Friday 19 October 2018

डॉली किटी और वह चमकते सितारे यानि पिंजरे की भूमि और कोंकणा


डॉली किटी और वह चमकते सितारे। 

आधा दर्जन अक्षरों से बना यह टाइटल, लम्बे लम्बे टाइटल वाली फ़िल्में और टीवी सीरियल बनाने की शौक़ीन एकता कपूर की फिल्म का ही है । इस फिल्म का निर्देशन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है।

अलंकृता श्रीवास्तव ने अपनी फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुरखा में अपनी महिला किरदारों की सेक्सुअलिटी का चित्रण किया था।

अलंकृता अपनी फिल्मों से महिलाओं की सेक्स करने की स्वच्छंदता की वकालत करती हैं। इस काम भिनेत्रियां करती हैं।

अब इसमें एक नया नाम भूमि पेडनेकर का भी जुड़ गया है। अक्षय कुमार के साथ टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसी फिल्म करने के बावजूद मुख्य धारा की फ़िल्में भूमि को स्वीकारने को तैयार नहीं।

उन्होंने, लस्ट स्टोरीज में अपनी  बोल्डनेस दिखा कर और इंस्टाग्राम पर अपने गर्मागर्म फोटो अपलोड कर दर्शकों की आँखे तर करने की कोशिश की । मगर, फिल्म मिली गाँव की पृष्ठभूमि पर सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म सोन चिड़िया।


ऐसे में उनका अलंकृता टाइप की निर्देशकों की फिल्मों की ओर मुड़ना स्वाभाविक था।

डॉली किटी और वह चमकते सितारे में भूमि पेडनेकर और कोंकणा सेन शर्मा एक बार फिर भारतीय नारी को शारीरिक गुलामी से निकल भागने की सलाह देती नज़र आ रही है।

इस फिल्म की शूटिंग आज से शुरू हो गई।

फिल्म के पोस्टर में पिंजरे में बंद कोंकणा सेन शर्मा और भूमि पेडनेकर के किरदार पिंजरा तुड़ाने की फिराक में नज़र आ रहे हैं।

फिल्म की टैग लाइन ज्वाइन द रिबेलयूशन बताने के लिए पर्याप्त है कि अब अलंकृता श्रीवास्तव और एकता कपूर की जोड़ी कोंकणा सेन शर्मा और भूमि पेडनेकर के साथ नारी कामुकता की नई परिभाषा लिखने को तैयार है।   


देख के मौनी का यह पिंक राग, सोशल नेटवर्क हुआ बाग़ बाग़ - पढ़ने के  लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment