Monday 11 June 2018

इन्क्रेडिबल्स २ पूरे परिवार के साथ देखी जाने वाली फिल्म है - काजोल

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल एक सुपरवूमन हेलेन के लिए वॉइसओवर कर रही हैं।  यह सुपरवूमन फिल्म इन्क्रेडिबल्स २ की है, जिसमे खुद का आकर बदल लेने की शक्ति है। इन्क्रेडिबल्स के पहले हिस्से में इनक्रेडिबल को आवाज़ शाहरुख़ खान ने दी थी।  इस साल रणवीर सिंह हॉलीवुड के डेडपूल को अपनी आवाज़ दी थी।  काजोल की यह सुपरवुमन कैसी है ? यह काजोल की रील लाइफ से किस प्रकार  मेल खाती है ? इन सब पर काजोल से बातचीत के अंश - 
जब ये इन्क्रेडिबल्स २ की डबिंग का ऑफर आया तो आपने किस बिना पर 'हाँ' कहा ? 
मैं सुपर पावर्स की बहुत बड़ी फैन हूँ। जब इसका ऑफर आया कि मुझे एक सुपर पावर से लैश महिला के लिए डब करना है तो मैंने 'हाँ' कह दिया।  
कितनी डिफरेंट है आपकी इन्क्रेडिबल्स २ फॅमिली ? 
मेरी फॅमिली इन्क्रेडिबल्स २ है। इस परिवार के सभी मेंबर्स के पास एक एक सुपर पावर है। हम सब की असल जिंदगी में भी हम सबके पास एक एक सुपर पावर है, जो हरेक इंसान की खूबी होती है।
फिल्म के बारे में बताएं ? 
यह एक अलग तरह की फिल्म है, जैसी कि डिज्नी की फिल्में होती हैं। इस फिल्म को आप अपने परिवार के हरेक सदस्य के साथ देख सकते हैं। मजेदार होने के साथ साथ एक्शन से भरपूर भी है। इसमें अलग लाग तरह के किरदार हैं और उनके रिश्तों को दिखाया गया है।  
कैसी है ये हेलेन , जिसकी डबिंग आपने की है ? 
वह काफी अलग महिला हैटिपिकल माँ जैसे होती हैं। वह भी बात बात पर घर में क्या हो रहा है, इसका पता लगाने की कोशिश करती रहती है। उसे फ़िक्र रहती है कि उसका बच्चा खाना खाया है कि नही। यह फिल्म काफी मजेदार होने के साथ साथ मैसेज भी देती है। हेलेन बात बहुत करती है, भागते दौड़ते हुए भी वह बातचीत करती ही रहती है। उसके तीन बच्चे हैं जो पूरे टाइम उसको व्यस्त रखते हैं।  
इनक्रेडिबल शब्द आते ही कौन याद आता है ? 
मुझे लगता है इनक्रेडिबल 'महिलाएं' होती हैं। पूरे विश्व में हरेक महिला इन्क्रेडिबल है। सब सुपर वीमेन हैं।  
क्या ये फिल्में बच्चों के लिए ही होती हैं ? 
नहीं नहीं, जितनी भी एनिमेटेड फिल्में होती हैं वो हरेक उम्र के लोगों के लिए बनायी जाती है। मैं भी देख सकती हूँ और मेरा बेटा युग भी ऐसी फिल्मों को एन्जॉय कर सकता है। सबको बाँध के रखती है।  
क्यों देखनी चाहिए ये फिल्म ? 
बच्चों के हॉलिडे चल रहे हैं, मेरे भी बच्चों की छुट्टियां हैं, पूरे परिवार के साथ ऐसे समय में यह फिल्म देखि जा सकती है।  
ऐसी और भी फिल्मों में डबिंग करेंगी ? 
हाँ, क्यों नहीं, अगर ऐसा कुछ आता है तो जरूर करना चाहूंगी।  
आपके परिवार का क्या रिस्पॉन्स रहा ? 

दोनों बच्चे काफी उत्साहित हैं, उन्होंने इसका पहला हिस्सा देखा है, तो उन्हें अब इन्क्रेडिबल्स 2 के रीलिज होने का इन्तजार है। 


पहली बांड गर्ल यूनाइस गैसों का निधन - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment