Sunday, 10 June 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १० जून

दक्षिण की पूनम कौर का बॉलीवुड डेब्यू
साउथ की स्टार पूनम कौर हिंदी फिल्म ३ देवसे करण सिंह ग्रोवर के साथ बॉलीवुड फिल्म डेब्यू करने जा  रही है। पूनम ने साउथ में तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं की २० से अधिक फिल्मों की नामचीन अभिनेत्री है। वह इस समय तेलुगू ऐतिहासिक टीवी सीरिज स्वर्ण खडगममें मुख्य भूमिका निभा रही है, जो बाहुबली के मेकर्स बना रहे है।  पूनम की सुंदरता और चमकदार मुस्कुराहट की तुलना अक्सर अभिनेत्री मधुबाला और दिव्या भारती से की जाती है। उन्होंने दिल्ली से फैशन टेक्नोलोजी में पढ़ाई की है। ग्लैमर की दुनिया उनके लिए नई नहीं है। फिल्मों में प्रवेश करने से पहले पूनम ने लक्स मिस आंध्र ब्यूटी पेजेंट जीता था। उसके बाद, वह फेमिना मिस इंडिया साउथ में मिस टेलेन्टेड खिताब जीतने के लिए आगे बढ़ीं। 3 देव में, पूनम ने राधा का रोल निभाया है । करण सिंह ग्रोवर के साथ उनका गीत निकम्मा यूट्यूब पर बहुत लोकप्रियता हो रहा है। फिल्म के निर्देशक अंकुश भट्ट कहते हैं, "जब हमने भूमिका के लिए कास्टिंग शुरू किया, तो मेरे कास्टिंग डायरेक्टर ने पूनम के नाम का सुझाव दिया था। हमें चुलबुली, स्वीट और बबली राधा चाहिए थी, जो बहुत भावुक भी हो। पूनम, राधा के रोल में एकदम फिट बैठ गई। दक्षिण का उसका अनुभव उनका काफी मददगार बना । उन्हें रोल के बारे में ज्यादा बताने की जरुरत नहीं पड़ी। वह पूरी तरह से कैरेक्टर में घूलमिल गई।"

महेश मांजरेकर की अनाम फिल्म में सोनल चौहान
सोनल चौहान ने अपनी पहली ही फिल्म जन्नत (२००८) से बॉलीवुड में हलचल मचा दी थी। जन्नत हिट हुई थी। लेकिन, न जाने क्यों सोनल चौहान को उतनी सफलता नहीं मिल सकी। शायद, बॉलीवुड और दक्षिण की फिल्मों की दो नावों में सवार होना, उन पर भारी पड़ गया। उनकी आखिरी हिंदी फिल्म ३ जी (२०११) थी। तेलुगु फिल्म डिक्टेटर (२०१६) के बाद वह दक्षिण की फिल्मों से भी नदारद हो गई। लम्बे समय बाद यह खबर आई कि उन्हें जेपी दत्ता की वॉर ड्रामा फिल्म पल्टन में ले लिया गया है। लेकिन, इस फिल्म में स्त्री और पुरुष किरदारों की भरमार है। ऎसी भीड़ के बीच उनके किरदार को कितना मौक़ा मिला होगा ! सोनल चौहान के करियर की लिहाज़ से बढ़िया खबर यह है कि उन्हें महेश मांजेरकर ने अपनी एक अनाम फिल्म के लिए साइन किया है। यह अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर के ऊपर केंद्रित अपराध के माहौल वाली फिल्म है। इस फिल्म के लिए विद्युत् जामवाल और श्रुति हासन की जोड़ी को पहले ही लिया जा चुका है। सूत्रों का कहना है कि फिल्म में सोनल चौहान की भूमिका स्क्रिप्ट के लिहाज़ से काफी महत्वपूर्ण है। ऎसी भूमिका सोनल चौहान ने पहले कभी नहीं की है। चूंकि, पाठक अंदाज़ा लगा सकें कि सोनल चौहान की भूमिका कैसी होगी, यह बता देते हैं कि यह गैंगस्टर देवदास प्रकार की फिल्म है। फिल्म में श्रुति हासन गैंगस्टर की पारो की भूमिका कर  रही हैं, वहीँ सोनल चौहान का किरदार चंद्रमुखी से प्रेरित है। 

सलमान खान और हृथिक रोशन के साथ फिल्म करने की दिशा
दिशा पटानी ने, अपने करियर की दिशा कुछ बदल दी लगती है। २५ साल की इस अभिनेत्री ने,  २०१६ में भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टेन महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से अपने करियर की शुरुआत ३२ साल के एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ की थी। वह एक चीनी फिल्म कुंग फु योग में भी नज़र आई। उनकी इस साल की बड़ी हिट फिल्म बागी २ एक्टर टाइगर श्रॉफ के साथ थी, जो सिर्फ २८ साल के हैं। किसी अभिनेत्री का हमउम्र एक्टर्स के साथ फ़िल्में करना कोई नई बात नहीं। बागी २ की सुपर सफलता के बावजूद दिशा पटानी ने अपने करियर की दिशा बदल सी दी है। उनके द्वारा साइन की गई हालिया फ़िल्में इसका प्रमाण हैं। दिशा पटानी दक्षिण की ऐतिहासिक फिल्म संघमित्रा में केंद्रीय भूमिका कर रही हैं। कुछ दिनों पहले, दिशा को निर्देशक अली अब्बास ज़फर की फिल्म भारत में सलमान खान और प्रियंका  चोपड़ा के साथ लिए जाने की खबर थी। अब एक ताज़ा खबर यह है कि उनसे हृथिक रोशन के साथ प्लान की गई फिल्म के लिए संपर्क किया गया है।  इस फिल्म का निर्देशन रोहित धवन कर रहे हैं। इस तरह से, दिशा पटानी अब थर्टी प्लस के  अभिनेताओं के बजाय ५२ के सलमान खान और ४४ के हृथिक रोशन के साथ रोमांस करते नज़र आएंगी। हालाँकि, वह दक्षिण की फिल्म संघमित्रा में ३७ साल के जयम रवि के साथ हैं। शायद, दिशा पटानी का इरादा भी स्थापित  अभिनेताओं के साथ फ़िल्में करके खुद को जल्द ही स्थापित कर लेने का है। 

मनीषा कोइराला रील लाइफ में संजय दत्त की पत्नी भी और माँ भी
देव कट्टा निर्देशित तेलुगु राजनीतिक थ्रिलर फिल्म प्रस्थानम के हिंदी रीमेक में संजय दत्त एक राजनेता की भूमिका कर रहे हैं, जिसे अपने परिवार से ही चुनौतियाँ मिलती हैं। इस फिल्म में संजय दत्त की पत्नी की भूमिका अभिनेत्री मनीषा कोइराला कर रही हैं। फिल्म में मनीषा की भूमिका एक विधवा की है, जिसके ससुर के कहने पर संजय दत्त का किरदार उससे शादी कर लेता है। संजय दत्त और मनीषा कोइराला ने यलगार, सनम, कारतूस, खौफ, बागी और महबूबा जैसी फिल्मों में  रोमांस किया है। बुरी तरह से फ्लॉप हुई फिल्म महबूबा के १० साल बाद मनीषा संजय दत्त के साथ वापसी कर रही हैं तो उनकी पत्नी बन कर। लेकिन, इस फिल्म के बीच एक दूसरी फिल्म भी है। यह है संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू। इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर कर रहे हैं। लेकिन, संजय दत्त की रील लाइफ माँ की भूमिका मनीषा कोइराला कर रही हैं। वह इस फिल्म में नरगिस दत्त की भूमिका कर रही हैं । संजू में मनीषा कोइराला की भूमिका छोटी मगर अहम् है। क्योंकि, नरगिस की मृत्यु के बाद ही, संजय दत्त की ज़िन्दगी में बड़ा बदलाव आया था। इस प्रकार से, मनीषा कोइराला रील लाइफ में संजय दत्त की माँ और पत्नी दोनों की ही भूमिकाये करती नज़र आती हैं ।

डार्क फ़ीनिक्स से डायरेक्टर बन रहे सिमोन किनबर्ग
एक्स-मेन सीरीज की तीसरी फिल्म एक्स-मेन द लास्ट स्टैंड से सीरीज लिखने की कमान सम्हालने वाले सिमोन किनबर्ग, एक्स-मेन फिल्म सीरीज की १२वी फिल्म और नई ट्राइलॉजी की पहली फिल्म डार्क फ़ीनिक्स से फिल्म डायरेक्शन की कमान भी सम्हाल रहे हैं। डार्क फ़ीनिक्स की कहानी, १९९२ की है, एक्स-मेन अपोकलिप्स की घटना के बाद की, एक्स-मेन  राष्ट्रीय हीरो बन गए हैं।  वह अब और ज़्यादा खतरनाक मिशन पर जाते हैं। एक रेस्क्यू मिशन के दौरान, सूर्य से निकली  धधकती ज्वाला एक्स-मेन पर गिरती है।  इस के कारण जीन ग्रे अपनी क्षमताये खो देती है और उससे फ़ीनिक्स का जन्म होता है। इस नई ट्राइलॉजी की पहली फिल्म में जीन ग्रे उर्फ़ फ़ीनिक्स की भूमिका सोफी टर्नर ही कर रही हैं।  सोफी टर्नर ने पहली बार जीन ग्रे की भूमिका एक्स-मेन अपोकलिप्स में की थी। डार्क फ़ीनिक्स में, जेम्स मैकावॉय (चार्ल्स ज़ेवियर), माइकल फॉस्बेंडर (मैग्नेटो), जेनिफर लॉरेंस (मिस्टिक), निकोलस हॉल्ट (बीस्ट), एलेग्जेंडर शिप (स्टॉर्म), इवान पीटरस (क्विकसिल्वर)  और ओलिविया मुन (साइलॉक), आदि कलाकार अपनी पारम्परिक भूमिकाओं में हैं। डार्क फ़ीनिक्स, १४ फरवरी २०१९ को रिलीज़ होगी।

जॉन अब्राहम की ज़बरदस्त एक्शन फ्रैंचाइज़ी फिल्म अटैक
जॉन अब्राहम ने ऐलान किया है कि वह एक्शन फिल्मों की बाप एक्शन फ्रैंचाइज़ी फिल्म अटैक बनाने जा रहे हैं। यह एक बड़ी फ्रैंचाइज़ी फिल्म होगी। इस फिल्म में ऐसे एक्शन होंगे, जिन्हें हिंदी दर्शकों ने पहले कभी नहीं देखा होगा। बताते चलें कि इस ऐलान से पहले ही, जॉन अब्राहम ने फिल्म की आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं। मौलिक पटकथा विकसित कर ली गई है। फिल्म के लिए आवश्यक टीम भी तय हो गई है। इस फिल्म का निर्माण जॉन अब्राहम के बैनर जेए एंटरटेनमेंट के तहत होगा। अटैक फ्रैंचाइज़ी के अंतर्गत बनाई जाने वाली फिल्मों की मुख्य भूमिका में जॉन अब्राहम ही होंगे। इस सीरीज की पहली फिल्म जनवरी २०१९ में रिलीज़ होगी। अपनी फिजीक के लिहाज़ से जॉन अब्राहम एक्शन हीरो लगते हैं। उनकी पिछली तीन फ़िल्में फ़ोर्स २, ढिशूम और रॉकी हैण्डसम रियल एक्शन फ़िल्में थी। दर्शक जॉन अब्राहम की पुष्ट मांसपेशियों को फड़कते देखना चाहता है। अटैक फ्रैंचाइज़ी से दर्शकों की यह इच्छा पूरी होगी। उन्होंने हाल ही में, मिलाप झवेरी के निर्देशन में एक्शन थ्रिलर फिल्म सत्यमेव जयते पूरी की है। इसी बीच उन्होंने एक स्पाई थ्रिलर फिल्म रॉ भी साइन कर ली है। वह निखल अडवाणी की फिल्म बाटला हाउस में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका कर रहे हैं, जो कुख्यात आतंकवादियों का सफाया करता है।

पंजाब से बॉलीवुड पर उड़ता दिलजीत दोसांझ
कभी, पंजाबी गायक और अभिनेता के तौर पर पहचाने जाने वाले दिलजीत दोसांझ को अब इस परिचय की ज़रुरत नहीं रही। शाहिद कपूर, अलिया भट्ट और करीना कपूर के साथ फिल्म उड़ता पंजाब ने उन्हें पूरे बॉलीवुड में उड़ने के पंख दे दिए हैं। उडता पंजाब के बाद, दिलजीत दोसांझ, अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म फिल्लौरी और सोनाक्षी सिन्हा के साथ फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क कर चुके हैं। इस समय उनके पास की दो फिल्मे बेहद अहम् है। इन फिल्मों में वह खुद पर फिट बैठ सकने वाले सिख किरदार कर रहे हैं। निर्देशक शाद अली की फिल्म सूरमा में वह मशहूर हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की भूमिका कर रहे हैं। संदीप सिंह को हॉकी की नेशनल टीम में शामिल होने के लिए जाते समय ट्रेन में गोली लग गई थी। इस गोली ने उनकी रीढ़ को इतना नुकसान पहुंचाया था कि वह अपंग हो गए थे। लेकिन, संदीप सिंह ने हार नहीं मानी और वह अपनी पत्नी और दोस्तों की मदद से न केवल व्हील चेयर से उठ खड़े हुए, बल्कि उन्होंने हॉकी टीम में शामिल होने का कारनामा भी कर दिखाया। दूसरी फिल्म अर्जुन पटियाला एक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में वह एक सिख पुलिस वाले की भूमिका कर रहे हैं। रितेश शाह की इस फिल्म में कृति सेनन और वरुण शर्मा भी हैं। इस फिल्म का निर्देशन रोहित जुगराज कर रहे हैं।

क्या बड़े परदे पर फिर गरजेंगी बन्दूक !
निर्माता जोड़ी महमूद अली और सतीश कुमार की बॉयोपिक फ़िल्म मलखान सिंह-दी बैंडिट किंग आम डाकू फिल्म होते हुए भी ख़ास है । यह फिल्म इस लिए ख़ास है कि इस फिल्म में कभी चम्बल को थर्रा देने वाले पूर्व मशहूर डकैत मलखान सिंह रील लाइफ किरदार को कर रहे हैं । यहाँ बताते चलें कि मलखान सिंह सिर्फ डकैत ही नहीं, अपने वक़्त में मजलूमों और जरूरतमंदों के रहनुमा भी थे । उन्हें रोबिन हुड के नाम से भी जाना जाता था। मध्यप्रदेश के भिंड इलाके में उन्होंने लगभग ३० हजार जनता के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। फ़िल्म मलखान सिंह-दी बैंडिट किंग के निर्देशक शान आरहना हैं फिल्म के अन्य प्रमुख किरदारों में अभिनेता रवि किशन, एज़ाज़ खान, राजीव राज, उमेषा तथा दूसरे अभिनेता और अभिनेत्री के नाम उल्लेखनीय हैं।

निगेटिव किरदार में राजी एक्टर अमृता खानविलकर
अलिया भट्ट की फिल्म राजी में पाकिस्तानी महिला मुनीरा के किरदार के लिए अमृता खानविलकर की उनके प्रशंसकों और समीक्षकों ने काफी तारीफें की । उन्होंने अपने हुनर से बॉलीवूड के फिल्ममेकर्स को जता दिया कि  वह किसी भी किरदार में बखूबी ढल सकती हैं। अब राजी की शालीन मुनीरा यानि अमृता खानविलकर अपने फैन्स को अपने आगामी किरदार से चौकाने जा रहीं हैं। अमृता का डिजीटल दूनिया में डेब्यू होने जा रहा हैं। अपनी नयी वेबसिरीज में वह एक रहस्यमय किरदार में नजर आयेंगीं। सूत्रों के मुताबिक, अमृता इस वक्त अपने करीयर के शिखर पर हैं। हर कलाकार भिन्न किरदारों में दिखना चाहता हैं। उसी तर्ज़ पर अमृता भी राज़ी के एक शालीन किरदार के बाद बोल्ड और हिंसक किरदार निभाती हुई नजर आनेवाली हैं । इस वेबसिरीज में अमृता खानविलकर का मुख्य किरदार  है । उनके किरदार के इर्दगिर्द ही पूरी कहानी बुनी गयी हैं। इस बारे में अमृता कहती हैं, "मुझे अपने करीयर में एक ही तरह के किरदारों में नजर आना पसंद नहीं हैं। मैं असाधारण, और अपरंपरांगत पात्रों को निभाना चाहती हूँ। किरदार निभाते वक्त कोई भी जोखिम उठाने के लिए में तैयार हूँ। लेकिन, हर किरदार में अलग-अलग रंग होने चाहियें।"

ट्रेलर को थम्ब्स डाउन फ्लॉप करा देते हैं फिल्म ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें