Thursday 1 November 2018

मणिकर्णिका की को-डायरेक्टर कंगना रनौत



राधा कृष्ण जगारलामुडी उर्फ़ कृष के, एनटीआर बायोपिक के लिए, यकायक मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी छोड़ जाने के बाद, फिल्म में मणिकर्णिका की भूमिका कर रही अभिनेत्री कंगना रनौत ने कमर कस ली थी।

निर्देशन से लेकर एडिटिंग तक 
उन्होंने इस फिल्म की ४५ दिन की शूटिंग पूरी कराई।  फिल्म पोस्ट प्रोडक्शन में निजी तौर पर रूचि दिखाई। वह अपने अमेरिका प्रवास को छोटा कर, भारत वापस आई और फिल्म के एडिटर के साथ बैठ कर एडिटिंग का काम पूरा कराया।  उन्होंने फिल्म वीएफएक्स, संगीत और फाइनल कट को व्यक्तिगत तौर पर समय दिया।  यह सारे काम फिल्म के डायरेक्टर को करने होते हैं।


कोई अतिरिक्त पारिश्रमिक नहीं 
दिलचस्प बात यह थी कि कंगना ने इस अतिरिक्त काम के लिए फीस भी नहीं ली।  यहाँ तक कि फिल्म के निर्माताओं के, फिल्म के डायरेक्टर की जगह कंगना का नाम दिए जाने के प्रस्ताव को भी मना कर दिया।

देख रहे थे कमल जैन 
लेकिन, फिल्म के निर्माता कमल जैनअपनी रील लाइफ झाँसी की रानी के रियल लाइफ समर्पण को देख रहे थे।  उन्हें यह ठीक नहीं लगा कि कंगना के क्वीन ऑफ़ झाँसी को २५ जनवरी २०१९ को रिलीज़ करवाने के लिए खास ध्यान देने की उपेक्षा कर दी जाए।


लिया गया निर्णय 
इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि फिल्म के कास्ट टाइटल में निर्देशक कृष के साथ सह निर्देशक के तौर पर कंगना रनौत का नाम रखा जायेगा।  कमल जैन ने बयान दिया कि फिल्म अंतिम रूप से वैसी ही बनी है, जैसी हम कल्पना करते थे। कंगना परफेक्शनिस्ट है।  उन्होंने हर डिपार्टमेंट का नेतृत्व किया है।  कंगना ने जो किया है, उससे हम बेहद खुश हैं।  इसलिए, उन्हें इसका क्रेडिट न दिया जाना, उनके साथ अन्याय होगा।"

अब सह निर्देशक कंगना रनौत 
तो देखने के लिए तैयार हो जाइये मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी की कास्ट क्रेडिट में कंगना रनौत को सह निर्देशक के तौर पर।  


एनबी के एल्बम एनबी चैप्टर वन का गीत शिवट्रांस - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment