Sunday 30 June 2024

#Kalki2898AD आज जमाएगी हिंदी #BoxOffice पर शतक !

#Prabhas की रामायण के मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन पर फिल्म #Adipurush  की असफलता के बाद भी, प्रभास की महाभारत #Kalki2898AD ने पूरे देश में महाभारत मचा रखा है. गुरूवार २७ जुलाई २०२४ को प्रदर्शित भगवान् विष्णु के दसवे अवतार कल्कि पर  फिल्म #Kalki2898AD ने पूरे देश को अपनी सम्मोहन से बाँध लिया है.





इस फिल्म ने पहले दिन, #Telugu दर्शकों के संरक्षण में ९३,९३ करोड़ का विशुद्ध व्यवसाय कर लिया था. इसमें से तेलुगु कल्कि २८९८ एड़ी ने ६५.८ करोड़ का व्यवसाय किया था. इस फिल्म को हिंदी दर्शकों ने २२.५ करोड़ ही दिए थे.




किन्तु, दूसरे दिन, हिंदी दर्शकों ने सभी को चौंका दिया. कल्कि के कारोबार में रत्ती भर भी गिरावट नहीं हुई. बल्कि इसमें ५० लाख के आसपास वृद्धि होते हुए २३ करोड़ का व्यवसाय कर लिया. इस प्रकार से कल्कि ने दूसरे दिन सभी भाषाओँ में ५७.६ करोड़ का व्यवसाय कर  लिया था.





कल अर्थात शनिवार का दिन, पुरे देश को चौंकाने वाला था. तेलुगु फिल्मों का सुपरस्टार हिंदी दर्शकों के मन मष्तिष्क पर छा गया था. शनिवार हिंदी पेटी के दर्शक कल्कि के छविगृहों पर टूट पड़े. फिल्म को हिंदी दर्शकों ने २७ करोड़ दे डाले. कुल व्यवसाय हुआ ६७.१ करोड़ रुपये.




कल्कि २८९८ एडी पूरे देश के बॉक्स ऑफिस पर दोहरा शतक जमा चुकी है. आज इस फिल्म का हिंदी संस्करण शतक जमा लेगा. हिंदी कल्कि २८९८ एडी अब तक ७२.५ करोड़ का व्यवसाय कर चुकी है. आज जैसे ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर २७.५ करोड़ का आंकड़ा छुएगी, शतक पूरा हो चुका होगा। 

No comments: