Sunday 20 January 2019

बॉलीवुड न्यूज़ २० जनवरी २०१९


हॉलीवुड सेंसेशन क्रिस्टल का टोटल धमाल बॉलीवुड डेब्यू
इंद्र कुमार अपनी धमाल फ्रैंचाइज़ी की तीसरी और बहुप्रतीक्षित एडवेंचर कॉमेडी टोटल धमाल के साथ अपने दर्शकों को एक रोलर कोस्टर राइड पर ले जाने के लिए तैयार हैं। फिल्म में अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जावेरी, संजय मिश्रा और पिटोबाश जैसे कलाकार हैं।  लेकिन, इन सबसे अलग आकर्षण का केंद्र बनने वाली है हॉलीवुड सेंसेशन क्रिस्टल। यह बंदरिया अजय देवगन के कंधे पर चढ़ कर, कॉमेडी का नया धमाल पेश करेगी। हॉलीवुड में काफी मशहूर क्रिस्टल, बॉलीवुड के तमाम पशु एक्टर में एक अभिनेत्री हैं। इस बंदरिया ने हॉलीवुड की कुछ प्रसिद्ध कॉमेडी ब्लॉकबस्टर्स जैसे हैंगओवर २जॉर्ज ऑफ़ द जंगल, नाइट एट द म्यूज़ियम जैसी कुछ फिल्मों में अपने अभिनय के जौहर दिखाए हैं। अब यह करिश्माई एक्ट्रेस फिल्म टोटल धमाल में अहम किरदार निभाती नजर आएगी और हिंदी फिल्म दर्शकों को अपनी करिश्माई अभिनय प्रतिभा से खुश कर देगी ! फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत टोटल धमाल का निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियोज, अजय देवगन फिल्म्स, अशोक ठाकरिया, इंद्र कुमार, श्री अधिकारी ब्रदर्स, आनंद पंडित के साथ सह-निर्माता के तौर पर संगीता अहीर और कुमार मंगत पाठक ने किया है। यह फिल्म २२ फरवरी को रिलीज हो रही है।

वेनिस पहुंचे भारत के दो ठग
फरहान अख्तर की बतौर एक्टर फिल्म फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस एक दशक से रुकी फिल्म है। यदि यह फिल्म, निर्देशक आनंद सूरापुर की फिल्म निर्माण कंपनी फैट फिश और प्रीतिश नंदी की पीएनसी से आर्थिक झगड़ों में न उलझी होती तो फरहान अख्तर की बतौर एक्टर डेब्यू फिल्म होती। इस कारण से, फरहान अख्तर की डेब्यू फिल्म रॉक ऑन (२००८) बन गई। इसकी सीक्वल फिल्म रॉक ऑन २ बन कर रिलीज़ भी हो गई। खबर है कि अब फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस झगड़ों से उबर चुकी है। यह फिल्म, बिना किसी ख़ास प्रचार के १८ जनवरी को रिलीज़ हो रही है । इस फिल्म में, फरहान अख्तर के साथ अनु कपूर भी हैं। यह दोनों ठग की भूमिका में हैं। यह दोनों, बड़ा हाथ मारने के लिए वेनिस जाते हैं। दरअसल, फरहान अख्तर के चरित्र को एक ऐसे व्यक्ति को खोज लाने को कहा जाता है, जो एक प्रोजेक्ट की आधारशिला रखने के लिए खुद को रेत में दफ़न कर सके।  फरहान अख्तर एक झुग्गी में रहने वाले अन्नू कपूर को ले जाता है। लेकिन वेनिस पहुँच कर सब उल्टा पुल्टा हो जाता है।  फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस को गोल्ड के लेखक राजेश देवराज ने लिखा है। फिल्म की कहानी फाइंडिंग फैनी और कॉकटेल के होमी अडजानिया की है। इस फिल्म का संगीत ए आर रहमान ने दिया है।

एक फिल्म मे तीन धवन
२०१९ की गुदगुदाने वाली खबर यह है कि बॉलीवुड के तीन धवन एक फिल्म बनाने जा रहे हैं । तीनों धवन यानि डेविड धवन, रोहित धवन और वरुण धवन अपने प्रोडक्शन हाउस का ज़ल्द ऐलान करेंगे । इस प्रोडक्शन के अंतर्गत बनाए जानी वाली पहली फिल्म रीमेक होगी । सूत्र बताते हैं कि डेविड धवन अपनी ही निर्देशित किसी फिल्म का निर्देशन करना चाहते थे । इस हेतु इन तीनों ने दो फिल्मों कुली नंबर १ और बीवी नंबर १ का चुनाव किया था । कुली नंबर १ के नायक नायिका गोविंदा और करिश्मा कपूर थे । यह फिल्म १९९५ की बड़ी हिट फिल्मों में शुमार है । कुली नंबर १ की रीमेक फिल्म के कुली वरुण धवन होंगे । खबर यह भी है कि धवन एंड संस की यह रीमेक फिल्म फ्रैंचाइज़ी में भी तब्दील हो सकती है । यानि नंबर १ फ्रैंचाइज़ी फिर दर्शकों के सामने हो सकती है । धवन एंड धवन जोडी की यह तीसरी फिल्म होगी । डेविड धवन अपने बेटे वरुण धवन को नर्गिस फाखरी और इलीना डिक्रूज़ का हीरो बना कर फिल्म मैं तेरा हीरो तथा जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ और तपसी पन्नू को वरुण धवन के जुड़वाँ की नायिका बना कर फिल्म जुड़वाँ २ बना चुके हैं । मैं तेरा हीरो ने बॉक्स ऑफिस पर ७८ करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया था, वही जुड़वाँ २ ने सैकड़ा मारते हुए १३८.६१ करोड़ का कारोबार किया था ।

स्टेपअप की रीमेक है वरुण और श्रद्धा की डांस फिल्म
भारी बजट के साथ बनाई जा रही बॉलीवुड की पहली डांस फिल्म में, कैटरीना कैफ के निकल जाने के बाद,  रेमो डिसूज़ा की इस फिल्म में एबीसीडी २ की जोड़ी दोहरायी जाएगी। टी- सीरीज द्वारा बनाई जा रहे और रेमो डिसूज़ा निर्देशित डांस फिल्म में डांस फ्लोर पर वरुण धवन की जोड़ीदार श्रद्धा कपूर होंगी। इस फिल्म की शूटिंग २२ जनवरी से शुरू होने जा रही है ।  फिल्म की कहानी पंजाब के एक डांसर की  कहानी है। मगर, ज़्यादा शूटिंग लंदन में होगी ।  इसमें रोमांस और इमोशन भी होगा। इस फिल्म को हॉलीवुड की डांस मूवी फ्रैंचाइज़ी स्टेप अप का रीमेक बताया जा रहा है। स्टेप अप के नायक- नायिका टाइलर गॉज और नोरा डांसर हैं। टाइलर को प्रतिकूल परिस्थितियों में जूझना पड़ता है, जबकि नोरा सुविधा सम्पन्न है । एक प्रतिस्पर्द्धा इन्हे साथ आने के लिए विवश करती है। अपने  भविष्य के लिए इन दोनों कोन केवल साथ आना  है, बल्कि प्रतिस्पर्द्धा जीतनी भी है। रेमो की फिल्म की विदेशी डांस टीम के लिए मुख्य अभिनेत्री का चुनाव होना बाकी है।  इस फिल्म से, रेमो डिसूज़ा की  टीम में सक्रिय शक्ति मोहन और वर्तिका झा का फिल्म डेब्यू होगा।  
  
बोम डिगी डिगी साक्षी मलिक
यह साक्षी मलिक, २०१६ के ओलंपिक्स में फ्री स्टाइल कुश्ती के, ५८ किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी नहीं है। यह साक्षी मलिक है, बॉम डिगी डिगी से मशहूर हुआ चेहरा। पिछले साल रिलीज़, कार्तिक आर्यन, सनी सिंह और नुशरत भरुचा की फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी में कार्तिक आर्यन और सनी सिंह पर फिल्माया गया एक गीत बॉम डिगी डिगी काफी लोकप्रिय हुआ था ।  इस गीत में मोटे फ्रेम का चश्मा पहने एक चेहरा इन दोनों के गीत को सुन रहा नज़र आता है। कुछ देर बाद, वह लड़की भी चश्मा फेंक कर नाचने लगती है। उसकी कमर और नितम्ब हिलने लगते हैं। उनकी लोच और सेक्स अपील दर्शकों को अपील करने लगाती है । यही हैं वह साक्षी मलिक़। साक्षी मलिक एक मॉडल हैं।  वह खुद को फैशन, ब्यूटी और लाइफस्टाइल में प्रभावित कर सकने वाली हस्ती मानती हैं।  उनके इंस्टाग्राम अकाउंट में उनके सेक्सी पोज़ और प्रभावशाली फैशन सेंस इसकी पुष्टि करते हैं। साक्षी मलिक को पहचान मिली पंजाबी गीत कुड़िये स्नेप चैट वाली गीत के वीडियो से । वह नीका, पीसी जेवेलर्स, फ्रेशलुक के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके २५ लाख प्रशंसक हैं ।  

राकुल प्रीत सिंह के लिए २०१९
दिव्या खोसला कुमार की फिल्म यारियां से हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह लिए २०१९ बढ़िया जाने वाला है। नए साल के शुरू मे ही यानि ९ जनवरी को रकुल की एक बहुचर्चित और बड़ी फिल्म एनटीआर कथानायकुडु रिलीज़ हो चुकी है । इस फिल्म में रकुल का श्रीदेवी की भूमिका में कैमिया होगा । रकुल की तीन तमिल फ़िल्में भी रिलीज़ होनी है।  सूर्या की एनजीके एक पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म है।  दूसरी तमिल फिल्म एक्शन एडवेंचर थ्रिलर फिल्म देव है। यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान  कपिल देव के जीवन  से प्रेरित फिल्म है। शिवकार्तिकेयन के साथ तीसरी तमिल फिल्म का टाइटल अभी नहीं रखा गया है। रकुल प्रीत सिंह की दो हिंदी फ़िल्में भी रिलीज़ होंगी। इन फिल्मों का, रकुल के लिए खासा महत्त्व है। दे दे प्यार दे रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।  आकिव अली निर्देशित इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन, तब्बू और जिमी शेरगिल है। दूसरी फिल्म मिलाप झावेरी निर्देशित मरजावां है। यह एक थ्रिलर फिल्म है।  सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख के साथ रकुल की भूमिका बेहद अहम् है। यह फिल्म अक्टूबर में रिलीज़ होगी। इससे साफ़ है कि २०१९ रकुल प्रीत सिंह के करियर के लिहाज़ से खास है।  ख़ास तौर पर हिंदी फ़िल्में उनके करियर को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित कर सकती है।

दीपिका क्यों बने रील लाइफ में रणवीर की पत्नी    
पिछले साल, १४--१५ नवंबर को, रणवीर सिंह के साथ गठबंधन कर चुकी दीपिका पादुकोण, रील लाइफ मे रणवीर के बगल तक बैठना नहीं चाहती। भारत की क्रिकेट टीम के १९८३ का वर्ल्ड क्रिकेट कप जीतने की पृष्ठभूमि पर बनाई जा रही फिल्म '८३ में, कपिल देव की भूमिका  रणवीर सिंह कर रहे हैं। निर्देशक कबीर खान चाहते थे कि फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमा की भूमिका दीपिका पादुकोण करें। लेकिन, फिल्म गोलियों की रास लीला राम-लीला में रणवीर से गरमा-गर्म रोमांस कर चुकी दीपिका पादुकोण ने, '८३ करने से साफ़ मना कर दिया। दीपिका पादुकोण ने अपने रियल लाइफ पति की रील लाइफ पत्नी बनने से क्यों इंकार किया ? क्या उन्हें इमेज के खराब हो जाने का खतरा महसूस हो रहा था। नहीं ! दीपिका पादुकोण ने '८३ में कपिल देव की पत्नी रोमा की भूमिका करने से इसलिए मना किया कि यह भूमिका काफी छोटी है। रील लाइफ में क्रिकेट पर बनी इस फिल्म मे दूसरे कई किरदार मायने रखते हैं ।  इतनी भीड़ में रोमा की भूमिका एक्स्ट्रा जैसी ही थी।इस लिहाज़ से, बड़ी ब्रांड के तौर पर मशहूर दीपिका का इस भूमिका को मंज़ूरी न देना स्वाभाविक था।

अब विक्की कौशल के साथ डराएगी भूमि पेडनेकर
श्रद्धा कपूर के बाद, भूमि पेडनेकर भी दर्शकों को डराने के लिए कमर कस चुकी हैं। वह, निर्माता करण जौहर की भानु  प्रताप सिंह निर्देशित अनाम फिल्म से दर्शकों को डराने की कोशिश करेंगी। इसमें, भूमि का साथ विक्की कौशल देंगे । विक्की कौशल अपने हिस्से की काफी शूटिंग पूरी भी कर चुके हैं। विक्की कौशल की वॉर फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक सफलता के झंडे गाड़ रही है। उधर, भूमि पेडनेकर की एक डाकू फिल्म सोन चिड़िया ८ फरवरी को रिलीज़ होने जा रही है। भूमि की अनाम हॉरर फिल्म, विक्की कौशल के साथ तीसरी फिल्म होगी। भूमि और विक्की कौशल, निर्देशक करण जौहर की बड़े सितारों की भीड़ वाली फिल्म तख़्त पहले ही साइन कर चुके हैं। यह दोनों, फिल्म लस्ट स्टोरीज भी कर चुके हैं । तख़्त अनिल कपूर, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, भूमि पेडनेकर, विक्की कौशल और जाह्नवी कपूर जैसे बड़े सितारों की भीड़ जमा की गई है । यह बड़े पैमाने पर बनाई जा रही महँगी फिल्म है और २०२० में रिलीज़ होगी। इसलिए, फिल्म को अभी जल्दी शुरू नहीं होना था ।  इसे देखते हुए ही, जैसे ही हॉरर कॉमेडी फिल्म का प्रस्ताव विक्की कौशल को मिला, उन्होंने हाँ कर दी।  बाद में, रोल अपेक्षाकृत छोटा होने के बावजूद भूमि ने भी दर्शकों को डराने की सहमति दे दी।

अनीस बज़्मी की फिल्म में उर्वशी रौतेला !

अनीस बज़्मी की कॉमेडी फिल्म पागलपंथी में सितारों की भरमार है।  नायक जॉन अब्राहम के साथ वरिष्ठ एक्टर अनिल कपूर हैं तो युवा पुलकित सम्राट भी हैं। निर्माता तिकड़ी भूषण कुमार, अभिषेक पाठक और कुमार मंगत की इस फिल्म में कॉमेडी के उस्ताद अरशद वारसी भी हैं।  फिल्म में दो अभिनेत्रियां इलीना डिक्रूज़ और कृति खरबंदा पहले से ही थी, इसमें उर्वशी रौतेला भी शामिल हो गई हैं।  उर्वशी को दर्शकों ने हृथिक रोशन की फिल्म काबिल के एक आइटम के अलावा भूषण कुमार की ही फिल्म हेट स्टोरी ४ में विवान भतेना और करण वाही के साथ मुख्य भूमिका में देखा था। सूत्र बताते हैं कि पागलपंथी में जॉन अब्राहम के साथ इलीना डिक्रूज़ और पुलकित सम्राट के साथ कृति खरबंदा रोमांस कर रही हैं।  ऐसे में फिल्म पागलपंथी में उर्वशी क्या करने जा रही हैं।  अपनी पिछली सेक्स कॉमेडी फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में  उर्वशी ने एक भूत किरदार किया था। क्या पागलपंथी मे भी वह भूत के किरदार में हैं ? फिल्म में उर्वशी की भूमिका की जानकारी नहीं है। लेकिन, वह इस फिल्म की तैयारी में जी- जान से जुट गई है।  बताया जा रहा है कि वह अपने हिस्से की ५० दिन की शूटिंग करने जल्द ही लंदन और लीड्स निकल जाएंगी।

राजकुमार राव और सोनम कपूर की साल की पहली फिल्म एक साथ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment