Friday 16 November 2018

रजनीकांत के डायरेक्टर बनाएंगे बिरसा मुंडा पर फिल्म



ईरानी डायरेक्टर मजीद मजीदी के साथ बियॉन्ड द क्लाउड्स बनाने वाली निर्माता जोड़ी शरीन मंत्री केडिया और किशोर अरोड़ा ने, अब दक्षिण में रजनीकांत के साथ कबाली और काला जैसी चर्चित फ़िल्में बनाने वाले निर्देशक पा रंजीत से हाथ मिला लिया है।

रंजीत के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म, क्रन्तिकारी बिरसा मुंडा के जीवन पर होगी, जिन्होंने अकेले दम पर जनजाति सेना का गठन किया और अपने अद्भुत युद्ध कौशल से अंग्रेज़ों के दांत खट्टे कर दिए।

बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने का ऐलान बिरसा मुंडा के १४३वे जन्मदिन पर किया गया।  इस फिल्म हेतु महाश्वेता देवी के बिरसा मुंडा के जीवन पर पुस्तक अरण्येर अधिकार के अधिकार खरीद लिए गए हैं।


इस किताब को, पा रंजीत ने भी पढ़ा है। वह बिरसा मुंडा के जीवन से काफी प्रभावित हैं। रंजीत कहते हैं, "मैंने सात साल पहले इस किताब को पढ़ा था। तब मैंने सोचा था कि मुझे इस विषय पर फिल्म बनानी है। जब नमः पिक्चर्स के निर्माता मुझसे मिले तो मुझे लगा कि इस कहानी के प्रति इनका उत्साह और प्रेरणा भी मेरे जैसी है। मुझे उम्मीद है कि बिरसा मुंडा पर जो फिल्म बनेगी, वह भारतीय दर्शकों के साथ साथ अंतर्राष्ट्रीय को भी पसंद आएगी।"

अभी इस फिल्म की स्टार कास्ट को फाइनल नहीं किया जा सका है।  

नमः पिक्चर्स का नाम पहले पहले सनी लियॉन के जीवन पर सीरीज करेनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी से सुर्ख़ियों में आया। यह कंपनी फिल्मों और वेब सामग्री पर काम कर रही है। 

Country Club announces Asia’s largest New Year Bash 2019- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment