Monday 15 October 2018

कायरा आडवाणी ने नहीं कराई है सर्जरी !


शोहरत के साथ आलोचनाओं का परछाईं की तरह साथ आना, मानो फ़िल्म जगत की रीत हो। इसी रीत ने फ़िल्म जगत के अन्य चेहरों की तरह ही इस बार अभिनेत्री कायरा आडवाणी को ख़बरों का विषय बना दिया है।

फ़िलहाल इन चर्चाओं का कारण हाल ही मे इंस्टाग्राम पर वायरल हुई उनकी तस्वीर है जिसने दर्शकों का ध्यान, उनकी पिछली तस्वीरों से अलग उनके ज़्यादा फूले हुए गालों की ओर खींचा और देखते-देखते उन्हें आलोचनाओं का शिकार बना दिया।

कुछ समय में ही इंस्टाग्राम पर सर्जरी गोन रोंगऔर चीक जोन नोट ओन पोईंटजैसी प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गयी।

हालाँकि इन आलोचनाओं  का जवाब देते हुए अभिनेत्री कायरा आडवाणी ने कहा कि उनके चेहरे के इस बदलाव की वजह कोई प्लास्टिक सर्जरी नही बल्कि बीती रात उनके द्वारा किया गया डिनर है, परंतु आलोचक इसपर भी शांत नही हुए।

ख़बरों का विषय बनी इस तस्वीर और इसे लेकर बनती कहानियों की गंभीरता को समझते हुए, कॉस्मेटोलॉजिस्ट मोनिका ने दर्शकों को समझाया  की अगर आप किसी के चेहरे में कोई बदलाव देखते है तो यह आवश्यक नही है की उसने कोई प्लास्टिक सर्जरी या ट्रीटमेंट ही लिया हो।

आलोचकों से प्रार्थना करते हुए उन्होंने कहा, "पहली बात की कायरा आडवाणी को देखकर ऐसा बिलकुल भी नही लगता है की उन्हें किसी प्रकार की सर्जरी या ट्रीटमेंट की ज़रूरत है। निसंदेह वे बेहद ख़ूबसूरत है। हो सकता है की कायरा आडवाणी ने अपने गालों की सुंदरता को निखारने के लिए ड्रमल फ़िल्लिंगया ड्रमल लिफ़्टकराया हो, जो निश्चित तौर से किसी प्रकार की आलोचना का कारण नही बन सकता।


इसी के साथ अपने कार्य में अच्छी पकड़ और शानदार अनुभव रखने वाली मोनिका इन मुद्दों को ध्यान में रखते हुए सभी अभिनेताओ को, क़ुदरती ख़ूबसूरती को सराहते हुए किसी भी तरह की प्लास्टिक सर्जरी या ट्रीटमेंट से बचने की सलाह देती है बशर्ते वह आपके किसी उपचार में बेहद आवश्यक न हो।

मोनिका कहती है, "ऐसे किसी भी ट्रीटमेंट की ओर क़दम बढ़ाने से पहले भली-भाँति सोच समझ लेना चाहिए।"


मीटू के बाद चर्चा में आ गई संध्या मृदुल की फिल्म ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment