Thursday 11 October 2018

तरुण अरोड़ा है सर्वश्रेष्ठ सह-कलाकार : प्राची तेहलान


आपको अंशुमन तो याद होगा ही !

भला उसे भूल भी कौन सकता है जिसने २००७ की ब्लॉकबस्टर फिल्म जब वी मेट में गीत का दिल तोड़ दिया था। इस फिल्म ने सबका दिल जीता था।

इसी अंशुमन से जुडी नई ख़बर यह है की फ़िल्म में अंशुमन का रोल करने वाले अभिनेता तरुण अरोड़ा जल्द ही बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्री प्राची तेहलान के साथ स्क्रीन सांझा करने जा रहे है।

दिलचस्प बात यह है की अभिनेत्री प्राची अपने सह-अभिनेता की प्रशंसा करते नहीं थकती।

प्राची कहती है - "तरुण अरोड़ा के साथ काम करना बेशक़ अद्भुत अनुभव रहा है। हम दोनों में बहुत सी बातें आम है और यही कारण है की हम दोनों के बीच अच्छी  बातचीत का रिश्ता बनते ज्यादा वक़्त नहीं लगा।


मेरी तरह वह भी उत्तर पंजाबी है, जिस कारण संयोग से भोजन के लिए  हमारा आकर्षण भी एक-सा है। बेशक़ हमारे बीच बातचीत का सिलसिला 'पारस्परिक मित्रों, सहयोगियों, काम जैसे विषयों के साथ शुरू हुआ था लेकिन खाने को लेकर हमारा एक-सा प्यार ही हमें करीब लाने की वजह बना, हम दोनों उत्तर भारतीय शूट के दौरान मनचाहे खाने की तलाश में हर शाम नई-नई जगह ढूंढते थे और बदले में,हमें साथ बिताने के लिए कुछ ख़ास समय मिलता था जिसने हमारे बीच के रिश्ते को और ख़ास बनाने में मदद की। 

किसी  फिल्म में अच्छी तरह से काम करने के लिए उस फिल्म के अभिनेता का अपने सह-कलाकारों के साथ आपसी सहमति और सहजपन होना जरूरी होता है और प्राची इस मामले में हमेशा से भाग्यशाली रही है।

प्राची ने बताया  "तरुण एक बहुत ही धीरज पूर्ण और सहायक सीनियर है जिसने मुझे हर समय प्रोत्साहित किया है। उन्होंने मुझे मुश्किल सीन को करने में पूरी मदद की और हमेशा मुझे सहज महसूस कराया। 


लेकिन इन सबसे ऊपर, जो बात प्राची को तरुण की सबसे अच्छी  लगी वह है उनका आम आदमी सा सरल व्यवहार ।

प्राची कहती है -  वह खुद को एक अनुभवी कलाकार के रूप में नहीं सोचते है और हमेशा नई चीजें सीखने के लिए तैयार रहते है। इतना ही नहीं वे खुद के लिए होने वाली आलोचनाओ को भी खुले दिल से स्वीकार करते है।

उनका व्यक्तित्व बिलकुल वैसा ही है जैसा एक अभिनेता को होना चाहिए।

प्राची कहती हैं, "मुझे लगता है कि किसी भी रोल के सही प्रदर्शन को पाने के लिए हर निर्देशक के पास अपना रास्ता और तरीका होता है और अभिनेता के रूप में उनका सहयोग करना हमारा कर्तव्य। सौभाग्य से हमारी फिल्म में,हम दोनों ने ही अपनी भूमिकाओं को ठीक उसी तरह से निभाया जैसा हमारे निर्देशक ने हमसे चाहा था।"



 CRIME DRAMA ORIGINAL “13 MUSSOORIE- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment