Wednesday 9 January 2019

विजय माल्या और बाबा रामदेव के रील अवतार में गोविंदा


यह नृत्य गीत का चित्र, फिल्म रंगीला राजा का है।  गोविंदा की दोहराई भूमिका  वाली फिल्म रंगीला राजा में, वैसे तो गोविंदा बाबा रामदेव और विजय माल्या के रील लाइफ अवतार मे नज़र आएंगे।  लेकिन, वास्तव में, दर्शक उन्हें चार रूपों में देख पाएंगे।

गोविंदा के इन चार रूपों के लिए, निर्माता पहलाज निहलानी ने चार अभिनेत्रियां मिशिका चौरसिया, दिगांगना सूर्यवंशी, अनुपमा अग्निहोत्री और करिश्मा कौल को लिया गया है।  उपरोक्त नृत्य गीत में, गोविंदा के दो रूपों के साथ, मिशिका चौरसिया और दिगांगना सूर्यवंशी के स्क्रीन किरदार नृत्य करते नज़र आएंगे।


यह फिल्म, दो भाइयों विजयेंद्र प्रताप सिंह और अजय प्रताप  सिंह की है। विजयेंद्र एक बड़ा और सफल उद्यमी है, अजय एक संन्यासी है।  एक लड़की नताशा की सांगत में विजयेंद्र में बड़ा परिवर्तन होता है।  वह गलत कामों में लिप्त हो जाता है।  ऐसे में छोटा भाई अजय अपने बड़े  भाई को इस जाल से बाहर निकालने के लिए संन्यास आश्रम को त्याग कर, गृहस्थाश्रम में आश्रय लेता है।  विजयेंद्र और अजय की  भूमिका गोविंदा ने की है।  जबकि मिशिका ने नताशा की भूमिका की है।

उपरोक्त गीत गोविंदा के दोहरे रूपों के साथ मिशिका और दिगांगना पर फिल्माया गया है।  इस गीत में इन तीनों का साथ ५०० जूनियर आर्टिस्ट्स ने दिया है।  इस गीत के कोरियोग्राफर चिन्नी प्रकाश हैं। इस गीत के निर्माण में ३ करोड़ की भारी रकम लगी है ।


रंगीला राजा के निर्माता और लेखक पहलाज निहलानी है। पहलाज निहलानी, पहले वह निर्माता हैं, जिन्हों फिल्म इलज़ाम (१९८६) से गोविंदा का  हिंदी फिल्म  डेब्यू करवाया था। इस फिल्म के बाद, गोविंदा कर पहलाज निहलानी की एक्टर-प्रोडूसर जोड़ी ने शोला और शबनम और आँखें जैसी बड़ी हिट फ़िल्में दी। इस लिहाज़ से पहलाज निहलानी और गोविंदा २५ साल बाद एक साथ आ रहे हैं।

फिल्म रंगीला राजा कादर खान की कुछ आखिरी फिल्मों में से एक है।  इस फिल्म में शक्ति कपूर, प्रेम चोपड़ागोविन्द नामदेव, करण आनंद और आरती गुप्ता अन्य भूमिकाओं में है।  इस फिल्म का निर्देशक सिकंदर भारती ने किया है।



मलयालम फिल्म ९ का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment