Thursday 10 January 2019

इन हॉलीवुड फिल्मों का इंतज़ार रहेगा !


पिछले सालहॉलीवुड की फिल्मों नेबॉलीवुड के बड़े एक्टर्स को भी परेशान कर दिया था। हिंदी की सामान्य फिल्मों की तुलना में तो हॉलीवुड फिल्मों ने दर्शकों को कहीं बहुत ज़्यादा आकर्षित किया।  यही कारण है कि दर्शकों को हॉलीवुड की साइंस फिक्शनएक्शन और सुपरहीरो फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार है।  पेश हैं ऎसी १० फ़िल्मेंजो दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाएंगी।


ग्लास- सुपरहीरो फिल्म ग्लासएक भारतीय निर्देशक एम नाईट श्यामलन निर्देशित है।  यह फिल्मश्यामलन की स्प्लिट (२०१६) के खात्मे के साथ  शुरू होगी।  इस फिल्म मेंब्रूस विलिस नेसुपरपावर रखने वाले एक गार्ड/प्रोटेक्टर डेविड डन उर्फ़ द ओवरसियर की भूमिका की है। इस फिल्म में मिस्टर ग्लास (सैमुएल एल जैक्सन) और द होर्ड (जेम्स मैकॉय) जैसे कई सुपर ह्यूमन या सुपर पावर रखने वाले किरदार हैं।  यह फिल्म १८ जनवरी को रिलीज़ होगी।


कैप्टेन मार्वेल- डीसी कॉमिक्स की पहली महिला सुपरहीरो फिल्म कैप्टेन मार्वेल ८ मार्च को रिलीज़ होगी।  फिल्म कैरोल डंवरस के सुपरह्यमन शक्तियां प्राप्त करने की शुरुआत है। अमेरिका वायु सेना की पूर्व पायलट कैरोल डंवरस के एक एक्सीडेंट में क्री द्वारा उसके डीएनए को फ्यूज़न करकेडंवरस को मानवेतर शक्तियां दे दी जाती हैं। फिल्म में ब्री लार्सन ने कैप्टेन मार्वेल की भूमिका की है।


शज़ैम - डेविड ऍफ़ सैंडबर्गयह स्थापित करना चाहते हैं कि आप सबके अंदर एक सुपरहीरो है।  इसे बाहर निकालने के लिए थोड़े जादू की ज़रुरत हैबस। १४ साल का अनाथ बिली बाट्सन संयोगवश एक जादूगर से सुपरहीरो वाली शक्तियां पा जाता है। ज़चरी लेवईअनाथ लडके और शज़ैम की भूमिका में हैं। फिल्म ५ अप्रैल २०१९ को रिलीज़ होगी।


हेलबॉय- माइक मिगनोला के चित्रात्मक उपन्यासों में से एक हेलीबॉय की कहानी सुपरनैचुरल और मनुष्य दुनिया के बीच फंसे हेलबॉय को प्राचीनकालीन डायन के बदले से निबटने की है। डेविड हारबर ने हेलबॉय की भूमिका की है। मिला जोवोविचद ब्लड क्वीन नीमए बनी है।  यह फिल्म १२ अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। 



अवेंजर्स एन्डगेम - क्या दुनिया के रक्षक अवेंजर्स का खेल ख़त्म हो गया क्या दुनिया को बचाने के लिए युद्धरत  अवेंजर्स एक एक कर ख़त्म हो रहे हैं?  अन्थोनी रूसो और जोए रूसो निर्देशित फिल्म अवेंजर्स एन्डगेम से कुछ हद तक इसका जवाब मिल जाएगा।  थनोस द्वारा आधे से ज़्यादा ब्रह्माण्ड को ख़त्म कर दिया गया है। बचे खुचे अवेंजर्स को इस पगलाए टाइटन को रोकना ही होगा। क्रिस हैम्सवर्थब्री लार्सनकरेन गिलेनब्रेडले कूपरस्कारलेट जोहानसनएवेंजलिने लिलीटॉम हॉलैंडआदि तमाम हॉलीवुड स्टार अपने सुपरहीरो किरदार कर रहे होंगे।  फिल्म २६ अप्रैल को रिलीज़ होगी। 


गॉडज़िला किंग ऑफ द मॉन्स्टर्स - क्रिप्टो जूलॉजिकल एजेंसी मोनार्क को ढेरों दैत्याकार जीवों के साथ   गॉडज़िला तथा मोथरारोडनआदि की शक्तियों के टकराव का सामना करना है। माइकल दोघेरती निर्देशित फिल्म गॉडज़िला किंग ऑफ़ द मॉनस्टर्स ३१ मई को  रिलीज़ हो रही है। 


टॉय स्टोरी ४- जॉश क्यूले निर्देशित कंप्यूटर एनिमेटेड सीरीज टॉय स्टोरी ४पिछली टॉय स्टोरी ३ से ही शुरू होती है।  फिल्म के एनिमेटेड किरदारों के टॉम हैंक्सटिम एलनएनी पॉट्सजोआन क्यूसेकआदि ने दी है। फिल्म २१ जून को रिलीज़ होगी। 


स्पाइडर-मैन फार फ्रॉम होम- अवेंजर्स एन्डगेम की घटनाओं के बादपीटर पार्करअपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने यूरोप चला जाता है।  लेकिनपीटर पार्कर की मुसीबतें यहाँ भी ख़त्म नहीं होती। यहाँ भी उसे अपने दोस्तों को बचाने के लिए खलचरित्र मिस्टरीओ से भिड़ना पड़ता है। फिल्म ५ जुलाई को रिलीज़ होगी। 


इट २- लूज़र्स क्लब२७ साल पहले की घटनाओं से उबर करआगे बढ़ चुका है कि एक फ़ोन कॉल इन लोगों को इकठ्ठा होने के लिए मज़बूर कर देती है। एंडी मुस्कैटी निर्देशित फिल्म इट २ में बिल स्कारसगार्ड ने ही पैनीवाइज की भूमिका की है। जेम्स मैकॉयजेसिका चसटैनजे रयानबिल हैडरइसैया मुस्तफाजेम्स रसोन और एंडी बीन ने बालिग़ लूज़र्स क्लब की भूमिकाये की हैं।


जोकर - एक असफल स्टैंडप कॉमेडियन पागल हो जाता है और मनोरोगी हो कर हत्याएं करने लगता है।  टॉड फिलिप्स निर्देशित फिल्म जोकर का टाइटल रोल जोएक्विन फ़ीनिक्स कर रहे हैं।  उनके अलावा फिल्म में रॉबर्ट डीनीरोजैज़ी बीट्ज़बिल कैंपआदि की भी भूमिकाये ख़ास हैं।  यह फिल्म ४ अक्टूबर को रिलीज़ होगी।


मुम्बई पर आतंकी हमले पर फिल्म होटल मुम्बई का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment