Tuesday 14 May 2019

Kabir Singh का होगा अपना थिएटर !


तेलुगु हिट फिल्म अर्जुन रेड्डी (Arjun Reddy) की हिंदी रीमेक फिल्म कबीर सिंह (Kabir Singh) को हिट बनाने के लिए कमर कस ली गई है। फिल्म के निर्माताओं ने शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और किअरा अडवाणी (Kiara Advani) अभिनीत फिल्म कबीर सिंह के प्रमोशन के लिए बिलकुल नई योजना बनाई है।

दर्शकों को सुखद अनुभव
इसके अंतर्गत, लेखक-निर्देशक संदीप वंगा (Sandeep Vanga) की फिल्म कबीर सिंह (Kabir Singh) को इसके थिएटरों में रिलीज़ किया जाएगा। इसके लिए एक प्रमुख सिनेमा चेन पीवीआर (PVR) से समझौता कर, दर्शकों को विचित्र मगर सुखद अनुभव दिया जाएगा। दर्शकों को ऐसा अनुभव देने के लिए देश के १५ शहरों के १५ सिनेमा को इस हेतु चुना गया है।



होगा कबीर सिंह का थिएटर
कबीर सिंह (Kabir Singh) की रिलीज़ के समय इन सिनेमाघरों का नाम बदल दिया जाएगा। इन सिनेमाघरों को उस समय तक कबीर सिंह का थिएटर (Kabir Singh ka Theatre) के नाम से जाना जाएगा। इन १५ सिनेमाघरों का सिर्फ नाम ही नहीं बदला जाएगा, दर्शक जब ऐसे थिएटर में पहुंचेंगे तो उन्हें पहुंचते ही कबीर सिंह का एहसास होगा।

कबीर सिंह से परिचय   
सिनेमाघर के बाहर से ही 'कबीर सिंह (Kabir Singh) का सिनेमाघर में होने का अनुभव होगा। सिनेमाघर के अन्दर की सजावट पूरी तरह से कबीर सिंह का एहसास कराने वाली होगी। यानि कि पूरे सिनेमाघर में कबीर सिंह के व्यक्तित्व से जुड़े दृश्य नज़र आयेंगे। इससे दर्शकों को, फिल्म देखने से पहले ही, फिल्म के मुख्य किरदार से परिचय हो जाएगा। 



क्या अनूठा है यह तरीका ?
पीवीआर (PVR) और फिल्म कबीर सिंह (Kabir Singh) के निर्माताओं का मार्केटिंग का यह तरीका आज के लिहाज़ से अनूठा लग सकता है, लेकिन, गुजरे जमाने का दर्शक भी इस प्रकार के अनुभवों से दो-चार होता रहा है। इस मामले में निर्माता-निर्देशक किशोर साहू (Kishore Sahu) काफी आगे थे । उन्होंने अपनी बेटी नैना साहू (Naina Sahu) की लॉन्चिंग फिल्म हरे काच की चूड़ियां (Hare Kaanch ki Churiyan) के प्रमोशन में, इसकी रिलीज़ वाले सिनेमाघरों को हरे कांच की चूड़ियों से सजाया था।

महिला दर्शकों के लिए हरे कांच की चूड़ियां
सिनेमाघर के दरवाजे पर ही हरे कांच की चूड़ियों से वन्दनवार बनाई गई थी। पूरे सिनेमाघर में नैना साहू के पोस्टर और कटआउट फैले हुए थे। इतना ही नहीं फिल्म की महिला दर्शकों को हरे कांच की चुरिया भी बांटी गई थी।



मगर फिल्म फ्लॉप
अब यह बात दीगर है कि इस धुंधार प्रचार के बावजूद हरे कांच की चुरिया और इसकी नायिका नैना साहू (Naina Sahu) फ्लॉप हो गई। क्योंकि, हरे कांच की चूड़ियां की एक अविवाहित माँ की कहानी वक़्त से काफी पहले की थी।  

Shahid Kapoor की फिल्म Kabir Singh का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment