Monday 14 January 2019

सेना दिवस पर एपिक चैनल पर विशेष


सेना दिवस विशेष के अवसर पर, एपीक चैनल एक विशेष प्रोजेक्ट पेश करने जा रहा है। यह विशेष परियोजना लाइन अप भारतीय सैनिकों का सम्मान करने के लिए ६ घंटे की थीम वाली लाइन-अप १५ जनवरी २०१९ को प्रसारित की जाएगी। इसमें जनरल जी.डी.बक्षी द्वारा प्रस्तुत वृत्तचित्र भी शामिल हैं।

१५ जनवरी को मनाए जाने वाले सेना दिवस के लिए, एपीक चैनल ने एक आकर्षक प्रोग्रामिंग लाइन-अप की घोषणा की है। इस दिन विशेष श्रृंखला का प्रसारण होगा, जिसमे भारतीय सेना, इसके इतिहास और परंपराओं का जश्न मनाने वाले वृत्तचित्र शामिल है। इसमें सर्वोच्च बलिदान के माध्यम से चिरस्थायी गौरव अर्जित करने वाले बहादुर सैनिकों को याद किया जायेगा।


दिन भर चलने वाली विशेष की शुरुआत दोपहर १ बजे से होगी और लोकप्रिय शो 'रेजिमेंट डायरीज़' के एपिसोड दिखाये जायेंगे जिसमे भारत सेना का गठन करने वाली विभिन्न रेजिमेंटों की कहानी के दस्तावेज है। लाइन-अप में शामिल एक घंटे के एपिसोड में पंजाब रेजिमेंट, मद्रास इंजीनियर्स ग्रुप, राजपूत रेजिमेंट और जट रेजिमेंट हैं।

इसके अलावा प्रोग्रामिंग मिश्रण में दो दिलचस्प वृत्तचित्रों हैं, जो कारगिल युद्ध के अनुभवी मेजर जनरल जीडी बख्शी द्वारा सुनाया गया है। ढाका का पतन१९७१ के बांग्लादेश मुक्ति युद्ध पर आधारित, और १९९९ के कारगिल युद्ध के दौरान टोलिंग पीक पर कब्जा करने वाले टोलिंग पर टर्निंग प्वाइंट; यह दो विशेष हैं जिन्हें क्यूरेटेड लाइन-अप में चित्रित किया जाएगा।


एपीक चैनल के कंटेंट और प्रोग्रामिंग हेड, अकुल त्रिपाठी ने कहा वास्तविकता तुलना से परे एक पटकथा लेखक है; और भारतीय सेना, शांति और युद्ध के समय में हमारे सैनिकों के विजयी करतूतों के बारे में कहानियां, ऐसी किसी भी चीज़ से अधिक सम्मोहक हैं, जिसे स्क्रिप्ट किया जा सकता है। यह वर्दी में हमारे पुरुषों के लिए हमारी छोटी सी श्रद्धांजलि है।


भारतीय सेना के दिग्गजों की कहानियों को देखने के लिए १५ जनवरी को दोपहर १ बजे से एपीक चैनल पर ट्यून करें।


सोनी मैक्स से १६ जनवरी से ३१ जनवरी तक प्रसारित होने वाली फ़िल्में - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment