Wednesday 12 September 2018

दक्षिण की लेडी सुपरस्टार नयनतारा

कोलमावु कोकिला में नयनतारा 
नयनतारा को दक्षिण की फिल्मों की लेडी सुपरस्टार कहा जाता है।

हालाँकि, यह खिताब एक्टर रजनीकांत पर ही फबता है। लेकिन, अपने बढ़िया करियर ग्राफ के काऱण नयनतारा इस खिताब की सही मायनों में हकदार हो जाए हैं।

उनका फिल्म डेब्यू सथ्यन की मलयालम फिल्म से २००३ में हुआ था। दो साल बाद, वह तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम करने लगी।

एक समय नयनतारा ने अपनी उम्र से दुगने दक्षिण के अभिनेताओं के साथ फ़िल्में की। पहली फिल्म में उनके नायक जयराम थे। उन्होंने चंद्रमुखी मे रजनीकांत के साथ अभिनय किया। बाद में वह अपने से दुगुनी उम्र के मोहनलाल, शरत कुमार और माम्मूटी की भी नायिका बनी।

श्रीदेवी के बाद, वह दक्षिण की इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनके कीर्तिमान के आसपास तक कोई अभिनेत्री नहीं है।

वह दक्षिण की पुरुष प्रधान इंडस्ट्री में, अभिनेताओं को चुनौती देने वाली अकेली नयनतारा हैं।

वह किसी भी ए ग्रेड एक्टर की तरह, एकाधिक भाषाओँ के दर्शकों को अपनी फिल्मों की और खींच लाती है।  उनकी फिल्मों को सफल होने के लिए किसी बड़े अभिनेता की ज़रुरत नहीं ।

अभी, १७ अगस्त को उनकी तमिल फिल्म कोलमावु कोकिला रिलीज़ हुई थी। चेन्नई के कई थेटरों में अब तक बड़े अभिनेताओं की फिल्मों के लिए आयोजित किये जाने वाले सुबह के शो में, नयनतारा की यह फिल्म दिखाई जा रही थी। यह तमिल फिल्मों के इतिहास का चौंकाने वाला परिदृश्य था। 

नयनतारा के पास इस समय ढेरों फ़िल्में हैं। तमिल भाषा की फिल्मों में, अजित कुमार के साथ शिवा निर्देशित फिल्म विश्वासम, शिवकार्तिकेयन के साथ डायरेक्टर राजेश की अनाम फिल्म, कोलैयुधिर कालम और कमल हासन की इंडियन २, तेलुगु फिल्म सयेरा नरसिम्हारेड्डी, मलयालम की लव एक्शन ड्रामा और कोट्ट्यमा कुर्बान और आरंम २ जैसी फिल्मों में वह बड़े सितारों के साथ अभिनय कर रही  हैं।

वह एक फिल्म के लिए ४ से ५ करोड़ फीस तक लेती हैं। यह फीस किसी भी दक्षिण की भाषा की अभिनेत्री के लिहाज़ से सबसे ज़्यादा है।


तमिल फिल्म राजा रंगुस्की का दिलचस्प ट्रेलर -  देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment