Sunday 14 October 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १४ अक्टूबर


सैफ अली खान की जवानी जानेमन
नेटफ्लिक्स ओरिजिनल की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स की सफलता ने सैफ के करियर को नया मोड़ दे दिया है।  यही कारण है कि  सैफ अली खान भी अब फिल्म निर्माता बनने जा रहे हैं।  ४८ साल के इस एक्टर की बतौर प्रोडूसर फिल्म का टाइटल जवानी जानेमन रखा गया है।  इस फिल्म का निर्माण, सैफ अली खान के बैनर ब्लैक नाइट फिल्म्स के अंतर्गत किया जाएगा। इस फिल्म के डायरेक्टर नितिन कक्कड़ हैं।  नितिन कक्कड़ ने फिल्म फिल्मिस्तान और हालिया रिलीज़ मित्रों का निर्देशन किया है। अभी फिल्म जवानी जानेमन की कहानी, फिल्म के दूसरे कलाकारों, आदि के बारे में जानकारी नहीं मिली है। लेकिन, अफवाह है कि जवानी जानेमन अपने टाइटल के विपरीत एक पिता और उसकी बेटी के संबंधों पर केंद्रित फिल्म होगी। अफवाह है भी है कि सैफ के पिता किरदार के साथ बेटी की भूमिका, सैफ की रियल लाइफ बेटी सारा अली खान कर सकती हैं। सैफ अली खान की फिल्म बाजार २६ अक्टूबर को  रिलीज़ होने जा रही है।  यह फिल्म शेयर मार्किट के स्टॉक ब्रोकर्स के दांवपेंच पर है।  सैफ ने एक गुजराती शेयर ब्रोकर शकुन कोठरी की भूमिका की है।  इस फिल्म का ट्रेलर पिछले दिनों रिलीज़ हुआ था।  इसे काफी पसंद किया जा रहा है। 

रानी मुख़र्जी करेंगी शाहरुख़ खान को सेल्यूट’ ?
हीरो-हीरोइन के बदलते-निकलते बॉलीवुड के एस्ट्रोनॉट अब उड़ने के लिए तैयार लगते हैं । बात, भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पर बायोपिक फिल्म सेल्यूट की हो रही है । इस फिल्म का निर्माण सिद्धार्थ रॉय कपूर के बैनर रॉय कपूर फिल्म्स के साथ शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कर रही है । सिद्धार्थ रॉय कपूर ने सबसे पहले इस फिल्म में राकेश शर्मा की भूमिका के लिए आमिर खान के साथ प्रियंका चोपड़ा को लिया था । आमिर खान किन्ही कारणों से बाहर हो गये । उनकी जगह शाहरुख़ खान आ गए । शाहरुख़ खान और प्रियंका चोपड़ा के बीच की अदावत के कारण प्रियंका को सेल्यूट से बाहर होना ही था । प्रियंका चोपड़ा की जगह कौन अभिनेत्री लेगी । इस पर काफी मंथन चला । अब खबर है कि शाहरुख़ खान, अपनी कुछ कुछ होता है, चलते चलते, कभी अलविदा न कहना, वीर जारा, आदि फिल्मों की नायिका रानी मुख़र्जी को सेल्यूट देंगे । यानि महेश मथाई के निर्देशन में बनाई जा रही सेल्यूट की नायिका रानी मुख़र्जी होंगी । रानी मुख़र्जी को इसी साल हिचकी फिल्म में देखा गया था । वह शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो में स्पेशल अपीयरेंस में होंगी । अगर, सेल्यूट में शाहरुख़ खान और रानी मुख़र्जी की जोडी बनती हैं तो यह कभी अलविदा न कहना के १२ साल बाद इस जोड़ी का मिलन जैसा होगा ।

सॅटॅलाइट शंकर में दक्षिण की मेघा आकाश
पहली फिल्म हीरो में गैंगस्टर और दूसरी फिल्म टाइम टू डांस (निर्माणाधीन) में एक डांसर की भूमिका करने वाले सूरज पंचोली अब एक सैनिक की भूमिका करने जा रहे हैं।  इस फिल्म का नाम सॅटॅलाइट शंकर हैं। सूरज पंचोली की पहली फिल्म हीरो से, सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी का फिल्म डेब्यू हुआ था।  सूरज की दूसरी फिल्म टाइम टू डांस से, अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बहन इसाबेले कैफ का डेब्यू हो रहा है। उनकी इस तीसरी फिल्म सॅटॅलाइट शंकर से तमिल और तेलुगु फिल्म की मेघा शंकर का डेब्यू हो रहा है ।  मेघा शंकर अभी सिर्फ २२ साल की हैं।  वह एक एक तमिल और तेलुगु फिल्म कर चुकी हैं। उनकी तमिल सुपरस्टार धनुष के साथ एक तमिल फिल्म दिवाली वीकंड पर रिलीज़ हो रही है। चार तमिल फ़िल्में अगले साल रिलीज़ होंगी।  वह रजनीकांत की फिल्म पेट्टा में अहम् भूमिका कर रही हैं। अब तक रोमांटिक फ़िल्में कर चुकी मेघा को सॅटॅलाइट शंकर में अपनी भूमिका भावनाओं से भरपूर फिल्म लगी। सॅटॅलाइट शंकर के निर्देशक इरफ़ान कमल हैं।  वह फिल्म में मेघा के चयन को लेकर कहते हैं, "मेघा बिलकुल वैसी ही जैसी हम किरदार के लिए चाहते थे। हमने जैसे ही पहली बार मेघा को देखा, हमें जान गए कि हम ऎसी ही अभिनेत्री चाहते हैं।"

फिर हॉरर कॉमेडी की ओर अक्षय कुमार
खबर है कि अक्षय कुमार, तमिल हॉरर कॉमेडी फिल्म कंचना : मुनि २ के हिंदी रीमेक में अभिनय करेंगे। कंचना, एक बेकार युवा राघव की कहानी है, जो दिन भर अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलता है। लेकिन शाम होते ही उसे भूत का डर घेरने लगता है। वह रात में भी अपनी माँ के पास ही सोता है और बिना उसके बाथरूम तक नहीं जाता।  एक दिन वह अपने दोस्तों के साथ एक ऐसे वीरान मैदान में क्रिकेट खेलना जाता है, जो भुतहा है।  बड़ी दिलचस्प कहानी है कंचना की। दर्शकों की दिलचस्पी इस बात में होगी कि अक्षय कुमार राघव की भूमिका करेंगे या भूत कंचना की। यहाँ बताते चलें कि हॉरर कॉमेडी फिल्मों से हिंदी दर्शकों की पहली मुलाक़ात अक्षय कुमार की फिल्म भूल भुलैया से ही हुई थी। प्रियदर्शन निर्देशित फिल्म भूल भुलैया  मोहनलाल और शोभना एक मलयालम फिल्म की रीमेक फिल्म थी। पिछले साल, रोहित शेट्टी निर्देशित हॉरर कॉमेडी गोलमाल अगेन को बड़ी सफलता मिली थी।  इस साल भी हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री ने सफलता हासिल की है। अक्षय कुमार ने एक्शन कॉमेडी फिल्मों से अच्छी सफलता प्राप्त की है।  इसलिए, एक आजमाई हुई फिल्म विधा में फिल्म करना, सफलता का निश्चित फार्मूला बन सकता है।

सुनील शेट्टी का बेटा अहान फिल्मों में
नब्बे के दशक की, अक्षय कुमार की एक्शन फिल्मों के एक्शन जोड़ीदार सुनील शेट्टी का बेटा अहान शेट्टी भी फिल्मों में प्रवेश करने वाला है। अहान को लेकर फिल्म का निर्माण साजिद नाडियाडवाला करेंगे।  साजिद नाडियाडवाला ने ही, जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर को पहला मौक़ा दिया था। अहान की पहली फिल्म एक रीमेक फिल्म होगी।  यह रीमेक तेलुगु ड्रामा फिल्म आरएक्स १०० का रीमेक होगी।  आरएक्स १०० के कम बजट की फिल्म थी, जिसने सिर्फ डेढ़ करोड़ के बजट के एवज में बॉक्स ऑफिस अपर ३१ करोड़ का बड़ा कारोबार किया था।  इस फिल्म का लेखन और निर्देशन अजय भूपति ने ही किया था।  साजिद नाडियाडवाला इसी फिल्म के रीमेक से अहान को लांच करना चाहते हैं तो इसलिए कि आजकल का युवा ड्रामा फिल्म से खुद को कनेक्ट कर पाता है। इस फिल्म की कहानी कार्तिकेय की है, जो अपनी प्रेमिका इंदु के साथ अपने प्रेम संबंधों को परिवार के लोगों को बताने के साथ ही मुसीबत में फंस जाता है। यहाँ याद दिला दें कि साजिद नाडियाडवाला के बैनर नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट की दूसरी फिल्म वक़्त हमारा है के अक्षय कुमार के साथ हीरो अहान के पिता सुनील शेट्टी ही थे। इस फिल्म को लेकर खबर है कि मिलन लुथरिया को फिल्म की कमान सौंपी जा सकती है।

हॉलीवुड रीमेक में जैक्विलिन
सलमान खान के साथ फिल्म रेस ३ की बड़ी  असफलता के बाद, निर्देशक साजिद खान ने उन्हें अपनी फिल्म हाउसफुल ४ के लिए साइन नहीं किया था।  अलबत्ता वह जैकी से एक आइटम डांस ज़रूर कराना चाहते थे, जिसके लिए जैक्विलिन ने साफ़ इंकार कर दिया।  उनकी, रेमो डिसूज़ा निर्देशित डांस फिल्म डांसिंग डैड और तमिल फिल्म मिसमैच इंडिया का ऐलान ज़रूर हुआ है।  मगर, किसी बड़ी बॉलीवुड फिल्म का कोई अता पता नहीं है। आजकल वह, मुंबई में भी नहीं है।  उनका डेरा लॉस एंजेल्स में जमा हुआ है।  खबरी बताते हैं कि वह हॉलीवुड प्रोजेक्ट पर बातचीत करने के लिए वहा जमी हुई हैं।  यह एक थ्रिलर फिल्म है।  पर जैकी फीमेल लीड में हैं।  उनका ऑडिशन हो चुका है।  शिड्यूल के अनुसार, किसी भी समय उनके हॉलीवुड प्रोजेक्ट का बाकायदा ऐलान हो जाएगा।  हालाँकि, जैक्विलिन के पास कुछ स्क्रिप्ट हैं।  लेकिन, वह पहले इस अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट को देखना चाहती हैं।  तभी वह किसी दूसरी फिल्म को साइन करेंगी।  वैसे उनकी हिंदी फिल्म, कन्नड़ ड्रामा फिल्म की हिंदी रीमेक की शूटिंग शुरू ही होने वाली है।  यहाँ बताते चलें कि जैक्विलिन  फर्नॅंडेज़ की एक हॉलीवुड फिल्म डेफनीशन ऑफ़ फियर (२०१६) रिलीज़ हो चुकी है।  यह जेम्स सिम्पसन निर्देशित एक हॉरर फिल्म थी।लेकिन, यह फिल्म भारत में रिलीज़ नहीं हो सकी है।

जन्मदिन पर जीरो शाहरुख़ खान ?
अब शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो का ट्रेलर भी, उनके जन्म दिन २ नवंबर को रिलीज़ होगा।  पिछले महीने, की आमिर खान, अमिताभ  बच्चन और कैटरीना कैफ की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का ट्रेलर, यशराज  फिल्म्स  बैनर के संस्थापक यश चोपड़ा के जन्मदिन पर, २७ सितम्बर को रिलीज़ हुआ था।  आमिर खान ने इसे अपनी यश चोपड़ा को श्रद्धांजलि बताया था।  उससे भी पहले, यानि ५ अगस्त को, काजोल की प्रदीप सरकार निर्देशित फिल्म हेलीकाप्टर ईला का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था।  यह ट्रेलर ५ अगस्त को ख़ास तौर पर रिलीज़ किया गया, क्योंकि इस दिन काजोल का जन्म हुआ था। फिल्म के एक निर्माता अजय देवगन अपनी पत्नी को यह तोहफा देना चाहते थे।  इस लिहाज़ से, शाहरुख़ खान ने खुद को ही तोहफा दे दिया है।  शाहरुख़ खान ५३ साल के हो जाएंगे।  जिस समय वह अपना ५४वां जन्मदिन मना रहे होंगे, उसी दिन जीरो का ट्रेलर रिलीज़ हो रहा होगा।  इस फिल्म में, शाहरुख़ खान ने एक बौने की भूमिका की है।  बौने की भूमिका करने वाले, शाहरुख़ खान भारत के पहले एक्टर नहीं है।  उनसे पहले, तमिल फिल्म सुपरस्टार कमल हासन ने तमिल फिल्म अपूर्व सगोधरारगल में बौने की भूमिका की थी।  कमल हासन के अलावा, अनुपम खेर ने जानेमन फिल्म में और जॉनी लीवर ने फिल्म आशिक़ में बौने की भूमिका की थी। 

आखिरकार दम तोड़ दिया फैंटम ने !
फैंटम ने आखिरकार दम तोड़ दिया।  अब हिंदी फिल्म दर्शक फ से फैंटम नहीं सुन पाएंगे।  अनुराग कश्यप के साथ विक्रमदित्य मोटवाने, विकास बहला और मधु मंतेना ने २०११ में इस कंपनी को स्थापित किया था।  इस बैनर से पहली फिल्म लूटेरा २०१३ में रिलीज़ हुई । इसके बाद इस बैनर ने १८ और फ़िल्में निर्मित की। इनमे, क्वीन जैसी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्म के अलावा बॉम्बे वेलवेट, शानदार, उड़ता पंजाब, आदि बुरी तरह से फ्लॉप बड़े बजट की फ़िल्में भी थी।  इस बैनर के अंतर्गत आखिरी फिल्म सुपर ३० अगले साल २५ जनवरी को रिलीज़ होने जा रही है।  लेकिन, खुद को सुपर साबित करने के लिए बनाई गई इस बैनर के सारे सुपर प्रोडूसर-डायरेक्टर खुद को सुपर फ्लॉप साबित करने के बाद रास्ते बदल  चुके हैं । हालाँकि, इस कंपनी को २०१५ में रिलायंस एंटरटेनमेंट का साथ मिला था।  अनुराग कश्यप ने ५ अक्टूबर को इमोशनल ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया कि अब इन  चारों ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं।  हालाँकि, यह चारों आज भी अलग अलग एक दूसरे की फिल्मों को अपना सहयोग देते रहेंगे।  रिलायंस एंटरटेनमेंट के लिए भी यह फ़िल्में बनाते रहेंगे।  फैंटम फिल्म्स की पिछली फिल्म मनमर्ज़ियाँ १३ सितम्बर को रिलीज़ हुई थी।

एसिड अटैक की शिकार लक्ष्मी बनेंगी दीपिका पादुकोण
मेघना गुलज़ार अब दीपिका पादुकोण के साथ एक नायिका प्रधान फिल्म बनाने जा रही है।  यह फिल्म एसिड अटैक की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर होगी। २००५ में एक आदमी ने शादी के प्रस्ताव को ठुकरा देने का बदला लक्ष्मी अग्रवाल पर एसिड फेंक कर लिया था।  इस आक्रमण में लक्ष्मी का चेहरा बुरी तरह से जल गया था।  इसके बवजूद लक्ष्मी ने हार नहीं मानी। वह अपनी लड़ाई जीवट के साथ लड़ती रही।  मेघना गुलजार की फिल्म की स्क्रिप्ट से दीपिका पादुकोण इतनी प्रभावित हुई कि लक्ष्मी साहस, जीवता और जिजीविषा को खुद परदे पर साकार करने को तो तैयार हुई ही, फिल्म की प्रोडूसर भी बन गई ।  यहाँ बताते चलें कि लक्ष्मी अग्रवाल पर जब एसिड फेंका गया, तब वह मात्र १५ साल की थी।  इस  किरदार को परदे पर करने का इरादा करने वाली दीपिका पादुकोण खुद ३२ साल की है। एक ३२ साल की अभिनेत्री के १५ साल की लड़की का किरदार करने पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है।  हालाँकि, फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार बिलकुल इत्मीनान से हैं।  वह कहती हैं, "मेरी अंतःप्रेरणा कह रही थी कि दीपिका पादुकोण इस भूमिका के साथ न्याय कर सकती हैं।" 

क्या तनुश्री दत्ता ने कर दी है #मीटू की शुरुआत ?- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment