Wednesday 7 November 2018

रिबूट होगा हरा दानव श्रेक !


हरा राक्षस श्रेक 
एंड्रू एडम्सन और विक्की जेनसन के निर्देशन में पहली कंप्यूटर एनिमेटेड फंतासी फिल्म श्रेक (२००१) १८ मई २००१ को रिलीज़ हुई थी। एक हरे शरीर वाले राक्षस श्रेक के साथ रहने के लिए डुलोक के देवता फरक्वाड़ द्वारा एक परी को भेज दिया जाता है।


हॉलीवुड के बड़े सितारों ने दी आवाज़ 
इस फिल्म के तमाम किरदारों में मुख्य किरदारों को आवाज़ माइक माइर्स, एड़ी मर्फी, कैमेरून दिआज़ और जॉन लिथगो ने दी थी। इसमें, काफी ऐसे किरदार थे, जो बच्चों और बड़ों के लिए समान रूप से रोचक थे।


बड़ी सफलता 
इस लिए इस फिल्म को पूरे  विश्व में ज़बरदस्त सफलता मिली।  ६० मिलियन डॉलर में बनी इस फिल्म ने ४८४.४ मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। 


श्रेक सीरीज की तीन फ़िल्में और 
इसके बाद श्रेक सीरीज में तीन और फ़िल्में श्रेक २ (२००४), श्रेक द थर्ड (२००७) और श्रेक फॉरएवर आफ्टर (२०१०) रिलीज़ हुई। इन सभी फिल्मों को अच्छी सफलता मिली।


अब रिबूट 
अब इस सीरीज को रिबूट किया जा रहा है। डेसपिकबल मी के रचयिता क्रिस मेलेडैंड्री को श्रेक को नया स्वरुप देने का जिम्मा सौंपा गया है।


पुरानी आवाज़ों में नई कहानी 
खबर है कि श्रेक रिबूट फिल्मों की कहानियां तो नई होंगी। परन्तु, मेलेडैंड्री चाहते हैं कि श्रेक फ्रैंचाइज़ी रिबूट के तमाम करैक्टरो को मूल फिल्म के करैक्टरों को आवाज़ देने वाले एक्टर ही दें।  यानि श्रेक रिबूट फिल्मों में माइक माइर्स, ऐडी मर्फी और अंटोनिओ बँडेरास की आवाज़े ही सुनाई दें।.


एकता कपूर के साथ दीवाली मूड में मौनी रॉय  - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment