Sunday 13 January 2019

बॉलीवुड न्यूज़ १३ जनवरी २०१९


बॉक्स ऑफिस पर सिम्बा की दहाड़ से भागा रंगीला राजा
रणवीर सिंह की फिल्म सिम्बा बॉक्स ऑफिस पर १५० करोड़ से ज़्यादा का कारोबार कर चुकी है। इसके बावजूद इसकी रफ़्तार में कमी नहीं आई है। इसे भांपते हुए ही, अनुभवी फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने, अपनी गोविंदा की दोहरी भूमिका वाली फिल्म रंगीला राजा को पोस्टपोन कर दिया है। अब रंगीला राजा ११ जनवरी के बजाय १८ जनवरी को रिलीज़ होगी। ११ जनवरी को, सिम्बा तीसरे हफ्ते में प्रवेश करेगी। चूंकि, यह बॉक्स ऑफिस पर, इस समय भी बढ़िया कारोबार कर रही है, तो कोई भी प्रदर्शक रंगीला राजा के लिए अपने सिनेमाघरों की स्क्रीन्स से सिम्बा को नहीं उतारना चाहेगा। गोविंदा की पिछली फिल्म फ्राईडे ने पहले दिन मामूली ३० लाख का कारोबार किया था । फिल्म ने वीकेंड में १.२० करोड़ का कारोबार किया। इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन १.७५ करोड़ रहा । जब गोविंदा की फ़िल्में इतना बुरा कलेक्शन देती हों तो कौन गोविंदा की फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन से कई गुना ज्यादा कारोबार कर रही, सिम्बा को उतार कर रंगीला राजा को प्रदर्शित करना चाहेगा ! लेकिन, रंगीला राजा को १८ जनवरी को भी रंगरेलियां मनाने का मौका नहीं मिल पायेगा । क्योंकि, इस शुक्रवार (१८ जनवरी) ७२ ऑवरस,  बोम्बरिया,  चीट इंडिया, फ्रॉड सैयां,  हॉरर ७०६ और द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस भी रिलीज़ हो रही है । इसलिए, सिम्बा की दहाड़ से भागे रंगीला राजा को चैन मिलेगा, नहीं कहा जा सकता !

सतीश कौशिक की फिल्म के निर्माता-वितरक सलमान खान
सतीश कौशिक ने कुछ समय पहले एक फिल्म कागज़ का ऐलान किया था। उत्तर प्रदेश के, आजमगढ़ जिले के इस किसान को १९७५ में सरकारी कागजों में मृत घोषित कर दिया गया। वह खुद को जीवित घोषित करवाने के लिए २० साल तक भटकता रहा। यहाँ बताते चलें कि सतीश कौशिक ने, २०१२ में ही मृतक घोषित किये गए लाल बिहारी पर फिल्म मृतक बनाने का ऐलान किया था। लेकिन, किन्ही कारणों से यह फिल्म शुरू नहीं हो सकी। अब सतीश कौशिक इसी फिल्म को कागज़ के टाइटल के साथ बनाने जा रहे हैं। फिल्म में लाल बिहारी की भूमिका पंकज त्रिपाठी कर रहे हैं। सतीश कौशिक की फिल्म के साथ सलमान खान भी आ जुड़े हैं। वह इस फिल्म के निर्माता भी बन गए हैं और अपने ही बैनर तले फिल्म को वितरित भी करेंगे। दरअसल, सतीश कौशिक, सलमान खान की फिल्म भारत में मेहमान भूमिका कर रहे हैं। सतीश ने अपनी फिल्म की कहानी, भारत की शूटिंग के दौरान सलमान खान को सुनाई। इस कहानी से सलमान खान बेहद प्रभावित हुए। उन्होंने तुरंत ही, कागज़ को प्रोडूस करने और वितरित करने की मंज़ूरी दे दी। यहाँ, बताते चलें कि सतीश कौशिक ने सलामन खान की २००३ की सुपरहिट फिल्म तेरे नाम का निर्देशन किया था।
 
एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की प्रियंका वाड्रा अहाना कुमरा
शार्ट फिल्म और टीवी सीरीज से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली आहना कुमरा को पहली बार, अमिताभ बच्चन के साथ टीवी सीरीज युद्ध में, अमिताभ बच्चन की बेटी तरुणी की भूमिका से पहचाना गया। फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुरखा में दे दना दन बोल्ड दृश्यों ने कुमरा को चर्चित और विवादित कर दिया। आहना के कुछ् चर्चित प्रोजेक्ट में इनसाइड एज काफी ख़ास है। आहना कुमरा काफी बोल्ड और सेक्सी हैं।  उनके, अपनी सोशल साइट्स में डाले गए चित्र इसकी पुष्टि करते हैं। अब वह, ११ जनवरी को प्रदर्शित होने जा रही फिल्म द  एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में प्रियंका गाँधी की भूमिका में नज़र आयेंगी।  अनुपम खेर की, पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका वाली यह फिल्म विवादों के घेरे में हैं। क्या बड़े परदे पर प्रियंका गाँधी वाड्रा बन कर आहना कुमरा दर्शकों का ध्यान खींच पाएंगी ! जी५ की वेब सीरीज रंगबाज़, उत्तर प्रदेश के कुख्यात  हत्यारे श्रीप्रकाश शुक्ल के जीवन पर है। इस सीरीज में आहना कुमरा, लखनऊ के मशहूर होटल क्लार्क्स अवध की रिसेप्शनिस्ट बबिता की भूमिका कर रही हैं।  श्रीप्रकाश शुक्ल इसी होटल में अक्सर ठहरा करता था।  इस सीरीज की शूटिंग के दौरान लखनऊ और खास तौर पर इस होटल में आकर कुमरा अतीत की यादों  में खो गई। क्योंकि वह अपने परिवार के साथ इसी होटल में डिनर किया करती थी।  

गोलमाल के लिए रोहित शेट्टी और अजय देवगन  
जब, सिम्बा सिनेमाघरों में सफलता के झंडे गाड़ रही थी, उसी समय सिम्बा २ बनाने का ऐलान भी हो गया था। लेकिन, इससे पहले, रोहित शेट्टी, अक्षय कुमार को लेकर फिल्म सूर्यवंशी पूरी करते। उस समय, ऐसा लगा था कि अजय देवगन और रोहित शेट्टी की एक साथ फिल्म जल्दी नहीं बन पाएगी। लेकिन, अब सूर्यवंशी पूरी हो जाने के बाद, अजय देवगन और रोहित शेट्टी एक फिल्म करने जा रहे हैं। इस फिल्म के साथ गोलमाल कनेक्शन है। पर यह कनेक्शन गोलमाल फ्रैंचाइज़ी की फिल्म नहीं है। अजय देवगन और रोहित शेट्टी की अगली फिल्म एक क्विकी होगी। इस फिल्म के लिए अजय देवगन और रोहित शेट्टी बिना किसी फीस के काम करेंगे। यह फिल्म अष्टविनायक फिल्म्स के लिए बनाई जाएगी। अष्टविनायक फिल्म ने, रोहित शेट्टी और अजय देवगन की गोलमाल सीरीज का निर्माण किया था।  अष्टविनायक के ढिलिन मेहता ने, फिल्म के शुरूआती दौर में रोहित शेट्टी और अजय देवगन को काम की पूरी छूट दे रखी थी। रोहित और अजय, इस फिल्म के ज़रिये ढिलिन मेहता की वापसी करवाना चाहते हैं । अष्टविनायक के ढिलिन मेहता और उनके साथ दो कार्यकारी निर्देशकों को, ईओडब्ल्यू ने, शैल कंपनी बना कर ८२४ करोड़ रुपये का गोलमाल करने के जुर्म में गिरफ्तार किया था। इसके बाद से, यह कंपनी बिलकुल बर्बाद हो गई। अब इस कंपनी को सहारा देने के लिए रोहित शेट्टी और अजय देवगन साथ आ रहे हैं।  

फातिमा सना शैख़ की सारे जहाँ से अच्छा ?
जीरो के धडाम होने के बाद, शाहरुख़ खान की फिल्मों के लिए दर्शकों में उत्साह बचा नज़र नहीं आता ।  जीरो की असफलता के बाद, बायोपिक फिल्म सारे जहाँ से अच्छा के बंद कर दिए जाने की खबरें तक उड़ गई थी। अब खबर फिल्म की नायिका में बदलाव को लेकर है ।खबर है कि सारे जहाँ से अच्छा में राकेश शर्मा की पत्नी की भूमिका फातिमा सना शैख़ करेंगी।  इससे पहले, आखिरी बार, दम लगा का हईशा की भूमिका पेडनेकर के शाहरुख़ खान की नायिका बनने की खबरें थी। जब सिद्धार्थ रॉय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला ने, पहली बार, आमिर खान के साथ राकेश शर्मा बायोपिक पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था, तब दर्शकों के बीच फिल्म के प्रति जिज्ञासा पैदा हो गई थी। इस फिल्म में आमिर खान की पत्नी की भूमिका के लिए प्रियंका चोपड़ा को लिया गया था। अब यह बात दीगर है कि आमिर खान ने अपने प्रोजेक्ट महाभारत के लिए राकेश शर्मा बायोपिक छोड़ दी, शाहरुख़ खान आ गए । शाहरुख़ खान के आने से प्रियंका को फिल्म छोड़नी पड़ी । फिल्म को सल्यूट नाम दे दिया गया। कुछ समय पहले, यह खबर आई कि सारे जहाँ से अच्छा में भूमि पेडनेकर को ले लिया गया है। अब फातिमा सना शैख़ की खबर आ गई है। 

जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ के साथ सुशांत सिंह राजपूत की ड्राइव
पिछले दिनों, निर्माता करण जौहर ने, एक्शन थ्रिलर फिल्म ड्राइव की रिलीज़ की तारीख़ का ऐलान एक टीज़र के साथ किया ।  यह फिल्म २८ जून २०१९ को पूरे देश में प्रदर्शित की जायेगी । बताते चलें कि फिल्म ड्राइव की शूटिंग मार्च २०१७ में शुरू हुई थी। उस समय तक, सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी बायोपिक की सफलता से झूम रहे थे । राबता रिलीज़ नहीं हुई थी । जून में राबता रिलीज़ हुई और बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शुमार हुई । इसके साथ ही, ड्राइव की ड्राइविंग स्पीड धीमी पड़ गई । अब चूंकि, केदारनाथ हिट हो चुकी है।  सुशांत के दिन भी बहुर गए हैं। फिल्म डकैती की सनसनीखेज कहानी है। यह फिल्म २०११ की अमेरिकन फिल्म ड्राइव पर आधारित है। फिल्म में, रयान गॉस्लिंग ने, एक कार ड्राइवर की भूमिका की थी, जो डकैती डालने के लिए डाकुओं को अपनी सेवा देता है। हिंदी फिल्म में यह भूमिका यानि ड्राइवर सुशांत सिंह राजपूत बने हैं। निर्देशक तरुण मनसुखानी की फिल्म ड्राइव की दूसरी अहम् भूमिकाओं को विक्रमजीत विर्क, सपना पब्बी, पंकज त्रिपाठी और बोमन ईरानी ने किया है। फिल्म में सुशांत सिंह की प्रेमिका की भूमिका में जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ है।

विवेक ओबेरॉय बनेंगे प्रधान मंत्री !
एक नई बायोपिक फिल्म का ऐलान हुआ है। इस फिल्म का टाइटल पीएम नरेंद्र मोदी है। यह फिल्म, नरेंद्र मोदी के प्रधान मंत्री बनने तक के सफर पर फिल्म है। इस फिल्म का निर्माण संदीप सिंह कर रहे हैं। फ़िल्म का निर्देशन ओमंग कुमार कर रहे है। इस फिल्म में, अभिनेता विवेक ओबेरॉय प्रधान मंत्री की भूमिका करेंगे। पहले फिल्म में, नरेंद्र  मोदी  की भूमिका के लिए परेश रावल को लिया जा रहा था। मगर अब यह प्रतिष्ठित भूमिका विवेक ओबेरॉय को दे दी गई है। फिल्म के निर्देशक ओमंग कुमार को फिल्म मैरी कॉम के लीये राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। वह बायोपिक फिल्म बनाने के उस्ताद है। मैरी कॉम के अलावा फिल्म सरबजीत इसका प्रमाण है। फिल्म पीएम नरेन्द्र मोदी का फर्स्ट लुक पोस्टर ७  जनवरी को रिलीज़ किया गया । यह फर्स्ट लुक पोस्टर २३ भाषाओं में है । फिल्म की शूटिंग जनवरी के मध्य तक शुरू हो जाएगी। इस फिल्म की शूटिंग गुजरात के अलावा दिल्ली,  उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश मे होगी। ऐसा लगता है कि २०१९ के चुनाव में इस फिल्म की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।  क्योंकि, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर से कांग्रेस नीत सरकार के कारनामों की पड़ताल शुरू हो चुकी है। ओमंग कुमार की फिल्म नरेंद्र मोदी की छवि चमकाने का काम कर सकती है। 

विदेशी ब्रांड की घड़ियों की पहली भारतीय यामी गौतम
यामी गौतम आजकल अनेकों ब्रांड्स का चेहरा बन गई है। कुछ बेहतरीन ब्रांड्स की पहचान के तौर पर धूम मचाने के बाद, यामी अब विदेशी ब्रांड के प्रचार के क्षेत्र में अपना हाथ आज़माने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वॉर फिल्म उरी में इंटेलिजेंस अफसर की भूमिका करने वाली यामी गौतम को अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड माइकल कोर्स ने अपनी घड़ियों की ब्रांड एम्बेसडर  चुना है।  माइकल कोर्स फैशन व्यवसाय की एक अग्रणी कंपनी है। न्यूयॉर्क की इस कंपनी के मालिक माइकल कोर्स हैं। उनके द्वारा मुख्य रूप से शानदार घड़ियों का निर्माण किया जाता है। भारतीय फिल्म उद्योग से यामी पहली अदाकारा होंगी, जो माइकल कोर्स ब्रांड की घड़ियों का प्रचार करेंगी। इस ब्रांड ने यामी को उनकी लोकप्रियता, उनके सफल अतीत और उनकी ख़ूबसूरती के साथ-साथ सादगी के लिए चुना है। कहा जाता है कि उनकी इसी खासियत के कारण वह जिस ब्रांड का प्रचार करती हैं उनकी फिल्मों के प्रशंसक दर्शक उस ब्रांड की ओर आकर्षित हो जाते हैं। यामी की अगली फ़िल्म उरी, ११ जनवरी को रिलीज़ हो चुकी है। यह फिल्म, २०१६ में हुए पठानकोट हमले के बाद, भारतीय सेना के द्वारा उरी में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। इस फिल्म के निर्देशक आदित्य धर हैं। 

सॅटॅलाइट शंकर की शूटिंग शुरू
सूरज पंचोली की दूसरी फिल्म या कहा जाए तीसरी फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई। हिंदी फिल्मों में, नायक से खलनायक तक का सफर तय करने वाले आदित्य पंचोली और राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म चितचोर की नायिका ज़रीना वहाब के बेटे सूरज का फिल्म डेब्यू, २०१५ में सलमान खान के बैनर तले फिल्म हीरो से हुआ था। १९८४ में रिलीज़ जैकी श्रॉफ की हिट फिल्म हीरो का रीमेक होने के बावजूद सूरज की फिल्म बुरी तरह से असफल हुई।  इस फिल्म के बाद, सूरज की किसी दूसरी फिल्म का ऐलान नहीं हुआ।  पिछले साल, सूरज पंचोली को, कैटरीना कैफ की बहन इसाबेले कैफ की पहली फिल्म टाइम टू डांस का नायक बनाये जाने का ऐलान हुआ था । इस लिहाज़, सॅटॅलाइट शंकर, सूरज की तीसरी फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन इरफ़ान कमल कर रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग, देश के १० अलग अलग राज्यों में होगी। इस फिल्म में, सूरज पंचोली एक सैनिक की भूमिका में होंगी। यह उनका टाइटल रोल है। अपने किरदार को, स्वाभाविकता देने के लिहाज़ से, सूरज पंचोली ने अमृतसर, पठानकोट और चितकुल में सैनिकों के साथ काफी वक़्त गुजार कर,  उनके जीवन को समझने की कोशिश की है। क्या सूरज पंचोली अपनी इस तीसरे प्रयास में देश के हीरो बन पाने में कामयाब होंगे !

क्या मोदी की स्क्रीन इमेज से भी घबराते हैं राजनेता ?- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment