहा कि आज उसे मुस्लिम होने पर शर्म रही है और तो और किसी भी बॉलीवुड के अभिनेता ने इस घटना की निंदा तक नहीं की तो तुम लोग जितना भी सेकुलर बनोगे उनकी किताब में सेकुलर की कोई व्याख्या नहीं है उनकी किताबों में सिर्फ मोमिन और काफ़िर की व्याख्या है और यह लोग जब मारते हैं तब यह नहीं देखते यह व्यक्ति सेकुलर था यह सिर्फ यह देखते हैं कि यह व्यक्ति तो काफिर है।

 

ट्वीट ५ - रवीना टंडन पर हमला किया !रवीना टंडन की शर्ट खींची गयी !रवीना टंडन को चारों तरफ से घेर लियारवीना टंडन का मोबाइल छीनने की कोशिश कीरवीना रहम की भीख मांगती रही, कोई सुनने को तैयार नहीं . बिना किसी गलती के इस कौम ने पद्म पुरस्कार विजेता रवीना तक को नहीं छोड़ातो ये लोग आम लड़कियों का क्या हाल करते होंगे !

 

ट्वीट  - मुंबई पुलिस ने स्पष्ट किया है की " Raveena Tandon ने ना तो नशे में धुत थी और ना ही उनकी कार से किसी की टक्कर हुई हैंसीसीटीवी कैमरे में भी साफ दिख रहा हैं की कार शायद हल्की सी टच हुई है बस ना की बुर्के वाली औरत को टक्कर लगीं हैं। लेकिन बाद में जिस तरह से भीड़ ने रवीना टंडन के साथ गली गलौज और धक्का मुक्की की वह बहुत निंदनीय। जो अपने आप को पीड़ित बता रहे थे उन्होंने victim card खेलने की कोशिश की थी, उनके ऊपर उचित करवाई की जाए

 

 

 

पैंतरेबाज कंगना रनौत - रवीना टंडन के समर्थन पर कंगना रनौत भी उतरी. पर हिन्दू शेरनी बताई जाने वाले यह अभिनेत्री मुसलमानों का नाम लेने से बचती रही. उन्होंने कहा"रवीना टंडन जी के साथ जो हुआ वह बहुत ही चिंताजनक है; अगर विरोधी समूह में 5-6 और लोग होते तो उन्हें पीट-पीटकर मार दिया जाता; हम इस तरह के रोड रेज की निंदा करते हैं; ऐसे लोगों को फटकार लगाई जानी चाहिए। उन्हें इस तरह के हिंसक और ज़हरीले व्यवहार करने वालों को बचना नहीं चाहिए।"

No comments:

Post a Comment