Tuesday 28 June 2022

नेहा करोडे का कोयलिया बोले

 



'अनेक' और 'निकम्मा' जैसी बैक टू बैक बॉलीवुड रिलीज़ के बाद, युवा इंडी सिंगिंग सेंसेशन नेहा करोडे अपना नया सिंगल 'कोयलिया बोले' लेकर आ गयी हैं.




सोनू निगम, विशाल मिश्रा, पवनदीप राजन और ऐश किंग जैसे प्रसिद्ध गायकों के साथ अलग अलग गानों के लिए कोलैबोरेशन कर चुकी युवा संगीतकार-गायक नेहा ने इस बार प्रतिभाशाली पार्श्व गायक अभय जोधपुरकर के साथ अपना नया गाना रिलीज किया हैं.




नेहा की 'बंदिश बेस्ड ओरिजिनल' सीरीज का ‘कोयलिया बोले’ यह पांचवां ट्रैक है. नेहा ने हाल ही में फिल्म निकम्मा के लिए ‘नशा इश्क का’ और आयुष्मान खुराना की अनेक के लिए ‘ओह मामा’ और ‘रैबिट’ गाया है.




नेहा ने इस अनोखे कॉन्सेप्ट के बारे में विस्तार से बताया. “हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत का मैने प्रशिक्षण लिया है. इसिलिए मैं हमेशा से इसे अपने सिंगल्स में शामिल करना चाहती थी. इसी सोच के साथ मैंने अपने पसंदीदा राग और बंदिशों को समकालीन और व्यक्तिगत संस्करणों में बदलने का फैसला किया. मैंने अलग-अलग बंदिशों के लिए नए गीत और नोटेशन लिखना शुरू किया और उन्हें रूपजीत दास के साथ फिर से उन्हें संगीतबध्द कर पिछले एक साल से इस श्रृंखला का निर्माण किया है”




अभय के साथ अपने कोलैबोरेशन के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, “अभय जोधपुरकर प्रतिभाशाली गायक हैं, और उनके साथ हमेशा से ही मैं काम करना चाहती थी जब मैंने उन्हें कोयलिया बोले का पहला ड्राफ्ट सुनाया, तो वे तुरंत इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार हो गए। एक गीतकार और संगीतकार के रूप में, मैं हमेशा पारंपरिक और समकालीनता का मिश्रण करने की कोशिश करती हूं और अभय की दोनों तरह के संगीत पर बेहतरीन पकड हैं."




नेहा के साथ गाना गाने के अनुभव के बारे में अभय जोधपुरकर बताते हैं, “नेहा ने बहुत खूबसूरती से गाने को नया रूप दिया है। उसके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा। यह गीत बहुत ही भावपूर्ण है और इसमें भारतीय शास्त्रीय संगीत का बेहतरीन मिश्रण है”


No comments:

Post a Comment