Tuesday 6 November 2018

मीना कुमारी से प्रभावित है मिर्ज़ापुर की रसिका !


मंटो में सफिया के क़िरदार में दर्शकों को लुभाने के बाद अभिनेत्री रसिका दुगल अपनी आगामी  फ़िल्मों में अपनी अदाकारी को और भी निख़ार लिया है।

हाल ही में उनकी अमेज़ॅन प्राइम द्वारा पेश की जानेवाली बहुप्रतीक्षित डिजिटल सीरीज़ मीरजापुर का ट्रेलर जारी किया गया था। इस ट्रेलर को  दर्शकों द्वारा सराहा जा रहा है।

यह शो एक ऐसे इलाक़े पर आधारित है जहाँ कानून का नामोनिशान नहीं है। जहाँ हथियारों, गोला-बारूद और नशीली दवाओं का कारोबार एक आम बात है। ख़ास बात यह कि यहाँ एक परिवार है, जिसका पूरे शहर पर राज चलता है।


इस सीरीज़ में रसिका एक गैंग के मुखिया पंकज त्रिपाठी उर्फ कलीन भईया की पत्नी बीना त्रिपाठी का क़िरदार निभा रही हैं।

ट्रेलर के मुताबिक़, रसिका का बीना का क़िरदार एक हिम्मतवाली और आकर्षक औरत का नज़र आता है। इसमें रसिका पहली नज़र में 1962 में रिलीज हुई फिल्म साहब बीवी और गुलाम की महान अदाकारा मीना कुमारी के जैसी दिखती है। 

फिल्म साहब बीवी और गुलाम तथा इसके क़िरदार भारतीय सिनेमा के इतिहास में  अमर हो चुके हैं। इस फ़िल्म में मीना कुमारी ने एक बंगाली परिवार की छोटी बहू की भूमिका निभाई थी।


साहब बीवी और गुलम की स्वर्गीय अभिनेत्री मीना कुमारी के रूप-रंग को ध्यान में रखते हुए रसिका के रूप और स्टाइल को तैयार किया गया था और आज के ज़माने के हिसाब से उसे आधुनिक भी बनाया गया है । 

रसिका ने कहाँ, "मीना कुमारी एक महान अदाकारा थीं और साहब बीवी और गुलाम की छोटी बहू की भूमिका भारतीय सिनेमा में मेरे पसंदीदा भूमिका में से एक है। उन्होंने ग़ुस्से को भी बहुत ख़ूबसूरत तरीक़े से निभाया था।

बीना के मामले में भी, जो नज़र आता है उससे कहीं ज़्यादा अलग तरीक़े से हो रहा है। जैसा मेरा रूप बनकर उभरा है मैं उससे खुश हूँ और लोगों के द्वारा इस सीरीज़ को देखने को लेकर रोमांचित हूँ।"

‘Fortunately, I don’t know anyone like Firangi!’ : Aamir Khan - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment