Sunday 20 January 2019

तख़्त पर बैठेंगे और क्रिकेट खेलेंगे रणवीर सिंह (Ranveer Singh)


रणवीर सिंह ने, फिल्मकार रोहित  शेट्टी को, उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म सिम्बा दे दी है। दो सौ करोडिया फिल्म के साथ रणवीर सिंह सफलता के घोड़े पर सवार हैं। उनमे तख़्त पर बैठने का जज़्बा है और वह क्रिकेट भी खेलना चाहते हैं।

बेशक, वह तख़्त पर भी बैठेंगे और क्रिकेट भी खेलेंगे।  वास्तविकता तो यह है कि  रणवीर की चाहत तख़्त पर बैठने की है। लेकिन, वह वास्तव में बैठ नहीं पाएंगे।


ऐतिहासिक फिल्म और तख़्त के लिए औरंगज़ेब और दारा शिकोह के बीच संग्राम की इस कहानी में, रणवीर सिंह, शाहजहां के बड़े बेटे दारा शिकोह की भूमिका में हैं। विक्की कौशल औरंगज़ेब बने हैंजो दारा शिकोह को अपने रास्ते से हटा कर तख़्त हड़प लेता है।

हालाँकि, रणवीर सिंह पर औरंग़ज़ेब की भूमिका ज़्यादा फबती।  लेकिन, इससे वह एक प्रकार से पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी को दोहरा रहे होते। इस लिहाज़ से, रणवीर सिंह चाह कर भी तख़्त को नहीं पा सकेंगे।


लेकिन, वह क्रिकेट खेल सकेंगे और  भारत को पहला विश्व क्रिकेट कप भी दिलवा पाएंगे। वह, कबीर खान निर्देशित फिल्म '८३ में कपिल देव की भूमिका कर रहे हैं। कपिल देव के नेतृत्व में, भारत की क्रिकेट टीम ने एक दिवसीय वर्ल्ड क्रिकेट कप जीता था।

मई  से, इस फिल्म की शूटिंग लंदन मे  शुरू हो जाएगी और अगस्त तक लगातार चलेगी।  फिल्म का कुछ हिस्सा भारत में भी शूट होगा।

'८३ की शूटिंग के ख़त्म होने के बाद, रणवीर सिंह की  फिल्म तख़्त की शूटिंग शुरू होगी।

रणवीर सिंह की, रैपर किरदार वाली फिल्म गली बॉय १४ फरवरी को रिलीज़ हो रही है।  इस फिल्म में, रणवीर सिंह की जोड़ी आलिया भट्ट के साथ पहली बार बन रही है।


No comments:

Post a Comment